Monday, February 6, 2023
- विज्ञापन -

Latest Posts

डिस्पोजेबल कटलरी गोदाम में लगी भीषण आग, 8 घंटे तक जूझती रहीं दमकल की 10 गाड़ियां, फिर ऐसे पाया काबू

धुंआ ज्यादा होने के कारण गोदाम में घुसने में दिक्कत आई थी। इसलिए गोदाम की टिनशेड तोड़कर आग बुझाने के प्रयास शुरू किए गए।

Ghaziabad News: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के गाजियाबाद (Ghaziabad) स्थित औद्योगिक क्षेत्र में एक डिस्पोजेबल कटलरी गोदाम में भीषण आग लग गई। सूचना पर थाना पुलिस समेत फायर ब्रिगेड की कई गाड़ियां मौके पर पहुंच गईं। बताया गया है कि आग इतनी भीषण थी कि फायर ब्रिगेड की 10 गाड़ियों को आठ घंटे का समय लग गया। अग्निकांड में लाखों के नुकसान का अनुमान है।

औद्योगिक क्षेत्र में हुई घटना

घटना गाजियाबाद के थाना कोतवाली के औद्योगिक क्षेत्र स्थित रामतेराम रोड की है। यहां डिस्पोजेबल कटलरी का एक गोदाम है। मंगलवार को यहां अचानक आग लग गई। कुछ ही मिनटों में आग की लपटों ने पूरे गोदाम को अपनी चपेट में ले लिया। इसके बाद इलाके में दहशत फैल गई। फायर ब्रिगेड के कर्मचारियों ने बताया कि प्लास्टिक और ज्वलनशील सामग्री होने के कारण आग भड़क गई।

दमकल की 10 गाड़ियों को लगे आठ घंटे

सूचना पर पहुंची फायर ब्रिगेड की 10 गाड़ियों को करीब आठ घंटे का समय लग गया। अधिकारियों ने बताया है कि गनीमत है हादसे में कोई जनहानि नहीं हुई है। हालांकि गोदाम मालिक के अनुसार आग में करीब 10 लाख रुपये से ज्यादा का सामान जल कर राख हो गया है।

टिनशेड तोड़कर गोदाम में घुसे कर्मी

कोतवाली फायर स्टेशन के एक अधिकारी गौरव कुमार ने बताया कि आग पर कड़ी मशक्कत के बाद काबू पाया गया है। धुंआ ज्यादा होने के कारण गोदाम में घुसने में दिक्कत आई थी। इसलिए गोदाम की टिनशेड तोड़कर आग बुझाने के प्रयास शुरू किए गए। मंगलवार देर रात तक आग को शांत कर दिया गया था।

कानपुर की पान मसाला फैक्ट्री में लगी थी भीषण आग

बता दें कि दो दिन पहले 7 नवंबर को कानपुर जिले के दादा नगर औद्योगिक क्षेत्र में एक पान मसाला फैक्ट्री में भीषण आग लगी थी। दमकल की पांच गाड़ियां मौके पर पहुंची थीं। बचाव कर्मचारियों ने फौरन राहत कार्य शुरू कर दिया था। आग लगने और उसे बुझाने में इस्तेमाल किए गए पानी से करोड़ों रुपयों के नुकसान का अनुमान है।

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -