Sunday, 25 February, 2024

---विज्ञापन---

आखिर क्यों लोगों को पूरा गांव बेचने पर होना पड़ रहा मजबूर? CM एकनाथ शिंदे से मांगी गई इजाजत

People Sell The Entire Village Why?: देश का एक गांव बिकने जा रहा है। ग्रामीणों ने मुख्यमंत्री से गांव को बेचने की इजाजत मांगी है, जानिए आखिर क्या मामला है?

Edited By : Rahul Pandey | Updated: Dec 22, 2023 17:51
Share :

People Sell The Entire Village Why?: महाराष्ट्र के बीड जिले में लोग पूरा का पूरा गांव बेच रहे हैं। उन्होंने इसके लिए गांव के प्रवेश द्वार पर एक बिक्री पोस्टर भी लगाया है। इस पोस्टर में गांव के लोग मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे से गांव बेचने के लिए अनुमति मांग रहे हैं। 1800 की आबादी वाले पटोदा तालुका के खडकवाडी गांव को लोग मजबूरी में बेच रहे हैं।

सिर्फ कागजों पर हुआ गांव का विकास

ग्रामीणों का कहना है कि खडकवाडी गांव पिछले कई वर्षों से बुनियादी सुविधाओं से वंचित है। गांव का विकास सिर्फ और सिर्फ कागजों पर ही हो रहा है। धरातल पर विकास के नाम पर कुछ नहीं हुआ है। ग्रामीणों ने आरोप लगाया है कि विकास के नाम पर आने वाली निधि से ग्राम प्रधान और अन्य अधिकारी अपनी जेब भर रहे हैं।

यह भी पढ़ें: मुंबई लोकल ट्रेन का जोखिम भरा सफर

मुख्यमंत्री जी इजाजत दें तो…

गांव के लोगों ने पोस्टर में लिखा है कि मुख्यमंत्री महाराष्ट्र को कई महत्वकांक्षी योजनाएं देकर राज्य को विकास की ओर ले जा रहे हैं, लेकिन पाटोदा तालुका का खडकवाडी गांव अब तक विकास से कोसों दूर है। सरकार की तरफ से शुरू की गई सभी परियोजनाओं ने सिर्फ कागज पर विकास किया, लेकिन धरातल पर कुछ काम नहीं हुआ है। इस संबंध में कई बार शिकायत दी गई, लेकिन अबतक कोई सुनवाई नहीं हुई। अब हम इस गांव को बेचना चाहते हैं, आपकी इजाजत चाहिए।

बेहतर है कि गांव बेच ही दें

ग्रामीणों ने आरोप लगाया है कि यह स्थिति सिर्फ इसी गांव की नहीं है, बल्कि आस-पास के बाकी गांवों के भी यही हालात हैं। चुनाव के समय बड़े-बड़े वादे किए जाते हैं और जीतने के बाद कागजों पर ही विकास किया जाता है। गांव के लोगों ने सीएम से अपील की है कि ऐसी स्थिति से लड़ने से बेहतर है कि गांव बेच दिया जाए।

First published on: Dec 22, 2023 05:51 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें