Wednesday, December 7, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

1 October से महंगे हो सकते हैं CNG, PNG के दाम, यह है वजह

सरकार को गैस कीमतों में अगला संशोधन एक अक्टूबर को करना है। बता दें कि ऊर्जा की कीमतों में हाल में उछाल आया है।

Gas price: देशभर में 1 October से CNG और PNG के दाम महंगे हो सकते हैं। यह बढ़ोत्तरी प्राकृतिक गैस के दाम इस सप्ताह होने वाली समीक्षा बैठक पर तय होगी। बैठक में ही इनके नए दामों पर मोहर लगेगी। जानकारी के मुताबिक प्राकृतिक गैस का इस्तेमाल बिजली उत्पादन, उर्वरक और वाहनों के लिए सीएनजी उत्पादन में होता है। देश में उत्पादित गैस का दाम सरकार तय करती है।

सरकार को गैस कीमतों में अगला संशोधन एक अक्टूबर को करना है। बता दें कि ऊर्जा की कीमतों में हाल में उछाल आया है। जिसक बाद ओएनजीसी के पुराने क्षेत्रों से उत्पादित गैस के लिए भुगतान की जाने वाली दर 6.1 डालर प्रति इकाई (मिलियन ब्रिटिश थर्मल यूनिट) से बढ़कर नौ डालर प्रति इकाई जाने की संभावना जताई जा रही है। अगर ऐसा हुआ तो यह अब तक की सबसे ऊंची दर होगी।

गौरतलब है कि अप्रैल, 2019 के बाद से प्राकृतिक गैस की कीमतों में यह तीसरी वृद्धि होगी। अगर गैस का रेट बढ़ा तो इसका असर लोगों के बजट पर पड़ेगा। जहां घर पर महिलाओं की रसोई का बजट बढ़ेगा। वहीं, आने जाने का सफर पर होने वाला खर्च बढ़ेगा। सफर पर खर्च बढ़ने पर रोजमर्रा के सामान के दाम भी बढ़ेंगे। इसका असर लोगों की जेब पर पड़ेगा।

 

 

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -