Monday, January 30, 2023
- विज्ञापन -

Latest Posts

2023 Rashifal: 21 अप्रैल 2023 तक इन 5 राशियों पर गुरु रहेगा मेहरबान, हर मुंहमांगी मुराद करेगा पूरी

2023 Rashifal: 21 अप्रैल 2023 को रात 8.43 बजे तक गुरु मार्गी अवस्था में ही मीन राशि में रहेगा। इस योग का सभी राशियों के ऊपर पॉजिटिव असर होगा।

2023 Rashifal: लंबे समय से वक्री चल रहा गुरु ग्रह 24 नवंबर 2022 (गुरुवार) को मार्गी हो गया है। अब अगले वर्ष 21 अप्रैल 2023 को रात 8.43 बजे तक गुरु मार्गी अवस्था में ही मीन राशि में रहेगा। यहां दूसरे ग्रहों के साथ मिलकर बृहस्पति ग्रह पंच महापुरुष योग का निर्माण कर रहा है। इस योग का सभी राशियों के ऊपर पॉजिटिव असर होगा।

ज्योतिष शास्त्र में पंच महापुरुष योग को अत्यन्त शुभ माना गया है। ज्योतिषाचार्यों के अनुसार जब जन्मकुंडली के केन्द्र को विष्णु का स्थान कहा गया है। यदि मंगल, बुध, गुरु, शुक्र और शनि कुंडली के मूल त्रिकोण या केन्द्र में आ जाएं तो इसे पंचमहापुरुष योग कहा जाता है। ये सभी ग्रह अलग-अलग क्रमश रुचक योग, भद्र योग, हंस योग, माल्व्य योग तथा शश योग बनाते हैं, इन सब को मिलाकर ही पंचमहापुरुष योग कहा जाता है। जानिए अलग-अलग राशियों पर इसका क्या असर होगा।

यह भी पढ़ेंः 2023 Rashifal: आने वाले वर्ष में ये 3 राशियां खरीदेंगी खुद की प्रोपर्टी और कार, जानिए आपके भाग्य में क्या लिखा है

मार्गी गुरु का सभी राशियों पर होगा ऐसा असर (2023 Rashifal in Hindi)

मेष राशि (Mesh Rashifal 2023)

इस राशि वालों की रुचि तंत्र-मंत्र और दूसरे रहस्यमयी विद्याओं की तरफ ज्यादा रहेगी। मन में वैराग्य और तीर्थ घूमने की इच्छा रहेगी। नौकरी में मन नहीं लगेगा, ट्रांसफर भी हो सकता है। लाइफ पार्टनर के साथ वाद-विवाद हो सकता है।

वृषभ राशि (Vrishabh Rashifal 2023)

इस वर्ष के राशिफल (2023 Rashifal) के अनुसार आपका आर्थिक रूप से अच्छा समय आने वाला है। जॉब करते हैं तो प्रमोशन हो सकता है, व्यापारी अपने काम का विस्तार कर सकते हैं। बहुत जल्दी किसी लंबी यात्रा पर भी जाने के योग बन रहे हैं।

शेष राशियों का राशिफल जानने के लिए यहां क्लिक करें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -