---विज्ञापन---

40KM का सफर तय कर बंदर शख्स के अंतिम संस्कार में हुआ शामिल, सोशल मीडिया पर वायरल दिल छू लेने वाला वीडियो

Heartbreaking Moment: उत्तर प्रदेश के अमरोहा के डिडौली जोया शहर पुलिस स्टेशन से एक बंदर का दिल को छू लेने वाला वीडियो इंटरनेट पर वायरल हो रहा है।

Edited By : News24 हिंदी | Updated: Oct 14, 2023 22:50
Share :
40KM का सफर तय कर बंदर शख्स के अंतिम संस्कार में हुआ शामिल, सोशल मीडिया पर वायरल दिल छू लेने वाला वीडियो

Heartbreaking Moment: जानवर और इंसान की दोस्ती बहुत खास होती है। चाहे वह पालतू जानवर हो या आवारा जानवरों के साथ हम जो रिश्ता बनाते हैं वह निस्वार्थ प्रेम और वफादारी का होता है। उत्तर प्रदेश के अमरोहा से कुछ ऐसा ही वाकया सामने आया। यहां पर बंदर एक शख्स के अंतिम संस्कार में शामिल होने और उसे श्रद्धांजलि देने के लिए 40 किमी यात्रा कर पहुंचा।

बंदर मृतक के परिवार के साथ शव के पास बैठ गया

दरअसल, उत्तर प्रदेश के अमरोहा के डिडौली जोया शहर पुलिस स्टेशन से एक बंदर का दिल को छू लेने वाला वीडियो इंटरनेट पर वायरल हो रहा है, जिसमें बंदर एक व्यक्ति के अंतिम संस्कार के दौरान दुख व्यक्त करते हुए देखा गया है, बताया जा रहा है कि मृत व्यक्ति बंदर को रेज खाना खिलाता था। वीडियो में बंदर को उस आदमी की मौत का गम मनाते हुए रोते हुए देखा गया। इतना ही नहीं बंदर मृतक के परिवार के साथ शव के पास बैठ गया और शव को अकेले छोड़ने से इनकार कर देता है क्योंकि उसे अंतिम संस्कार स्थल पर ले जाया जा रहा था। दुखी बंदर ने उस व्यक्ति को अंतिम श्रद्धांजलि अर्पित की और घर से लेकर घाट तक सभी अनुष्ठानों और प्रक्रियाओं के दौरान उस व्यक्ति के शव के पास ही रहा।

बंदर ने की 40 किमी की यात्रा 

रिपोर्ट्स के मुताबिक, बंदर ने रामकुंवर सिंह नाम के शख्स के सभी अनुष्ठानों में शामिल होने के लिए लगभग 40 किमी की यात्रा की। पिछले दो महीनों से रामकुंवर ने बंदर को कुछ रोटी खिलाई और दोनों रोजाना एक-दूसरे के साथ खेलने में भी समय बिताते थे। लेकिन 10 अक्टूबर 2023 को जब बंदर हमेशा की तरह उस जगह पर गया तो उसे चौंकाने वाली खबर मिली और उसका दिल टूट गया।

फूट-फूट कर रोया

इसके अलावा, रिपोर्टों में स्थानीय लोगों के हवाले से कहा गया है कि बंदर मौत पर दुख व्यक्त करने के लिए फूट-फूट कर रोया। इसके अलावा, बंदर न केवल रामकुंवर सिंह के अन्य रिश्तेदारों के साथ उस व्यक्ति के अंतिम संस्कार में शामिल हुआ, बल्कि कथित तौर पर तिगरी धाम में चिता के पास लंबे समय तक इंतजार भी करता रहा।

First published on: Oct 14, 2023 10:47 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें