Saturday, October 1, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

Rajasthan: सीएम गहलोत ने प्रदेश के सबसे बड़े स्टेडियम का किया लोकार्पण, दर्शक क्षमता 40 हजार

जोधपुर: खेल में रुचि रखने वाले लोगों के लंबे इंतजार के बाद अब जोधपुर का बरकतुल्लाह खान स्टेडियम देश को समर्पित कर दिया गया है। आज रविवार को सीएम अशोक गहलोत ने स्टेडियम का रेनोवेशन होने बाद इसका लोकार्पण करते हुए इसको देश को समर्पित कर दिया है। इस स्टेडियम को बीसीसीआई के मापदंडों के अनुरूप तैयार किया गया है जिससे आईपीएल और अंतराष्ट्रीय क्रिकेट मैच की राह खुल गयी हैं।

इस मौके पर सीएम गहलोत के साथ, विधानसभा अध्यक्ष सीपी जोशी, कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष गोविन्द सिंह डोटासरा, नगरीय विकास मंत्री शांति धारीवाल और राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष वैभव गहलोत, क्रीड़ा परिषद अध्यक्ष और विधायक कृष्णा पुनिया भी मौजूद रहे।

गौरतलब है कि राज्य सरकार ने जोधपुर के स्टेडियम के लिए 20 करोड़ रुपए के बजट की घोषणा की थी। रिनोवेशन का काम जोधपुर विकास प्राधिकरण के माध्यम से हुआ है। स्टेडियम में नए पवेलियन बनवाए गए हैं। साथ ही पूरी कुर्सियां भी बदली गई हैं। इसके अलावा नए बॉक्स का निर्माण यहां करवाया गया है।

मुख्यमंत्री गहलोत ने ट्वीट करते हुए कहा कि, “लम्बे अरसे से बरकतुल्लाह खां स्टेडियम जिस रूप में बना, जिस रूप में उपयोग होना चाहिए था वो कभी हो ही नहीं पाया, जोधपुरवासियों की आशाएं-अपेक्षाएं बहुत थीं पर वो हो नहीं पाया। अब फाइनल जो है मैं समझता हूं कि जेडीए ने जो काम किया है, उसके बाद में अब ये जो आरसीए के साथ में एग्रीमेंट होगा तो बीसीसीआई भी सपोर्ट करेगी और राष्ट्रीय-अंतर्राष्ट्रीय मैच होना संभव होगा।”

आगे उन्होंने कहा कि, “मुझे उम्मीद है कि जो माहौल अब बन रहा है तो मारवाड़ के लोगों को भी, जोधपुर डिविजन के लोगों को भी, नौजवानों को भी क्रिकेट के राष्ट्रीय-अंतर्राष्ट्रीय मैच देखने के अवसर मिलेंगे, मुझे पूरा यकीन है।”

बता दें कि राजस्‍थान में राजधानी जयपुर के सवाई मानसिंह स्‍टेडियम के बाद जोधपुर का बरकतुल्लाह खान स्टेडियम सबसे बड़ा क्रिकेट मैदान है। इसकी क्षमता करीब 40 हजार दर्शक है।

 

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -