Wednesday, November 30, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

DGP उमेश मिश्रा की नई पहल, थाना स्तर पर थानाधिकारी करेंगे डेढ़ घंटा रोजाना जनसुनवाई

राजस्थान के नवनियुक्त डीजीपी उमेश मिश्रा (DGP Umesh Mishra) ने कानून व्यवस्था पर अधिकारियों के साथ पहली बैठक ली और कई दिशा-निर्देश दिए।

जयपुर: राजस्थान के नवनियुक्त डीजीपी उमेश मिश्रा ने कानून व्यवस्था पर अधिकारियों के साथ पहली बैठक ली। डीजीपी उमेश मिश्रा ने सभी जिला मुख्यालयों पर रेंज आईजी, जिला एसपी सहित सभी अधिकारियों से वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से चर्चा की और कई दिशा-निर्देश दिए। उमेश मिश्रा ने अपने सख्त रवैये और प्रदेश में कानून व्यवस्था स्थापित रखने के लिए अपने रूख से सभी अधिकारियों को सचेत कर दिया है।

बता दें वीडियो कॉन्फ्रेंस अजमेर समाहरणालय स्थित एनआईसी सभागार में हुई। जिसमें रेंज आईजी रूपेंद्र सिंह, एसपी चूनाराम जाट, जीआरपी एसपी पूजा अवाना समेत अन्य अधिकारी मौजूद रहे। DGP ने अपनी पहली बैठक में एसएचओ से लेकर पुलिस अधीक्षक तक के फील्ड अधिकारियों को रोजाना 12 से डेढ़ बजे के बीच थाने और अपने कार्यालय में उपस्थित रहकर जनसुनवाई करने के निर्देश दिए।

वहीं डीजीपी मिश्रा ने ये भी साफ कर दिया कि यह सिर्फ निर्देश नहीं है, इसकी पालना होना आवश्यक है, अन्यथा सख्त कार्रवाई की जाएगी। बैठक में DGP मिश्रा फुल एक्शन में दिखाई दिए। उन्होंने कहा कि आज एसएचओ से मिलना बहुत मुश्किल है, जबकि अधिकारियों से मिलना आसान है।

वीडियो कांफ्रेंस के बाद मीडिया से बातचीत करते हुए रेंज आईजी रूपेंद्र सिंह ने बताया कि डीजीपी उमेश मिश्रा द्वारा डीजीपी बनने के बाद पहली बार वीडियो कांफ्रेंस के जरिए सभी जिला अधिकारियों से बातचीत करते हुए किस तरह से सुरक्षा को और मजबूत किया जा सके इसके निर्देश दिए।

उन्होंने कहा कि डीजीपी द्वारा सभी जिला मुख्यालय को निर्देशित किया गया कि सभी पुलिस थानों में 12 बजे से लेकर 1:30 बजे तक सुनवाई हो और थाना अधिकारी विभिन्न मामलों को लेकर आम जनता से संवाद करें। इससे जनता में पुलिस के प्रति विश्वास और आरोपियों को लेकर खौफ पैदा हो। इसके साथ ही साल भर में होने वाले अन्य योजनाओं और कार्यों को लेकर भी चर्चा की गई।

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -