Saturday, 13 April, 2024

---विज्ञापन---

UP में आफत की बारिश; 19 लोगों की मौत, स्कूल पर बिजली गिरने से 7 बच्चे झुलसे

Uttar Pradesh Weather IMD Issued Alert In 31 District: यूपी में सोमवार को लौटते हुए मानसून से जमकर बारिश हुई। राजधानी लखनऊ में पिछले 18 घंटे से हो रही बारिश से कई इलाकों में 2 से 3 फीट तक पानी भर गया। यहां बीते 12 घंटे में 93.9 मिमी. बारिश रिकाॅर्ड की गई। लखनऊ से […]

Edited By : Rakesh Choudhary | Updated: Sep 11, 2023 19:14
Share :
Uttar pradesh Weather Alert
लखनऊ में भारी बारिश के बाद भरा पानी।

Uttar Pradesh Weather IMD Issued Alert In 31 District: यूपी में सोमवार को लौटते हुए मानसून से जमकर बारिश हुई। राजधानी लखनऊ में पिछले 18 घंटे से हो रही बारिश से कई इलाकों में 2 से 3 फीट तक पानी भर गया। यहां बीते 12 घंटे में 93.9 मिमी. बारिश रिकाॅर्ड की गई। लखनऊ से सांसद और केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने डीएम से फोन कर शहर का हाल जाना। लखनऊ के अलावा कानपुर, बाराबंकी, मुरादाबाद में भी तेज बारिश हुई। आपदा विभाग की मानें तो पिछले 24 घंटे में 12 जिलों में भारी बारिश और बिजली गिरने 19 लोगों की मौत हो गई।

31 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट

राजधानी में भीषण बारिश का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि बीजेपी एमएलसी पवन चौहान के घर के बाहर 2 से 3 फीट पानी भर गया। मौसम विभाग ने आज लखनऊ, अयोध्या, गोरखपुर, कानपुर समेत 31 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। मौसम विज्ञनियों की मानें तो प्रदेश में अगले 7 दिन ऐसे ही बारिश का दौर जारी रहेगा। मौसम विज्ञानियों ने बताया कि बंगाल की खाड़ी में बने साइक्लोन के कारण यहां बारिश हो रही है।

3 जिलों में स्कूलें बंद

वहीं राजधानी लखनऊ के अंबेडकर पार्क में हाथी पर बिजली गिरने सूंड और दांत टूट गया। लखनऊ, बाराबंकी और मुरादाबाद में स्कूलों में छुट्टी घोषित कर दी गई। मिर्जापुर में नवोदय विद्यालय कैंपस में बिजली गिरने से 7 बच्चे बेहोश हो गए। बारिश के चलते इटावा में नेशनल हाइवे धंस गया। लखनऊ डीएम ने लोगों को घरों से बाहर न निकलने की हिदायत दी है। वहीं बारिश और गिरने जुड़े हादसों में 24 घंटे में 19 लोगों की मौत हो गई। हरदोई में 4 और बाराबंकी में 3 लोगों की मौत हो गई। प्रतापगढ़ और कन्नौज में 2-2 अमेठी, देवरिया, जालौन, कानपुर, संभल, रामपुर और मुजफ्फरनगर में एक-एक व्यक्ति की मौत हो गई।

First published on: Sep 11, 2023 07:08 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें