Thursday, October 6, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

काबुल में भारतीय दूतावास के बाहर वीजा को लेकर अफगान छात्रों का प्रदर्शन

अफगान छात्रों ने वीजा को लेकर काबुल में भारतीय दूतावास के बाहर विरोध प्रदर्शन किया। भारत के विभिन्न शिक्षण संस्थानों में नामांकित ये छात्र अपनी पढ़ाई पूरी करने के लिए वीजा का इंतजार कर रहे हैं।

काबुल: काबुल में भारतीय दूतावास के बाहर सैकड़ों छात्रों ने भारत में अपनी पढ़ाई पूरी करने के लिए वीजा की मांग को लेकर प्रदर्शन किया। भारतीय शिक्षण संस्थानों में नामांकित अफगान छात्र अभी भी कोविड प्रतिबंध हटने के बाद अपने पाठ्यक्रमों को फिर से शुरू करने के लिए वापस नहीं लौट पाए हैं।

इन छात्रों को भारत सरकार द्वारा छात्रवृत्ति की पेशकश की गई थी लेकिन वे भारत आने के लिए वीजा की प्रतीक्षा कर रहे हैं। अफगान दूतावास के अनुसार, 13,000 से अधिक अफगान छात्र भारतीय संस्थानों में नामांकित हैं।

हालांकि, छात्रों का प्रदर्शन लंबे समय तक जारी नहीं रह सका। बताया गया कि वहां तालिबान लड़ाकों ने प्रदर्शनकारियों को तितर-बितर करने के लिए हवा में गोलियां चलाईं। बता दें कि भारत ने अभी भी तालिबान सरकार को आधिकारिक राजनयिक मान्यता नहीं दी है।

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -