Thursday, 30 November, 2023

---विज्ञापन---

Aaj ka Rashifal, 4 October 2023: बुधवार 10 राशियों के लिए भाग्यवर्धक, धन लाभ के बन रहे हैं प्रबल योग

Aaj ka Rashifal, 4 October 2023: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, बुधवार कई राशियों के लिए खास रहने वाला है। दरअसल ग्रहों की चाल का इन राशियों पर खास असर देखने को मिलेगा। कुछ शुभ ग्रहों की कृपा से नौकरी-व्यापार में तरक्की के योग बन रहे हैं। इसके साथ ही आर्थिक जीवन में भी खास उन्नति देखने […]

Edited By : Dipesh Thakur | Oct 4, 2023 05:00
Share :
Today Rashifal, Rashifal Today, Aaj ka rashifal, aaj ka panchang

Aaj ka Rashifal, 4 October 2023: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, बुधवार कई राशियों के लिए खास रहने वाला है। दरअसल ग्रहों की चाल का इन राशियों पर खास असर देखने को मिलेगा। कुछ शुभ ग्रहों की कृपा से नौकरी-व्यापार में तरक्की के योग बन रहे हैं। इसके साथ ही आर्थिक जीवन में भी खास उन्नति देखने को मिल सकती है। आइए सभी 12 राशियों के लिए 4 अक्टूबर, बुधवार का राशिफल जानते हैं।

मेष राशि

 

आज का दिन आप सामाजिक कार्यों में रुची लेगें। आज समाज से जुड़ा कोई सामाजिक संस्थान खोलने के लिए दिन बहुत अच्छा है। इसमें दोस्तों का सहयोग आपको मिल सकता है।आर्थिक रूप से संपन्न रहेंगे। मान-सम्मान मिलेगा और यश में वृद्धि होगी। व्यापार में भी विस्तार हो सकता है। जीवनसाथी के साथ सुखद समय बीतेगा। परिवार के सदस्यों के साथ संबंध मधुर रहेंगे।
शुभ अंक- 5
शुभ रंग-नीला

वृष राशि

 

आज का दिन आनंदपूर्वक बीतेगा, भौतिक साधन तथा वस्त्र इत्यादि की खरीदारी होगी। प्रेम सम्बंधों में सफलता मिल सकती है। विदेश जाने के इच्छुक लोगों के लिए अनुकूल संयोग बनेंगे। आपकी जीवन में कोई ऐसी स्थति आने वाली है जब आपको सीधे ,तुरंत और अति सक्रिय रहकर फैसले लेने होंगे।राजनीतिक क्षेत्र में आपको सफलता मिलेगी। दूसरों की राय सुनना और उन्हें लागू करना महत्वपूर्ण होगा।
शुभ अंक- 9
शुभ रंग- केसरिया

मिथुन राशि

 

आज किसी बड़े समूह का हिस्सा बन सकते हैं, हालाँकि आपके ख़र्चे बढ़ सकते हैं, अचानक आयी ज़िम्मेदारी आपकी दिन की योजनाओं में बाधा डाल सकती है।आपको अपने मन को शांत रखना चाहिए, शांत मन से आपके काम आसानी से पूरे हो जाएंगे। पैसों से जुड़े बड़े फैसले सोच-समझकर लें। किसी पुरानी बात को लेकर आप तनाव में आ सकते हैं।
शुभ अंक-3
शुभ रंग- पीला

कर्क राशि

 

आज का दिनआज बड़े निर्णय लेने के लिए दिन बहुत अच्छा है। किसी नयी बिजनेस डील के लिए विदेश जाने का ऑफर भी आपको मिलेगा। आज ननिहाल पक्ष से कोई अच्छा समाचार आपको मिलेगा।खर्च की अधिकता रहेगी लेकिन आय सीमित रहेगी। मानसिक तनाव को अपने ऊपर हावी न होने दें। अपनी सेहत का ख्याल रखें। कोई भी काम जल्दबाजी में न करें। भगवान के नाम का सहारा लें।
शुभ अंक-2
शुभ रंग- सिल्वर

सिंह राशि

 

आज का परिवार में क्लेश, मनमुटाव हो सकता है, शांति से सुलझाए, मानहानि होने की आशंका है। आर्थिक योजनाओं में धन का निवेश हो सकता है। पड़ोसियों से किसी बात पर मतभेद की संभावना है।आज परिवार और संतान के मामले में आपको आनंद और संतुष्टि का अनुभव होगा। धन के निवेश के लिए समय अनुकूल है। परिवार में संतान और जीवनसाथी से लाभ होगा। मित्रों से की गई यात्राओं से आप प्रसन्न होंगे ।
शुभ अंक -1
शुभ रंग- संतरी

कन्या राशि

 

आज का दिन आज आपके पास अपनी सेहत और लक्सरी से जुड़ी चीज़ों को सुधारने के लिए पर्याप्त समय होगा, आप ऐसे स्रोत से धन अर्जित कर सकते हैं, जिसके बारे में आपने पहले सोचा तक न हो। आज आपको सभी का पूरा सहयोग मिलेगा। ऑफिस में सीनियर्स आपके काम को देखकर खुश होंगे। लवमेट के लिए आज का दिन काफी अनुकूल रहेगा।
शुभ अंक-1
शुभ रंग- ब्राउन

तुला राशि

 

आज का दिन आपको किसी व्यक्ति से कुछ नया करने की प्रेरणा मिलेगी, जो भी नया काम आप शुरु करेंगे उसमें सफलता जरुर मिलेगी। आज स्वास्थ्य पहले से उत्तम बना रहेगा। कार्यक्षेत्र में अचानक विकास होगा और ये बदलाव आपके पक्ष में होंगे। आप व्यस्त रहेंगे और गतिशील परियोजनाओं को पूरा करेंगे। अथक परिश्रम करेंगे और एक नई शुरुआत करेंगे।
शुभ अंक- 7
शुभ रंग- ग्रे

वृश्चिक राशि

 

आज का दिन नये विचार आपके दिमाग में आयेंगे,आप अपने दृढ़ प्रयासों से अपने लक्ष्य को पा लेंगे और आपके सपने साकार होंगे। अगर आप किसी परीक्षा या प्रतियोगिता के माध्यम से नौकरी की तलाश कर रहे हैं तो प्रयास करते रहें, सफलता आपको मिलेगी। आर्थिक रूप से आप मजबूत और सुरक्षित रहेंगे और कोई पुराना कर्ज भी चुका सकते हैं।
शुभ अंक- 9
शुभ रंग- लाल

धनु राशि

 

आज आर्थिक तौर पर सुधार तय है, एक पारिवारिक आयोजन में आप सभी के ध्यान का केन्द्र होंगे। प्रेम-जीवन में आशा की नयी किरण आयेगी।किसी खास काम में आपका समय और पैसा खर्च हो सकता है। यदि आप किसी विवाद में फंस जाते हैं तो कठोर टिप्पणी करने से बचें। किसी भी हाल में हिम्मत और उम्मीद का दामन न छोड़ें। परिवार के किसी सदस्य से बातचीत के कारण माहौल थोड़ा बोझिल हो सकता है,
शुभ अंक – 5
शुभ रंग- हरा

मकर राशि

 

आज का दिन आपका दिन समान्य बना रहेगा, आज आपको कार्य क्षेत्र में ज्यादा मेहनत करनी पड़ेगी। आज विद्यार्थी को परिश्रम के अनुरुप फल मिलेग, छात्रों को आज कोई नया रिसर्च वर्क मिल सकता है। आज स्वास्थ्य में थोड़ा उतार चढ़ाव आयेगा। आज आपको अपनी मेहनत का फल जरूर मिलेगा। रचनात्मक कार्यों के कारण समाज में आपकी चर्चा होगी। प्रसिद्धि मिलेगी। आपके मन की कोई इच्छा पूरी होगी।
शुभ अंक -6
शुभ रंग- बेबी पिंक

कुम्भ राशि

 

आज का दिन पारिवारिक समस्याओं से मन विचलित हो सकता है। दौड़-भाग हो सकती है और उसका पूरा सकारात्मक फल आपको मिलेगा। पैसों का कोई मामला उलझा हुआ है, तो वह ठीक होने लगेगा।आज शारीरिक और मानसिक रूप से उत्साही रहेंगे। कड़ी मेहनत और विनम्रता सफलता की कुंजी है। अटकलों के लिए समय ठीक नहीं है। आपके पारिवारिक जीवन में उथल-पुथल का सामना करना पड़ सकता है।
शुभ अंक – 8
शुभ रंग- असमानी

मीन राशि

आज के दिन आपको कमीशन, शेयर या रोयल्टी के ज़रिए फ़ायदा होगा। अपने मित्रों या संबंधियों को अपना आर्थिक काम-काज और रुपये-पैसे का प्रबंधन न करने दें, नहीं तो जल्दी ही आप आपने तयशुदा बजट से कहीं आगे निकल जाएंगे। आज संतान आपको कोई शुभ समाचार देगी, जिससे परिवार के सभी सदस्य प्रसन्न होंगे। सेहत के मामले में आप खुद को स्वस्थ महसूस करेंगे।
शुभ अंक- 4
शुभ रंग- जमुनी

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी उपाय को करने से पहले संबंधित विषय के एक्सपर्ट से सलाह अवश्य लें।

First published on: Oct 04, 2023 05:00 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें