Thursday, 22 February, 2024

---विज्ञापन---

पंजाब सरकार का बड़ा फैसला; अब सुबह 8:30 से दोपहर 2:50 तक खुलेंगे सरकारी स्कूल

Punjab government orders to change school timing, चंडीगढ़: पंजाब सरकार ने बदलते मौसम के चलते रविवार को बड़ा फैसला लिया है। प्रदेश सरकार के आदेश के मुताबिक प्रदेश सभी सरकारी स्कूलों के समय में बदलाव किया गया है। नए आदेश के मुताबिक 3 अक्टूबर से प्राइमरी स्कूल सुबह 8.30 बजे से दोपहर 2.30 बजे तक […]

Edited By : Balraj Singh | Updated: Oct 2, 2023 00:05
Share :

Punjab government orders to change school timing, चंडीगढ़: पंजाब सरकार ने बदलते मौसम के चलते रविवार को बड़ा फैसला लिया है। प्रदेश सरकार के आदेश के मुताबिक प्रदेश सभी सरकारी स्कूलों के समय में बदलाव किया गया है। नए आदेश के मुताबिक 3 अक्टूबर से प्राइमरी स्कूल सुबह 8.30 बजे से दोपहर 2.30 बजे तक खुलेंगे, जबकि मिडल, हाई और सीनियर सेकंडरी स्कूल सुबह 8.30 बजे से दोपहर 2.50 बजे तक खुलेंगे।

बता दें कि हर साल अक्टूबर महीने में सरकारी स्कूलों के समय में बदलाव किया जाता है। गर्मी के सीजन में स्कूल सुबह 8 बजे से दोपहर 2 बजे तक खुलते थे, वहीं अब जबकि ठंडी हवाएं चलना शुरू हो गई हैं तो इसी के चलते प्रदेश की सरकार ने स्कूलों का समय बदलने संबंधी आदेश जारी किया है।

यह भी पढ़ें: पंजाब के राजपुरा में 138 करोड़ के कैटल फीड प्लांट का शिलान्यास, CM मान बोले- रोजगार के लिए तैयार रहें

इस आदेश के मुताबिक 3 अक्टूबर से प्राइमरी स्कूल सुबह 8.30 बजे से दोपहर 2.30 बजे तक खुलेंगे, जबकि मिडल, हाई और सीनियर सेकंडरी स्कूल सुबह 8.30 बजे से दोपहर 2.50 बजे तक खुलेंगे। इससे छात्रों और शिक्षकों को आने-जाने में राहत मिलेगी, क्योंकि मौसम में बदलाव के साथ ही सुबह से ही ठंडी हवाएं चलनी शुरू हो गई हैं।

और पढ़ें: पंजाब के CM भगवंत मान बोले-दुनियाभर के इंडस्ट्रियलिस्ट कर रहे गुरु-पीरों की धरती का रुख

पिछले वर्ष घने कोहरे के कारण समय बदला गया था

2022 में घने कोहरे के कारण होने वाली सड़क दुर्घटनाओं को देखते हुए राज्य सरकार ने राज्य के सभी सरकारी और निजी स्कूलों को सुबह 10 बजे से खोलने का आदेश जारी किया था।

<>

First published on: Oct 01, 2023 11:56 PM
संबंधित खबरें