Wednesday, 24 April, 2024

---विज्ञापन---

कौन हैं भाजपा विधायक गीता जैन? जिन्होंने मीरा रोड झड़प के बीच दिया विवादित बयान

Who is BJP MLA Geeta Jain : मीरा-भायंदर इलाके में दो पक्षों में हुई झड़प के बीच भाजपा विधायक गीता जैन ने विवादित बयान दिया है। उनका एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है।

Edited By : Deepak Pandey | Updated: Jan 24, 2024 18:22
Share :
Who is BJP MLA Geeta Jain
मीरा-भायंदर झड़प पर भाजपा विधायक गीता जैन ने बड़ा बयान दिया।

Who is BJP MLA Geeta Jain : महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई से सटे मीरा-भायंदर क्षेत्र में राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा से एक दिन पहले दो ग्रुप आमने-सामने आ गए। इस इलाके में 21 जनवरी की शाम को रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के उपलक्ष्य में श्रीराम की शोभायात्रा निकाली गई थी। इस दौरान दूसरे गुट के लोगों ने शोभायात्रा पर पथराव कर दिया, जिससे पूरे इलाके में तनाव व्याप्त है। भाजपा विधायक ने इस मामले को प्रमुखता से उठाया तो सरकार हरकत में आ गई। कौन हैं विधायक गीता जैन, जिन्होंने मीरा रोड झड़प के बीच विवादित बयान दिया है।

5 जुलाई 1964 में मुंबई के अंधरी इलाके में जन्मी गीता जैन इस वक्त मीरा रोड की विधायक हैं। साल 2019 में वह निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर चुनाव मैदान पर उतरी थीं। इस दौरान उन्होंने अपने प्रतिद्वंद्वी बीजेपी प्रत्याशी नरेंद्र मेहता को पराजित किया था। इसके बाद वह साल 2022 में शिवसेना में शामिल हो गईं और बाद में भाजपा में चली गईं। 31 जुलाई 2022 से वह भाजपा से जुड़ी हैं।

यह भी पढ़ें : Mira Road Case: उपद्रवियों के अवैध निर्माण पर चला बुलडोजर, देखें VIDEO

मेयर भी रह चुकी हैं गीता जैन

गीता जैन का राजनीति से काफी पुराना नाता है। उनके राजनीति करियर की शुरुआत साल 2002 में मीरा-भायंदर नगर पालिका की पार्षद के रूप में हुई थी। इसके बाद वह 2012 और 2015 में भी पार्षद रहीं। गीता जैन इस इलाके की मेयर भी रह चुकी हैं। वह बतौर मेयर साल 2015 से लेकर अगस्त 2017 तक रहीं। तीन भाई-बहनों में सबसे बड़ी गीता जैन ने मुंबई के पीवीटी पॉलिटेक्निक कॉलेज में स्नातक की पढ़ाई पूरी की।

गीता जैन का वीडियो हुआ वायरल

मीरा-भायंदर में व्याप्त तनाव को लेकर गीता जैन का एक वीडियो वायरल हो रहा है। उन्होंने मीडिया से बातचीत करते हुए विवादित बयान दिया है। उन्होंने कहा कि मैंने कमिश्नर से कहा कि अगर सामान्य परिवार या महिलाएं अपने धर्म का ध्वज लेकर जा रही हैं तो यह उनका अधिकार है। अगर एक इलाके के लोग इसका विरोध करते हैं, महिलाओं के साथ मारपीट करते हैं और कहते हैं कि क्या अब तुम्हारे राम बचाने आएंगे तो यह बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। उस इलाके में बैरिकेड्स भी लगाए गए हैं, वहां आधार कार्ड दिखाने के बाद आने-जाने दिया जा रहा है, जोकि गलत है। अगर प्रशासन ने बैरिकेड्स नहीं हटाए तो हम जाकर हटाएंगे। प्रशासन का बुलजोडर चला है। देखते हैं बुलडोजर कबतक चलेंगे।

First published on: Jan 24, 2024 06:09 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें