Saturday, 13 April, 2024

---विज्ञापन---

पंजाब में पहला Tourism Summit शुरू; CM भगवंत मान ने किया फिल्म सिटी बनाने का ऐलान, कपिल शर्मा से मांगा सहयोग

मोहाली: पंजाब के साहिबजादा अजीत सिंह नगर (मोहाली) में सोमवार को प्रदेश सरकार की तरफ से पहले टूरिज्म समिट एवं ट्रैवल मार्ट ‘Nikharta Punjab’ का आगाज हो गया है। इसके उद्घाटन समारोह में मुख्यमंत्री भगवंत मान के साथ कॉमेडियन सुनील पाल, अहसान कुरैशी और कॉमेडी किंग कपिल शर्मा भी उपस्थित रहे। इस मौके पर मुख्यमंत्री मान […]

Edited By : Balraj Singh | Updated: Sep 11, 2023 16:44
Share :

मोहाली: पंजाब के साहिबजादा अजीत सिंह नगर (मोहाली) में सोमवार को प्रदेश सरकार की तरफ से पहले टूरिज्म समिट एवं ट्रैवल मार्ट ‘Nikharta Punjab’ का आगाज हो गया है। इसके उद्घाटन समारोह में मुख्यमंत्री भगवंत मान के साथ कॉमेडियन सुनील पाल, अहसान कुरैशी और कॉमेडी किंग कपिल शर्मा भी उपस्थित रहे। इस मौके पर मुख्यमंत्री मान ने कहा, ‘हम गुरुओं और पीरों की भूमि पंजाब की अनमोल संस्कृति, समृद्ध विरासत और प्राकृतिक संसाधनों को विश्व मानचित्र पर उभारने के प्रयास में लगे हुए हैं’।

  • तीन दिवसीय कार्यक्रम के उद्घाटन समारोह में कॉमेडियन सुनील पाल, अहसान कुरैशी और कॉमेडी किंग कपिल शर्मा भी उपस्थित रहे मुख्यमंत्री के साथ

मोहाली में एमिटी यूनिवर्सिटी में तीन दिवसीय इस टूरिज्म समिट एंड ट्रैवल मार्ट के उदघाटन के बाद मुख्यमंत्री भगवंत मान ने पर्यटन से जुड़े लोगों से पंजाब में निवेश के लिए आह्वान किया। निवेशकों को संबोधित करते हुए भगवंत मान ने अमृतसर में पहला सेलिब्रेशन प्वाइंट बनाने के लिए सौ एकड़ जमीन अधिगृहीत किए जाने का ऐलान किया और कहा कि इस सेलिब्रेशन प्वाइंट में 25 हजार से 10 लाख रुपए तक किराये के मैरिज हॉल बनाए जाएंगे।

यह भी पढ़ें: क्या सच में कैप्टन भाजपा छोड़ जॉइन करने वाले हैं कांग्रेस, अमरिंदर सिंह ने बताई सोनिया से मीटिंग की सच्चाई

इको टूरिज्म के लिए पंजाब को सबसे उपयुक्त जगह बताते हुए सीएम भगवंत मान ने कहा कि शिवालिक की फुटहिल्स सबसे मनमोहक जगह है। पठानकोट के पास चमरौड़ ऐसी जगह है, जो तीन राज्यों जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश और पंजाब के हाईवे से जुड़ी है और 56 किलोमीटर में फैली यहां झील का पानी पूरे देश में सबसे ज्यादा नीला है। अपने भाषण के दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि मेडिकल टूरिज्म को प्रोमोट करने के लिए भी उनकी सरकार हर संभव प्रयास कर रही है। हर जिले में मेडिकल कॉलेज और मोहाली के पास मेडिसिटी का विकास किया जा रहा है।

सीएम भगवंत मान ने कहा कि फिल्म एक बड़ा उद्योग बन चुका है। ऐसे में पंजाब के कलाकारों और निर्माता-निर्देशकों को मुंबई-दिल्ली की बजाय स्थानीय स्तर पर सुविधा मुहैया कराने के उद्देश्य से पंजाब में फिल्म सिटी बनाने की घोषणा की और इसके लिए कॉमेडियन कपिल शर्मा से सहयोग मांगा।

यह भी पढ़ें: पंजाब में बंद होंगी रजिस्ट्रियां, कर्मचारियों ने दिखाया एस्मा को ठेंगा, तीन दिन काम नहीं करने का ऐलान

इंडस्ट्रियल समिट के बाद अब तक 50840 करोड़ रुपए का निवेश

पिछली उपलब्धि पर बात करते हुए मुख्यमंत्री ने इंडस्ट्रियल समिट के बाद अब तक 50840 करोड़ रुपए का निवेश प्रदेश में हो जाने की जानकारी दी। टाटा स्टील, जिंदल स्टील, क्लास वर्बियो जैसी इंडस्ट्रीज का उदाहरण दे मुख्यमंत्री ने पंजाब की धरती को उन्नति की प्रदायक बताते हुए कहा, ‘हम निवेशकों के साथ एमओयू साइन नहीं करते, बल्कि दिल से साइन करते हैं’। इसके अलावा इंडस्ट्रियल समिट में की गई ग्रीन स्टांप पेपर जारी करने की घोषणा को दोहराते हुए उन्होंने सीएम भगवंत मान ने कहा कि निवेशक जमीन ढूंढ लें, जिसके संबंध में हर तरह की मंजूरी उन्हें 14 दिन में दे दी जाएगी। उसके बाद रजिस्टरी करवाएं। इसी तरह हाउसिंग के लिए रेड स्टांप पेपर दिए का भी मुख्यमंत्री ने ऐलान आज किया है।

<>

First published on: Sep 11, 2023 04:39 PM
संबंधित खबरें