Saturday, November 26, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

‘ये मेरी टीम है…’ संजू सैमसन और उमरान मलिक को जगह नहीं दिए जाने पर हार्दिक पांड्या का जवाब

नई दिल्ली: न्यूजीलैंड में भारत को दो टी20 मैच खेलने का मौका मिला। पहला मैच बारिश के कारण रद्द हो गया। न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की T20 श्रृंखला में युवाओं को मौका दिया गया। हालांकि इस टीम में संजू सैमसन और उमरान मलिक जैसे एक्स-फैक्टर खिलाड़ियों को प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं मिली। इसपर कई पूर्व क्रिकेटर्स और एक्सपर्ट ने सवाल खड़े किए।

सैमसन और उमरान के चयन न करने के बारे में पूछे जाने पर दौरे के टी20 के लिए भारत के स्टैंड-इन कप्तान, हार्दिक पांड्या ने कहा, जिन्हें श्रृंखला में खेल नहीं मिला, उन्हें निश्चित रूप से भविष्य में मौका मिलेगा।

‘ये मेरी टीम है’

हार्दिक ने कहा “पहली बात तो बहार कौन क्या बोल रहा है उससे फर्क नही पड़ता। ये मेरी टीम है, कोच और मुझे जो ठीक लगेगा, जो साइड हमें चाहिए होगा। बहुत समय है। सबको मुका मिलेगा और जब मौका मिलेगा लंबा मिलेगा। अगर बड़ा सीरीज होता, ज्यादा मैच होते तो जाहिर तौर पर मौके ज्यादा होते। ये छोटा सीरीज था, मैं ज्यादा चीजें और चेंज में विश्वास नहीं करता हूं। यह मेरी टीम है और मैं कोच के साथ चर्चा करने के बाद सर्वश्रेष्ठ पक्ष चुनूंगा। पर्याप्त समय है। सभी को उनके मौके मिलेंगे और जब वे ऐसा करेंगे तो यह एक अच्छा मौका होगा।

दीपक हुड्डा का दिया उदाहरण 

हार्दिक ने अपनी बात को और मजबूत करने के लिए दीपक हुड्डा का उदाहरण देते हुए कहा कि टीम प्रबंधन छठा गेंदबाजी विकल्प चाहता था इसलिए उन्होंने हुड्डा को आजमाया और यह काम कर गया। ऑफ स्पिनर ने दूसरे टी20 में चार विकेट चटकाए और मंगलवार को भी अच्छी गेंदबाजी की।

हार्दिक ने कहा “जैसे मुझे छह गेंदबाजी विकल्प चाहिए था और वो चीज इस दौरे में आया है जैसे दीपक ने गेंद डाला है। थोड़ा थोड़ा करके अगर ऐसे बल्लेबाज चिप करते रहेंगे तो आपके पास बहुत सारे मौके होंगे नए गेंदबाज इस्तेमाल करके विरोधियों को सरप्राइज करने का।

हार्दिक ने खेली कप्तानी पारी

टी20 सीरीज के तीसरे मैच में जीत के लिए 161 रनों का पीछा करते हुए भारत 2.5 ओवर में तीन विकेट पर 21 रन बनाकर संघर्ष कर रहा था लेकिन पांड्या ने तीन चौके और एक छक्का लगाकर भारत को चार विकेट पर 75 रन तक पहुंचा दिया। मैच बारिश के कारण टाई हो गई। रविवार को दूसरे गेम में 65 रन की जीत के साथ तीन मैचों की श्रृंखला को 1-0 से अपने नाम कर लिया। हार्दिक अब स्वदेश लौटेंगे क्योंकि शिखर धवन शुक्रवार से शुरू हो रही तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला में टीम का नेतृत्व करेंगे।

 

 

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -