Tuesday, November 29, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

Paeng Storm: फिलीपींस में भयंकर ‘पेंग’ तूफान से मरने वालों की संख्या 100 के करीब पहुंची

तूफान से करीब 8,608 किसान और मछुआरे भी प्रभावित हुए हैं। प्रभावित वस्तुओं में चावल, मक्का, उच्च मूल्य की फसलें और मत्स्य पालन शामिल हैं।

Paeng Storm: फिलीपींस में तूफान पैंग (नालगे) से मरने वालों की संख्या 98 हो गई है। तूफान ने फिलीपींस के कई हिस्सों को प्रभावित किया है। देश की आपदा एजेंसी ने सोमवार को ये जानकारी दी।

मनीला टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार, नेशनल डिजास्टर रिस्क रिडक्शन एंड मैनेजमेंट काउंसिल ने कहा कि पैंग से मरने वालों की संख्या 98 तक पहुंच गई है। इनमें से 58 की पुष्टि की गई और 40 की पुष्टि की जा रही है। इस बीच, 69 लोग घायल हो गए और 63 अन्य लापता हो गए।

अभी पढ़ें Aaj Ka Mausam: देश के इन राज्यों में 3 दिनों तक टूटेगा मौसम कहर, मौसम विभाग ने जारी की ये चेतावनी

575,728 परिवार तूफान से प्रभावित

मनीला टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार, मेट्रो मनीला सहित 17 क्षेत्रों के 31,942 गांवों में तूफान ने 1,812,740 लोगों को प्रभावित किया है। प्रभावित लोगों में 575,728 परिवार शामिल हैं।

मनीला टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार, तूफान ने कृषि क्षेत्र को भी नुकसान पहुंचाया है। प्रभावित क्षेत्रों में मिमारोपा, बिकोल क्षेत्र, पश्चिमी विसायस, ज़ाम्बोआंगा प्रायद्वीप और SOCSSKSARGEN (दक्षिण कोटाबाटो, सुल्तान कुदरत, सारंगनी, जनरल सैंटोस सिटी) शामिल हैं।

अभी पढ़ें दिल्ली सरकार ने निर्माण कार्य पर लगाई रोक, प्रदूषण के लिए UP की डीजल बसों को जिम्मेदार ठहराया

तूफान से करीब 8,608 किसान और मछुआरे भी प्रभावित हुए हैं। प्रभावित वस्तुओं में चावल, मक्का, उच्च मूल्य की फसलें और मत्स्य पालन शामिल हैं। कृषि सुविधाओं में भी नुकसान हुआ है। मत्स्य पालन, मकई के बागानों और उच्च मूल्य वाली फसलों को नुकसान हुआ है।

अभी पढ़ें  दुनिया से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -