---विज्ञापन---

पंजाब के कैबिनेट मंत्री कटारूचक्क ने कंडी क्षेत्र में प्राकृतिक पौधरोपण और वन्य जीव अभयारण्य के विकस पर दिया जोर

Punjab Cabinet Minister Lal Chand Kataruchakk : पंजाब के वन एवं वन्यजीव संरक्षण मंत्री लाल चंद कटारूचक ने सचिवालय में विभाग के अफसरों की बैठक ली।

Edited By : Balraj Singh | Updated: Dec 12, 2023 22:33
Share :

चंडीगढ़: पंजाब के वन एवं वन्यजीव संरक्षण मंत्री लाल चंद कटारूचक ने मंगलवार को विभागीय अफसरों को निर्देश दिए कि चल रहे प्रोजेक्टों को तेजी के साथ तय समय पर पूरा किया जाए और ग्रांट्स का सही उपयोग हो। उधर, पंजाब सिविल सचिवालय में एक उच्च स्तरीय बैठक में मंत्री को बताया गया कि दिड़बा पार्क के लिए चारदीवारी और शौचालय बनाए जाने का प्रस्ताव है। लैंडस्केपिंग, वॉकिंग ट्रैक, गार्ड क्वार्टर भी यहां बनाए जाने हैं, वहीं आधी फरवरी के बाद पौधरोपण अभियान शुरू किया जाएगा।

मंत्री ने कहा-NOC देने में देरी न करें अधिकारी

इस बैठक के दौरान मंत्री ने वन संरक्षण अधिनियम 1980 के अंतर्गत अनापत्ति (NOC) सीज के मुद्दे पर अफसरों को हिदायत दी कि तथ्यों की पड़ताल के बाद सर्टिफिकेट जारी करने में कोई देरी नहीं होनी चाहिए। मंत्री ने पठानकोट में कथलौर वन्यजीव अभयारण्य के विकास और वल्चर रेस्टोरेट के उचित रखरखाव के अलावा कंडी में प्राकृतिक पौधरोपण का विकल्प तलाशने पर भी जोर दिया।

First published on: Dec 12, 2023 10:33 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें