Wednesday, 21 February, 2024

---विज्ञापन---

Aaj ka Rashifal, 3 August 2023: आज गुरुवार को इन 5 राशियों के सितारे रहेंगे बुलंद, बाकी करें ये उपाय

Aaj ka Rashifal, 3 August 2023: ज्योतिष की सहायता से व्यक्ति अपना भूत, भविष्य और वर्तमान का काफी हद तक सटीक अंदाजा लगा सकता है। इसी के आधार पर वह अपने भविष्य के लिए सही योजना बना सकता है। जानिए आज गुरुवार को किन उपायों को करने से आपका दिन अच्छा बीतेगा। मेष राशि (Mesh […]

Edited By : Sunil Sharma | Updated: Aug 2, 2023 21:38
Share :
Today Rashifal, Rashifal Today, Aaj ka rashifal, aaj ka panchang

Aaj ka Rashifal, 3 August 2023: ज्योतिष की सहायता से व्यक्ति अपना भूत, भविष्य और वर्तमान का काफी हद तक सटीक अंदाजा लगा सकता है। इसी के आधार पर वह अपने भविष्य के लिए सही योजना बना सकता है। जानिए आज गुरुवार को किन उपायों को करने से आपका दिन अच्छा बीतेगा।

मेष राशि (Mesh Aaj ka Rashifal)

आज का दिन प्रगति व सफलता भरा रहने वाला है। विद्यार्थियों को भी पढ़ाई में सफलता मिलेगी और कैरियर में सफ़लता प्राप्ति का दिन रहने वाला है। रोमांटिक लाइफ में ज्यादा इंटरेस्ट रहेगा, लेकिन सातवें भाव में बुध शुक्र और मंगल की युति आपका मूड बना देगी। अपयश से बचें। आज लव से ज्यादा कैरियर पर भरोसा करें।
शुभ अंक -2
शुभ रंग- गेरुआ

यह भी पढ़ें: Jyotish Tips: आज ही जेब में रखें ये चीज, फटाफट बन जाएंगे करोड़पति

वृष राशि (Vrishabh Aaj ka Rashifal)

आज आफिस में या कार्यस्थल पर अपने बड़े अधिकारी या अफसरों से किसी तरह की बहस न करें। आपके लिए नुकसान दायक हो सकती है। आज मंगल चौथे भाव में होने से क्रोध की अधिकता रहेगी लेकिन नियंत्रण में रहें व वाणी को भी नियंत्रण में रखे। शनि चंद्र का कैरियर के भाव में होने से आज आपका आफिस में चुप रहकर काम करना ही फायदे में रहेगा। आज कोई नई ज़िमेदारी भी मिल सकती है।
पार्टनर से आज फायदा होगा।
शुभ अंक 6
शुभ रंग – सफेद

मिथुन राशि (Mithun Aaj ka Rashifal)

आज सरकारी कार्यों को लेकर कुछ मेहनत करनी पड़ सकती है। पिछले समय से रुका हुआ पैसा जिसके मिलने की उम्मीद नही थी, आज प्रयास करने से वापस मिल सकता है। आंखों से संबंधित समस्या आज परेशान कर सकती है। परिवार में किसी से विवाद करने से बचें खासकर पिता से उतनी ही बात करें जितनी जरूरत हो। आज लव पार्टनर पर धन का खर्च होगा।
शुभ अंक -4
शुभ रंग – पिस्ता ग्रीन

कर्क राशि (Kark Aaj ka Rashifal)

आज किसी भी काम को ज़िद्द बनाकर न करें, पहले सोच-समझ लें, फिर निर्णय पर पहुंचे। मान सम्मान की चिंता रहेगी। दूसरों को अपने हिसाब से चलने की चाहत रखेंगे, चाहे घर हो या आफिस। प्रमोशन की चाहत जो लम्बे समय से थी, वो आज पूरी होती दिख रही है। मन भी विचलित सा ही रहेगा। आज पति/ पत्नी संग कुछ समय बिताइए।
शुभ अंक – 9
शुभ रंग – सिल्वर

सिंह राशि (Singh Aaj ka Rashifal)

आज अपनी एनर्जी को सही दिशा में इस्तेमाल करेंगे तो बिज़नेस में लाभ होगा और आफिस में भी आपके कार्य की प्रशंसा होगी। दूसरों से ईर्ष्या करने से आपके कार्य की प्रशंसा नही होगी। अनावश्यक स्ट्रेस के कारण स्वास्थ्य रह सकता है। कहीं बाहर घूमने जाएंगे, साथ ही लव/लाइफ पार्टनर के साथ मूवी जा सकते हैं। घर वालों के साथ या दोस्तों के साथ समय बिताएंगे।
शुभ अंक -1
शुभ रंग – मेहरून

कन्या राशि (Kanya Aaj ka Rashifal)

आज आपका मूड काफी रोमांटिक रहेगा। आपका मन आज काम में भी लगेगा, अंदर से आज काफी खुश महसूस करेंगे। आज आपके व्यापार में धन लाभ होने से खुशी मिलेगी। कुछ नये अवसर और नए प्रोजेक्ट भी मिलेंगे। विदेश जाने का सपना देख रहे लोगों के लिए दिन उत्तम रहेगा। चंद्र शनि का छठे भाव मे होना आज कॉन्फिडेंस की कुछ कमी कर सकता है। पार्टनर के साथ आज मंदिर जरूर जाए।
शुभ अंक – 5
शुभ रंग – रमा ग्रीन

यह भी पढ़ें: इन 4 मजबूरियों के कारण द्रौपदी ने नहीं किया था कर्ण से विवाह, जानिए पूरी कहानी, देखें वीडियो

तुला राशि (Tula Aaj ka Rashifal)

आज खान पान का ध्यान रखें, स्वास्थ्य बिगड़ सकता है। कुछ भी बाहर का या मिर्च मसाले न खाए। कुछ महीनों से नौकरी में परिवर्तन करने की सोच रहें हैं, ये निर्णय आज बिल्कुल न लें। अभी महत्वपूर्ण निर्णय लेने के लिए उपयुक्त समय नही है। महत्वाकांक्षाओं को थोड़ा विराम लगा के चलें। आज छोटी यात्रा कर सकते हैं जो आपको प्रसन्न कर सकती है। खुद को टेंशन और स्ट्रेस से दूर रखने के लिए पार्टनर के साथ कहीं बाहर घूमने जाएं।
शुभ अंक – 6
शुभ रंग – गुलाबी

वृश्चिक राशि (Vrishchik Aaj ka Rashifal)

आज घर में कोई धार्मिक अनुष्ठान या पूजा पाठ करने का सुंदर योग बन रहा है। आज आप काफी धार्मिक स्वभाव से युक्त रहेंगे व घर परिवार के सभी सदस्यों के साथ पूजा-पाठ कर सकते हैं। आपके आस-पास या साथ काम करने वाले लोगों का आपको सहयोग प्राप्त होगा। आज पिता से सहयोग व धन दोनों मिलने का संयोग बन रहा है।
शुभ अंक – 9
शुभ रंग – लाल

धनु राशि (Dhanu Aaj ka Rashifal)

आपका राशि स्वामी आज पंचम भाव में होने से आज आपका ध्यान सारा आपकी लव लाइफ पर केन्दित रहेगा। परन्तु भूलें नहीं कि यही भाव आपकी हायर एजुकेशन का भी है, इसलिए पढ़ाई पर ध्यान देना बहुत जरूरी है। यहां पर गुरु-राहु की युति आपका ध्यान पढ़ाई से भटका सकती है। संतान प्राप्ति का भी योग बन रहा है।
शुभ अंक – 3
शुभ रंग – सुनहरा

मकर राशि (Makar Aaj ka Rashifal)

आज आपको अपने आत्मसम्मान को बनाये रखने के लिए खुद को मजबूत रखना होगा। राशि स्वामी का आपकी राशि में वक्री होना धन प्राप्ति के लिए बहुत अच्छा रहेगा। फिर भी आज अपने कार्यस्थल पर किसी से ज़िद्द बहस न करें न ही किसी और के पंगे में न पड़ें। वर्ना सारी बात आपके ऊपर आ सकती है। आप किसी अच्छे घराने से विवाह संबंध जुड़ सकते हैं।
शुभ अंक – 2
शुभ रंग – गहरा नीला

कुम्भ राशि (Kumbh Aaj ka Rashifal)

आज अपने काम की रूपरेखा बनाकर चलेंगे तो आपके सारे काम समय से पूरे हो पाएंगे। आपको काम के नए अवसर मिलेंगे और आफिस में भी नई जिम्मेदारी मिल सकती है। आज स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखें। आलस करना आपके लिये आज अच्छा नही रहेगा, इसलिए आलस छोड़कर मेहनत करें तभी सफलता हाथ लगेगी। आज अकेलेपन से भी बचने की कोशिश करे, और अपनी वस्तुओं का ध्यान रखें।
शुभ अंक -7
शुभ रंग – ग्रे

मीन राशि (Meen Aaj ka Rashifal)

आज व्यापार हो या नौकरी, आपको दोनों जगह धन लाभ का योग बन रहा है। अपनी प्राथमिकताओं की सूची बनाकर चलें। अगर राजनीति के सपने देख रहे हैं तो अभी प्रयास न करें, परिवार में प्रेम सौहार्द बनाकर चलें। वाणी को मीठा रखने की कोशिश करें। कॅरियर में सफलता मिलेगी लेकिन मन विचलित रहेगा। चंद्र शनि की 12वें भाव में युति परेशान कर सकती है।
शुभ अंक – 3
शुभ रंग – केसरिया रंग

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी उपाय को करने से पहले संबंधित विषय के एक्सपर्ट से सलाह अवश्य लें।

First published on: Aug 02, 2023 09:37 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें