Wednesday, 17 April, 2024

---विज्ञापन---

पीएम आवास निर्माण में लखनऊ ने मारी बाजी, उत्तर प्रदेश में अब तक 34.72 लाख घर लोगों को सौंपे गए

UP News: प्रधानमंत्री आवास योजना (पीएमएचएस) के निर्माण में उत्तर प्रदेश का लखनऊ पूरे देश में अग्रणी रहा है। बताया गया है कि यूपी में 34.72 लाख पीएम आवास इकाइयां आवंटित की गई हैं, जिनमें 29.68 लाख परिवार स्थायी रूप से रह रहे हैं। योगी सरकार ने योजना को सफलता से लागू करने के लिए […]

Edited By : Naresh Chaudhary | Updated: Jul 10, 2023 12:45
Share :
Lucknow News, PM Housing Scheme, Yogi Govt, UP News

UP News: प्रधानमंत्री आवास योजना (पीएमएचएस) के निर्माण में उत्तर प्रदेश का लखनऊ पूरे देश में अग्रणी रहा है। बताया गया है कि यूपी में 34.72 लाख पीएम आवास इकाइयां आवंटित की गई हैं, जिनमें 29.68 लाख परिवार स्थायी रूप से रह रहे हैं। योगी सरकार ने योजना को सफलता से लागू करने के लिए प्रदेशभर में 29,000 अधिकारियों के लिए प्रशिक्षण कार्यक्रम भी शुरू किए हैं।

यूपी ने पेश किया उदाहरण

जानकारी के मुताबिक आर्थिक रूप से कमजोर वर्गों को किफायती आवास उपलब्ध कराने के उद्देश्य से शुरू की गई पीएम आवास योजना ने उत्तर प्रदेश में उल्लेखनीय प्रगति दर्ज की है। लक्षित आवास इकाइयों में से 91 प्रतिशत को केवल 10 महीनों में पूरा करके, राज्य ने अन्य क्षेत्रों के लिए उदाहरण पेश किया है।

योगी सरकार ने ऐसे पाई सफलता

उत्तर प्रदेश में पीएम आवास योजना की सफलता का श्रेय राज्य सरकार की ओर से अपनाई गई कुशल कार्यान्वयन रणनीतियों को दिया जा सकता है। वजट का समय पर वितरण, पारदर्शी आवंटन प्रक्रियाओं और सख्त निगरानी तंत्र ने योजना की सफलता सुनिश्चित करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।

प्रयागराज में अतीक से मुक्त कराई जमीन पर बनाए फ्लैट

बता दें कि हाल ही में सीएम योगी के आदेश पर प्रयागराज में माफिया अतीक अहमद के कब्जे से मुक्त कराई गई जमीन पर गरीबों के लिए पीएम आवास योजना के तहत फ्लैट बनवाए गए थे। कुछ ही दिन पहले सीएम योगी ने एक कार्यक्रम के दौरान आवंटियों को इन फ्लैटों की चाबियां सौंपी थी।

उत्तर प्रदेश की खबरों के लिए यहां क्लिक करेंः-

First published on: Jul 10, 2023 12:45 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें