Thursday, 18 April, 2024

---विज्ञापन---

Rajasthan Weather Update: प्रदेश के इन जिलों के लिए बारिश का अलर्ट जारी, जानें आपके शहर का हाल

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में पिछले कुछ दिनों से बारिश का दौर धीमा पड़ा हुआ है। लेकिन प्रदेश में एक बार फिर मानसून एक्टिव होने वाला है। बीते दिन जहां प्रदेश के करीब आधा दर्जन जिलों में हल्की से मध्यम बारिश दर्ज की गई। वहीं राजधानी जयपुर के विभिन्न हिस्सों में करीब 20 एमएम से […]

Edited By : Nirmal Pareek | Updated: Sep 3, 2022 17:28
Share :
Aaj Ka Mausam

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में पिछले कुछ दिनों से बारिश का दौर धीमा पड़ा हुआ है। लेकिन प्रदेश में एक बार फिर मानसून एक्टिव होने वाला है। बीते दिन जहां प्रदेश के करीब आधा दर्जन जिलों में हल्की से मध्यम बारिश दर्ज की गई। वहीं राजधानी जयपुर के विभिन्न हिस्सों में करीब 20 एमएम से 30 एमएम तक बारिश दर्ज की गई है। इसके साथ ही अलवर कोटा में भी हल्की से तेज बारिश दर्ज की गई।

इन जिलों में बारिश का अलर्ट जारी

मौसम विभाग ने आज भी प्रदेश के करीब 20 जिलों में बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया है। आज जयपुर, दौसा, अलवर, भरतपुर, धौलपुर, करौली, सवाईमाधोपुर, झुंझुनूं, सीकर, टोंक, बूंदी, भीलवाड़ा, उदयपुर, सिरोही, झालावाड़, बारां, राजसमंद, कोटा, डूंगरपुर, चित्तौड़गढ़ में बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग के अनुसार इन जिलों में बिजली की गरज-चमक के साथ हल्की से भारी बारिश होने की संभावना है। वहीं 9 सितंबर से 15 सितंबर तक पूरे प्रदेश में भारी बारिश हो सकती है।

इन जगहों पर हुई बारिश

शुक्रवार शाम को मालवीयनगर, परकोटा, सीस्कीम, सीकर रोड, टांक रोड सहित अन्य जगहों पर बारिश हुई। इससे मौसम सुहावना होने के साथ ही तापमान में तीन से पांच डिग्री तक की गिरावट दर्ज की गई है। शनिवार को दौसा, अलवर और टोंक जैसे जिलों और आसपास के क्षेत्रों मे मेघगर्जन के साथ हल्की से मध्यम बारिश वर्षा होने की संभावना है।

तापमान में हुई वृद्धि

इसके साथ ही प्रदेश के करीब आधा दर्जन जिलों में दिन का तापमान 36 डिग्री के पार दर्ज किया गया है। दिन में जहां सूर्य की तपिश लोगों को जमकर सता रही है, वहीं रात की उमस भी अब लोगों के पसीने छुड़ा रही हैं। बीते 24 घंटों में प्रदेश के करीब सभी जिलों में रात का तापमान 24 डिग्री के पार दर्ज किया गया। इसके साथ करीब आधा दर्जन जिलों में रात का तापमान 26 डिग्री के पार दर्ज किया गया है।

 

First published on: Sep 03, 2022 05:28 PM
संबंधित खबरें