Saturday, 24 February, 2024

---विज्ञापन---

टेक्सास के फार्म में हुए विस्फोट, 18,000 से अधिक गायों की मौत

नई दिल्ली: टेक्सास में एक विस्फोट के बाद 18,000 से अधिक गायों की मौत हो गई और मंगलवार को एक डेयरी फार्म साउथफॉर्क डेयरी फार्म में आग लग गई। यह विस्फोट सोमवार को टेक्सास के डिमिट में साउथ फोर्क डेयरी फार्म में हुआ था। धमाका इतना जबरदस्त था कि पूरे इलाके में धुएं का काला […]

Edited By : Gyanendra Sharma | Updated: Apr 14, 2023 15:17
Share :
Texas farm
Texas farm

नई दिल्ली: टेक्सास में एक विस्फोट के बाद 18,000 से अधिक गायों की मौत हो गई और मंगलवार को एक डेयरी फार्म साउथफॉर्क डेयरी फार्म में आग लग गई। यह विस्फोट सोमवार को टेक्सास के डिमिट में साउथ फोर्क डेयरी फार्म में हुआ था। धमाका इतना जबरदस्त था कि पूरे इलाके में धुएं का काला धुआं फैल गया। आग लगने का कारण अभी भी अज्ञात है और खेत के मालिक परिवार ने अभी तक इस घटना पर कोई टिप्पणी नहीं की है।

कास्त्रो काउंटी शेरिफ कार्यालय द्वारा साझा की गई तस्वीरों में आग की लपटें एक इमारत से निकलते दिखाई दे रही हैं। शेरिफ के कार्यालय ने आगे कहा कि दमकलकर्मियों ने एक व्यक्ति को बचाया जो जलती हुई इमारत के अंदर फंसा हुआ था। सार्वजनिक स्वास्थ्य और सुरक्षा के लिए खेत की ओर जाने वाली सभी सड़कों को बंद कर दिया गया है।

आग बुझाने के बाद फायर ब्रिगेड ने बताया कि इस आगजनी में कोई भी इंसान हताहत नहीं हुआ। आगजनी में एक डेयरी फार्म का कर्मचारी फंस गया था, जिसे काफी मुश्किल के बाद बचाया गया। गंभीर रूप से झुलसने के बाद उसे अस्पताल में भर्ती करवाया गया। यह स्पष्ट नहीं हो सका कि विस्फोट की शुरुआत कैसे हुई। हालांकि, काउंटी जज मैंडी गेफेलर ने आशंका जताई कि यह किसी उपकरण में आई खराबी से हो सकता है।

यूएसए टुडे के अनुसार टेक्सास के अग्निशमन अधिकारी कारणों की जांच करेंगे। इस आग में फार्म की 90 फीसदी गायों की मौत हो गई। जिस समय धमाका हुआ तो गायें दूध निकालने के इंतजार में एक बाड़े में बंधी हुई थीं। इतनी बड़ी संख्या में गायों के मौत से फार्म का पूरा व्यवसाय खत्म हो गया है।

First published on: Apr 14, 2023 03:16 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें