Wednesday, 17 April, 2024

---विज्ञापन---

Aaj ka Rashifal: आज गजानन 7 राशि वालों का करेंगे कल्याण, बुध देव की कृपा से बनेंगे धनवान

Aaj Ka Rashifal: दैनिक राशिफल के मुताबिक आज वृषभ समेत 8 राशि वालों को विशेष आर्थिक लाभ प्राप्त होगा। साथ ही भगवान गजानन की कृपा से बिगड़े कार्य बनेंगे।

Edited By : Dipesh Thakur | Updated: Dec 7, 2023 07:56
Share :
Aaj Ka Rashifal 10 March 2024
आज का राशिफल

Aaj Ka Rashifal 6 December 2023 Horoscope Today: ज्योतिषीय गणना के अनुसार, आज यानी 06 दिसंबर (बुधवार) को मार्गशीर्ष मास के शुक्ल पक्ष की नवमी तिथि है। दिन बुधवार, उत्तराफाल्गुनी नक्षत्र और प्रीति योग का खास संयोग बन रहा है। सूर्य देव आज वृश्चिक राशि में रहेंगे और चंद्रमा की उपस्थिति सिंह राशि में रहेगी। पंचांग के मुताबिक आज राहु काल दोपहर 12 बजकर 29 मिनट से लेकर 1 बजकर 52 मिनट तक है। आइए अब ज्योतिषाचार्य डॉ. संजीव शर्मा से जानते हैं सभी 12 राशियों के लिए आज यानी बुधवार के लिए सभी 12 राशियों का राशिफल और खास उपाय।

मेष राशि

आज जोश में आकर किसी से कोई वादा न करें। भावनाओं पर नियंत्रण रखें। सेना या पुलिस में नौकरी करते हैं तो भावनाओं पर नियंत्रण बहुत जरूरी है। जितना मौन रहेंगे आज का दिन उतना अच्छा रहेगा। परिवार में माहौल सौहद्रता पूर्ण रखें तो अच्छा रहेगा। बिना वजह की बहस से बचें। सुबह किसी घायल गोवंश का उपचार कराएं व गोवंश को भोजन दें।

News24 Whatsapp Channel

वृष राशि

आज एक धनात्मक ऊर्जा आपकी पर्सनालिटी में रहेगी। मन में स्फूर्ति व ऊर्जा बनी रहेगी। प्रेम संबंधों के लिए समय बहुत अच्छा है। गृहस्थी के कार्यों में सफलता मिलेगी। अच्छे खान-पान का मौका मिलेगा। किसी पारिवारिक कार्यक्रम में खुशी का माहौल रहेगा। सुबह किसी छोटी बच्ची को भोजन कारण तो अच्छा रहेगा।

मिथुन राशि

व्यापार करने वालों के लिए आज का दिन बहुत अच्छा है। आज आप किसी वस्तु में निवेश करेंगे तो दिन अच्छा रहेगा। सहकर्मियों के साथ दिन अच्छा बीतेगा। आपके कार्य कौशल की सभी जगह तारीफ होगी। अगर किसी को कर्ज दिया है तो उसकी धन प्राप्ति के योग बनेंगे। सुबह के समय गाय को हरा चारा खिलाएं। किसी गरीब को भोजन कराकर दिन की शुरुआत करें।

कर्क राशि

भावुकता में आकर कोई फैसला न लें अन्यथा आपके विरुद्ध रहेगा। पारिवारिक झगड़ों में शांत रहे तो अच्छा रहेगा। कुत्ते को भोजन कराएं व किसी गरीब को हरी सब्जी दान दें।

यह भी पढ़ें: गजकेसरी योग से चमक उठेगी 3 राशियों की किस्मत, गुरु-चंद्र की युति से होगा छप्परफाड़ धन लाभ!

सिंह राशि

आपकी दृढ़ता व उत्साह की हर जगह तारीफ होगी। लोग आपकी बहुत प्रशंसा करेंगे। लंबी यात्रा के योग हैं। परिवार के साथ लंबी यात्रा या किसी कार्यक्रम में शामिल होने के लिए जा सकते हैं। सुबह सूर्य को जल दें। गाय या कुत्ते को रोटी दें

कन्या राशि

व्यापार के लिए आज का दिन अच्छा समाचार देगा। आपके साथ काम करने वाले लोग आपकी तारीफ करेंगे। किसी अधिकारी से पैसे का लाभ होगा। माता-पिता का आशीर्वाद लेकर घर से बाहर निकलें। विद्यार्थियों के लिए दिन अच्छा रहेगा।

तुला राशि

आपकी कलात्मक प्रवृत्ति की लोग सराहना करेंगे। अगर आप फिल्म निर्माण के कार्य से जुड़े हैं तो आज आपको आती लाभ होगा। प्रेम संबंधों के लिए समय सही है। घर और कार्यस्थल पर समय अच्छा बीतेगा। भविष्य के बारे में प्लान करने का अच्छा समय है। किसी छोटी बच्ची को सफेद वस्त्र दान दें व भोजन कराएं।

वृश्चिक राशि

अति उत्साह से बच्चे वह किसी से कोई वादा ना करें। अगर आप विद्यार्थी हैं तो किसी से बिना वजह न उलझें। माता-पिता का आशीर्वाद लेकर घर से बाहर निकलें। सुबह गायत्री मंत्र की माला जपें। सूर्य को सुबह जल अर्पित करें।

यह भी पढ़ें: 5 दिन बाद अचानक पलटी मारेगी 3 राशि वालों की किस्मत, बुध देव वक्री होकर कराएंगे जमकर धन लाभ

धनु राशि

अध्यापन के कार्य से जुड़े लोगों को लाभ होगा। आपकी पदोन्नति हो सकती है या धन का लाभ होगा। परिवार में अच्छा माहौल रहेगा। कार्यक्रम में आज परिवार के साथ जा सकते हैं। सुबह गाय को चार रोटी में हल्दी लगाकर दें।

मकर राशि

जमीन या मकान खरीदने के लिए आज का दिन बहुत शुभ है। अल्पकालीन निवेश आपको लाभ दे सकता है। यात्रा अवकाश का योग बन सकता है। बुजुर्ग लोग स्वास्थ्य का ध्यान रखें। गाय या कुत्ते को भोजन काराएं तो दिन अच्छा रहेगा।

कुम्भ राशि

न्याय के क्षेत्र से जुड़े लोगों के लिए दिन अच्छा रहेगा। अगर आप वकील या जज है तो आपका दिन आज अच्छा जाएगा। किसी मित्र की सहायता करेंगे तो अच्छा रहेगा। पिता का आशीर्वाद जरूर लें। घायल कुत्ते का उपचार करेंगे तो बहुत लाभ होगा।

मीन राशि

चेतना के प्रत्येक स्तर जैसे शारीरिक मानसिक और आध्यात्मिक इनमें सामंजस्य बनाकर रखें। अध्यात्म की ओर जाने का मौका अवश्य मिलेगा। घर परिवार में माहौल अच्छा रहेगा। प्रेम संबंधों के लिए उपयुक्त समय है। सुबह गाय को भोजन कराएं व सूर्य को जल दें।

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी उपाय को करने से पहले संबंधित विषय के एक्सपर्ट से सलाह अवश्य लें।

First published on: Dec 06, 2023 06:08 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें