Saturday, December 3, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

रूस में दर्दनाक हादसा, गैस सिलेंडर फटने से 3 बच्चों समेत 9 की मौत

russia gas explosion आपातकालीन सेवाओं के अनुसार कई और लोग अपार्टमेंट इमारत के मलबे के नीचे दबे हुए हैं। मरने वालों की संख्या बढ़ने की आशंका है।

मॉस्को: रूस में दर्दनाक हादसा हुआ है। यहां पांच मंजिला एक इमारत में सिलेंडर ब्लास्ट हो गया। इस हादसे में अब तक कुल 9 लोगों की मौत की पुष्टि हो चुकी है। मरने वालों में चार मासूम बच्चे भी शामिल हैं।

 

रूसी समाचार एजेंसी TASS ने बताया कि शनिवार को रूस के सुदूर पूर्वी सखालिन द्वीप पर Tymovskoye की बस्ती में एक पांच मंजिला आवासीय इमारत में गैस सिलेंडर फट गया। इस इादसे में नौ लोगों की मौत हो गई। बताया जा रहा है कि विस्फोट सुबह करीब 5:03 बजे (स्थानीय समयानुसार) हुआ था।

तेज धमाके के बाद चीख-पुकार

तेज धमाके के साथ इमारत के ऊपरी मंजिल के परखच्चे उड़ गए। इमारत में रहने वाले लोग अपनी जान बचाते हुए इधर-उधर भागे। मौके पर चीख-पुकार मच गई। आसपास के लोगों ने आग बुझाने का प्रयास किया। आग की लपटों ने इमारत की कई मंजिलों को अपनी चपेट में ले लिया।

रातभर बचाव कार्य चलेगा

आसपास के लोगों ने मामले की सूचना पुलिस को दी। मौके पर बचाव दल ने लोगों को बचाया। क्षेत्रीय गवर्नर वालेरी लिमारेंको ने अपने टेलीग्राम चैनल पर लिखा, “अब मृतकों की संख्या बढ़कर नौ हो गई है। उनमें से चार बच्चे हैं। अब यहां अंधेरा हो गया है, लेकिन रात में बचाव कार्य जारी रहेगा।”

80 अपार्टमेंट हैं 

आपातकालीन सेवाओं के अनुसार कई और लोग अपार्टमेंट इमारत के मलबे के नीचे दबे हुए हैं। मरने वालों की संख्या बढ़ने की आशंका है। कुल 80 अपार्टमेंट वाली यह पांच मंजिला इमारत साल 1980 बनाई गई थी। हादसे में इमारत को भी काफी नुकसान पहुंचा हे। आग कैसे लगी इस बात की अभी जांच की जा रही है।

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -