Wednesday, 17 April, 2024

---विज्ञापन---

जेल में फूड सप्लाई करने पहुंची गाड़ी के नीचे बैठकर फरार हुआ कैदी, भागने के लिए अपनाई ये तरकीब

Prisoner Escaped Sitting Under Food Supply Vehicle: इंग्लैंड की वेड्सवर्थ जेल में कैद एक पूर्व सैनिक खलीफ जेल में खाद्य सामग्री सप्लाई करने पहुंची फूड सप्लाई गाड़ी के नीचे बैठकर फरार हो गया। खलीफ को लंदन पुलिस ने 12 मील दूर नाॅर्थोल्ट स्थित टोपाथ नहर से गिरफ्तार कर लिया। यहां पुलिस ने आज उनको वेस्टमिंस्टर […]

Edited By : Rakesh Choudhary | Updated: Sep 11, 2023 18:11
Share :
Prisoner Escaped Sitting Under Food Supply Vehicle
Daniel Khalife

Prisoner Escaped Sitting Under Food Supply Vehicle: इंग्लैंड की वेड्सवर्थ जेल में कैद एक पूर्व सैनिक खलीफ जेल में खाद्य सामग्री सप्लाई करने पहुंची फूड सप्लाई गाड़ी के नीचे बैठकर फरार हो गया। खलीफ को लंदन पुलिस ने 12 मील दूर नाॅर्थोल्ट स्थित टोपाथ नहर से गिरफ्तार कर लिया। यहां पुलिस ने आज उनको वेस्टमिंस्टर मजिस्ट्रेट के सामने पेश किया जहां से उसे जेल भेज दिया गया। सुनवाई के दौरान अभियोजक थाॅमस विलियम्स ने कहा कि खलीफ ने भागने के लिए बैडशीट का उपयोग किया था। कोर्ट ने उसे 29 सितंबर को ओल्ड बैली में पेश होने का आदेश देते हुए हिरासत में भेज दिया।

तलाशी में जुटे थे 150 पुलिसकर्मी

खलीफ को सुबह करीब 10 बजे आतंकवाद निरोधक अधिकारी द्वारा बाइक से खींचे जाने के बाद हिरासत में लिया गया था। पुलिस ने उसके पास से एक स्लीपिंग बैग, कपड़े बदलने का सामान, पानी की बोतल और एक वेट्रोज़ कूल बैग था जिसमें खाना भरा हुआ था। बता दें कि खलीफ की गिरफ़्तारी के लिए 150 से अधिक पुलिसकर्मियों की टीम जुटी थी। पुलिस ने उन्हें जेल से भागने के 75 घंटे बाद गिरफ़्तार कर लिया।

राॅयल सिग्नल कोर से जुड़ा था कैदी

बता दें कि खलीफ भूतपूर्व सैनिक था और राॅयल सिग्नल कोर से जुड़े थे। उन्हें जनवरी में आरएएफ बेस पर नकली बम छोड़ने का आरोप है। 26 जनवरी को गिरफ़्तार होने से पहले बम की झूठी सूचना देने और अफवाह के बाद वह तीन सप्ताह से अधिक समय तक गायब रहा। इतना ही नहीं खलीफ पर कम्प्यूटर सिस्टम के जरिए सैनिकों के बारे में व्यक्तिगत जानकारी देने का आरोप है। फिलहाल खलीफ पर गोपनीयता अधिनियम के तहत जांच चल रही है।

First published on: Sep 11, 2023 06:11 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें