Monday, 26 February, 2024

---विज्ञापन---

…और जब बोलते-बोलते रुक गए मुख्यमंत्री भगवंत, बढ़ाया एक बहन का मान

अमृतसर: पंजाब के अमृतसर से बुधवार को एक बड़ा ही काबिल-ए-तारीफ और भावुक वाकया सामने आया है। बात उस वक्त की है, जब प्रदेश के मुख्यमंत्री भगवंत मान यहां गुरु नानक देव यूनिवर्सिटी के परिसर में आंगनवाड़ी वर्कर और उनकी सहायिकाओं को नियुक्ति पत्र बांटने के लिए पहुंचे थे। मुख्यमंत्री मंच से यहां उपस्थित आंगनवाड़ी […]

Edited By : Balraj Singh | Updated: Aug 30, 2023 18:46
Share :

अमृतसर: पंजाब के अमृतसर से बुधवार को एक बड़ा ही काबिल-ए-तारीफ और भावुक वाकया सामने आया है। बात उस वक्त की है, जब प्रदेश के मुख्यमंत्री भगवंत मान यहां गुरु नानक देव यूनिवर्सिटी के परिसर में आंगनवाड़ी वर्कर और उनकी सहायिकाओं को नियुक्ति पत्र बांटने के लिए पहुंचे थे। मुख्यमंत्री मंच से यहां उपस्थित आंगनवाड़ी वर्कर्स को संबोधित कर रहे थे। एकाएक एक महिला स्टेज पर पहुंच गई। फिर क्या था? भगवंत ने अपना भाषण तुरंत रोक दिया और इस बहन का मान बढ़ाया। दरअसल, यह महिला मुख्यमंत्री को बांधकर प्रदेश की आम जनता के हक की रक्षा का वचन लेने आई थी।

  • सीएम ने अमृतसर स्थित गुरु नानक देव यूनिवर्सिटी के गोल्डन जुलबी कन्वेंशन में बांटे 5714 आंगनवाड़ी वर्कर और हैल्पर्स को नियुक्ति पत्र

  • संबोधन के बीच एक महिला हाथ में राखी लिए स्टेज पर आन चढ़ी तो मान ने तुरंत रोका अपना भाषण, फिर बंधवाई राखी

बता दें कि पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने बुधवार को अमृतसर स्थित गुरु नानक देव यूनिवर्सिटी के परिसर में गोल्डन जुलबी कन्वेंशन में 5714 आंगनवाड़ी वर्कर और उनकी सहायिकाओं को नियुक्ति पत्र बांटे हैं। इस समारोह के मंच से भगवंत मान ने कहा कि आज विभाग में तैनात की गई आंगनवाड़ी वर्कर और हेल्पर प्रदेश की उन महिलाओं के लिए किसी फरिश्ते से कम नहीं रहने वाली हैं, जो अनिमिया से जूझ रही हैं। इनमें आयरन और कार्बोहाइड्रेट की कमी है। मुख्यमंत्री मान ने कहा कि आंगनबाड़ी वर्करों और हैल्परों का पद मामूली नहीं।

<

>

उधर, इस दौरान उस वक्त माहौल एकदम भानवाओं का समंदर बहाने वाला बन गया, जब मुख्यमंत्री के भाषण के बीच में ही एक महिला हाथ में राखी लिए सीधे स्टेज पर चढ़ गई। हालांकि इस बात में कोई दो राय नहीं कि किसी भी कार्यक्रम में जब कोई विशेष अतिथि मंच से संबोधन कर रहा हो तो वहां तक किसी आम आदमी का पहुंचना न तो मर्यादापूर्ण होता है और न ही सुरक्षा कारणों से सही ठहराया जा सकता है। यह प्रदेश के मुख्यमंत्री का बड़प्पन ही था कि वह अपने आपको एक आम आदमी समझते हैं और आम आदमी के लिए उनके दिल में हमेशा मान ही देखने को मिलता है। यही कारण था कि इस महिला का मान रखते हुए मुख्यमंत्री भगवंत मान ने एक पल की देरी किए बिना अपना भाषण बीच में रोका और इस महिला से राखी बंधवाई। अब न सिर्फ राजनैतिक गलियारों में, बल्कि सोशल मीडिया पर मुख्यमंत्री के इस आदरभाव की जमकर तारीफ हो रही है।

First published on: Aug 30, 2023 06:44 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें