Saturday, 24 February, 2024

---विज्ञापन---

कारोबारियों को पसंद आई भगवंत मान सरकार की उद्योग अनुकूल नीतियां, किया सकारात्मक समर्थन

नई दिल्ली: राज्य सरकार की उद्योग अनुकूल नीतियों के प्रति समर्थन भरते हुये देश भर के प्रसिद्ध उद्योगपतियों ने मुख्यमंत्री भगवंत मान के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार की तरफ से की गई अहम पहलकदमियों की सराहना की। अपने संबोधन में मेदांता ग्रुप के चेयरमैन डा. नरेश त्रेहन ने कहा कि पंजाब की आर्थिकता विकासशील है, […]

Edited By : Siddharth Sharma | Updated: Feb 24, 2023 10:12
Share :
bhagwant mann

नई दिल्ली: राज्य सरकार की उद्योग अनुकूल नीतियों के प्रति समर्थन भरते हुये देश भर के प्रसिद्ध उद्योगपतियों ने मुख्यमंत्री भगवंत मान के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार की तरफ से की गई अहम पहलकदमियों की सराहना की।

अपने संबोधन में मेदांता ग्रुप के चेयरमैन डा. नरेश त्रेहन ने कहा कि पंजाब की आर्थिकता विकासशील है, इसलिए राज्य में अथाह संभावनाएं हैं। उन्होंने कहा कि उनकी जड़ें पंजाब में गहरी हैं और राज्य सरकार के सक्रिय सहयोग से वह राज्य के स्वास्थ्य क्षेत्र में निवेश करने के मौके तलाश रहे हैं। डॉ. त्रेहन ने कहा कि देश का अन्नदाता होने के बावजूद राज्य के औद्योगिक क्षेत्र में बहुत बदलाव देखने को मिल रहा है और मुख्यमंत्री प्रगतिशील पंजाब की आशा का प्रतीक हैं।

इक्ट्ठ को संबोधन करते हुये आईटीसी ग्रुप के चेयरमैन और एम. जी. संजीव पुरी ने मुख्यमंत्री के अथक यत्नों स्वरूप राज्य में सृजित किये औद्योगिक अनुकूल माहौल की सराहना की। उन्होंने पंजाब में सरकार और लोगों के दरमियान पैदा हुए आपसी कामकाजी माहौल की भी सराहना की। संजीव पुरी ने कहा कि राज्य सरकार के यत्नों और मुख्यमंत्री के राज्य का कायाकल्प करने के विज़न स्वरूप पंजाब निवेश के लिए पसंदीदा स्थान बन गया है।

गोदरेज़ कंज्यूमर प्रोडक्टस लिमटिड की कार्यकारी चेयरपरसन निसाबा गोदरेज ने अपने संबोधन में कहा कि उनको निवेश उत्साहित करने के लिए राज्य सरकार की तरफ से उठाये जा रहे कदमों के बारे जान कर बहुत खुशी हुई। उन्होंने राज्य का कायाकल्प करने के लिए मुख्यमंत्री की पेशेवर और औद्योगिक समर्थकी पहुँच की भी सराहना की। गोदरेज ने विद्यार्थियों को मानक शिक्षा प्रदान करने के लिए ‘स्कूल आफ एमिनेंस’ स्थापित करने के लिए राज्य सरकार की भी सराहना की।

इस मौके पर संबोधन करते हुये भारती ग्रुप के वाइस चेयरमैन राकेश भारती मित्तल ने कहा कि राज्य को मुख्यमंत्री और उनकी सरकार से बहुत उम्मीदें हैं। उन्होंने कहा कि यह उद्यमी, मेहनती और समर्पित लोगों की धरती है। राकेश भारती मित्तल ने कहा कि पिछले साल के मुकाबले कुल घरेलू उत्पाद (जी. एस. डी. पी.) में विस्तार पंजाब के कायाकल्प को दर्शाता है और उन्होंने मुख्यमंत्री को राज्य की बेहतरी के लिए दृढ़ इरादे के साथ काम करने के लिए भी बधाई दी।

इक्ट्ठ को संबोधन करते हुये मुरूगप्पा ग्रुप के मैनेजिंग डायरैक्टर अरुण मुरूगप्पन ने कहा कि पंजाब सरकार की सार्थक और अनुकूल नीतियों से उच्च स्तरीय बुनियादी ढांचे के कारण ही पंजाब बदलाव की चौखट पर खड़ा है। उन्होंने राज्य सरकार की तरफ से मंज़ूरी देने हेतु उपलब्ध करवाए जा रहे सिंगल विंडो सिस्टम की भी सराहना की। श्री अरुण मुरूगप्पन ने व्यापक इलेक्ट्रिक वाहन नीति की शुरुआत करने के लिए राज्य सरकार की सराहना भी की।

अपने संबोधन के दौरान कारगिल इंडिया के प्रमुख साइमन जॉर्ज ने कहा कि राज्य में काम करने का तजुर्बा बेमिसाल रहा है। उन्होंने कहा कि राज्य की उद्योग अनुकूल नीतियों स्वरूप उनकी तरफ से आने वाले दो सालों में अपना निवेश दोगुना कर दिया जायेगा। जॉर्ज ने कई नई पहलकदमियों का आग़ाज़ करने के लिए मुख्यमंत्री भगवंत मान की सराहना भी की।

आर. जे. कारपोरेशन के चेयरमैन और मैनेजिंग डायरैक्टर, रविकांत जयपुरिया ने अपने संबोधन में राज्य सरकार का उनके प्रोजेक्टों के लिए भरपूर समर्थन और सहयोग के लिए धन्यवाद किया। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार की नीतियों स्वरूप पंजाब अब औद्योगिक क्षेत्र में बड़ा कदम उठाने के लिए तैयार है। रविकांत जयपुरिया ने उद्योगपतियों को राज्य में बड़े स्तर पर निवेश करने के लिए कहा।

महिंद्रा एंड महिंद्रा के कार्यकारी डायरैक्टर राजेश जेजूरीकर ने अपने संबोधन में कहा कि पंजाब मेहनती और समर्पित लोगों की धरती है, इसके साथ ही यहाँ उद्योगपतियों के विकास के लिए रचनात्मक माहौल भी मौजूद है। उन्होंने बताया कि उनके ग्रुप की तरफ से पहले ही राज्य में बहुत अच्छा निवेश किया गया है। उन्होंने राज्य को औद्योगिक हब में तबदील करने के मुख्यमंत्री के सपने और राज्य की तरफ से दीं जाने वाली सिंगल विंडो क्लीयरेंस जैसी सहूलतों की भी सराहना की।

श्री राजेश ने कहा कि वह इस कामयाबी के लिए पंजाब के लोगों और सरकार के दिल से शुक्रगुजार हैं। उन्होंने आगे कहा कि औद्योगिक अनुकूल और प्रगतिशील सोच वाली नीतियां उपलब्ध करवा कर ऐसा गौरवमयी मौका प्रदान करने के लिए राज्य सरकार का धन्यवाद करते हैं।

इस दौरान एच. एम. ई. एल. के बोर्ड आफ डायरैक्टर प्रभ दास ने संबोधन करते हुये कहा कि यह पंजाब सौभाग्यशाली है कि पंजाब का मुख्यमंत्री राज्य की तरक्की और लोगों की ख़ुशहाली के लिए वचनबद्ध है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने निवेशकों की सुविधा के लिए कई लाभकारी प्रयास किये हैं, जोकि सराहनीय हैं। प्रभ दास ने कहा कि लोगों और पंजाब सरकार के सहयोग ने उनको पंजाब में और निवेश करने के लिए उत्साहित किया है।

चेयरमैन सी. आई. आई. अंशुमन मैगज़ीन ने मुख्यमंत्री की तरफ से निवेश को उत्साहित करने के लिए किये जा रहे प्रयासों की सराहना की। उन्होंने कहा कि यह सम्मेलन सफल रहा क्योंकि इस दौरान हुई विचार-चर्चा बहुत लाभकारी रही। उन्होंने कहा कि पंजाब में औद्योगिक क्षेत्र के लिए बड़ी संभावनाएं मौजूद है और ऐसे सम्मेलन राज्य के आर्थिक विकास को गति देंगे।

First published on: Feb 24, 2023 10:12 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें