Saturday, November 26, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

केन्या में बालाजी टेलीफिल्म्स के पूर्व सीईओ और एक अन्य की हत्या, लापता होने के दो माह बाद खुलासा

एक हिंसक ग्रुप ने उन लोगों को टारगेट किया  जिन्होंने राष्ट्रपति के रूप में रूटो के चुनाव का समर्थन किया था। था।

नैरोबी: केन्या में बालाजी टेलीफिल्म्स के पूर्व सीओओ व एक अन्य की हत्या कर दी गई थी। लापता होने के करीब दो माह से अधिक समय बाद यह खुलासा हुआ है।

समाचार एजेंसी एएनआई की खबर के मुताबि राष्ट्रपति विलियम रुतो के एक सहयोगी के अनुसार जुलाई के मध्य में केन्या में लापता हुए दो भारतीय तकनीकी विशेषज्ञों को राज्य पुलिस की एक विशेष इकाई ने मार डाला था। जानकारी के मुताबिक बलाजी टेलीफिल्म्स के पूर्व सीओओ जुल्फिकार खान और एक अन्य भारतीय नागरिक मोहम्मद जैद सामी किदवई दो महीने से अधिक समय से नैरोबी के एक लोकप्रिय क्लब से निकलने के बाद से लापता थे।

बता दें कि खान और किदवई दोनों राष्ट्रपति विलियम रुतो के चुनाव अभियान सूचना और संचार प्रौद्योगिकी (आईसीटी) टीम में शामिल थे। गौरतलब है कि एक हिंसक ग्रुप ने उन लोगों को टारगेट किया  जिन्होंने राष्ट्रपति के रूप में रूटो के चुनाव का समर्थन किया था। था।

इससे पहले, पुलिस अधिकारियों ने कहा कि लापता व्यक्तियों की तलाश के लिए अपहरण के दृश्य से सीसीटीवी फुटेज को बरामद कर लिया गया है। जांच में सहायता के लिए स्थानीय जासूसों के एक वर्ग को भी हिरासत में लिया गया था। हिरासत में लिए गए अधिकारियों को आदेश दिया गया था कि वे लापता मामले पर अपने निष्कर्षों के साथ एक फाइल को केन्याई मीडिया की एक नई टीम को सौंप दें।

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -