Wednesday, 21 February, 2024

---विज्ञापन---

PM Modi Birthday: केंद्रीय मंत्री एसपी बघेल ने पीएम से किया आगरा के लोगों से जुड़ने का अनुरोध, दिए 3 विकल्प

Prime Minister Narendra Modi Birthday Celebrations : इस बार भी 17 सितंबर को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का जन्मदिन देशभर में धूमधाम से मनाया जाएगा। पीएम के जन्मदिन पर देशभर में कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। इसी कड़ी में पीएम के जन्मदिन की पूर्व संध्या (16 सितंबर) पर उत्तर प्रदेश के 7300 लोग एक साथ अंगदान […]

Edited By : jp Yadav | Updated: Sep 8, 2023 13:55
Share :
Union Minister of State for Health SP Singh Baghel
Union Minister of State for Health SP Singh Baghel

Prime Minister Narendra Modi Birthday Celebrations : इस बार भी 17 सितंबर को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का जन्मदिन देशभर में धूमधाम से मनाया जाएगा। पीएम के जन्मदिन पर देशभर में कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। इसी कड़ी में पीएम के जन्मदिन की पूर्व संध्या (16 सितंबर) पर उत्तर प्रदेश के 7300 लोग एक साथ अंगदान करने का संकल्प लेंगे।

यहां पर बता दें कि अंगदान के संकल्प को लेकर 16 सितंबर को यह कार्यक्रम आगरा में आयोजित किया जाएगा। यह जानकारी केंद्रीय स्वास्थ्य राज्यमंत्री एसपी सिंह बघेल ने दी दी है। इसके साथ ही केंद्रीय मंत्री ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से उनके जन्मदिन पर आगरा आने का अनुरोध किया है।

उन्होंने पीएम मोदी को लिखे पत्र में कहा कि वह अपने जन्म दिवस 17 सितंबर को आगरा के लोगों से जुड़कर अंगदान जैसे महान कार्य करने के लिए लोगों का उत्साहवर्धन करें। उन्होंने पीएम की व्यस्तता को देखते हुए विकल्प के तौर पर यह भी कहा है कि अगर संभव न हो तो वह वर्चुअल जुड़कर आगरा के लोगों को संबोधित करें।

Mary Millben कौन हैं जिन्होंने छुए थे पीएम मोदी के पैर, भारत से क्या है खास रिश्ता

इसके साथ ही उन्होंने अन्य विकल्प को लेकर कहा है कि अगर पीएम के पास बिल्कुल भी समय नहीं हो तो वह वीडियो मैसेज दें। पीएम मोदी की व्यस्तता को देखते हुए पीएम मोदी को ये विकल्प केंद्रीय मंत्री एसपी सिंह बघेल ने दिए हैं।

एसपी सिंह बघेल के मुताबिक, वर्तमान में देश में प्रत्येक 10 लाख की जनसंख्या पर केवल 0.7 प्रतिशत लोग ही अंगदान की इच्छा जताते हैं। उन्होंने बताया कि उधर स्पेन में प्रति 10 लाख की जनसंख्या पर यह 47 प्रतिशत है।

INDIA का नाम बदलने पर मुलायम परिवार में फूट, जेठ से अलग है अपर्णा यादव की राय, जानें- क्या कहा

गौरतलब है कि देश में अंगदान के प्रति जागरूकता का भी अभाव है। लोग अंगदान की महत्ता जानते हुए भी आगे नहीं आते हैं। इसके लिए कई सामाजिक संगठन भी कार्य कर रहे हैं तो लोगों को अंगदान के प्रति जागरूक करते हैं।

First published on: Sep 08, 2023 01:55 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें