---विज्ञापन---

MP News: इंडियो एयरलाइंस को बम से उड़ाने की मिली धमकी! हर तरफ मचा हड़कंप, जानिए फिर क्या हुआ?

भोपाल: सुनने और समझने में हुई एक छोटी सी गलती कई बार बेहद भारी पड़ जाती हैं और लोगों को परेशान होना पड़ जाता है। मध्यप्रदेश की राजधानी भेपाल के एयरपोर्ट पर गुरुवार को एक ऐसा ही वाक्या हुआ जब इंडिगो की महिला स्टाफ ने बेलास्ट को गलती से ब्लास्ट सुन लिया जिसके बाद हर […]

Edited By : Siddharth Sharma | Updated: Sep 9, 2022 15:57
Share :
एयरपोर्ट पर बम
एयरपोर्ट पर बम

भोपाल: सुनने और समझने में हुई एक छोटी सी गलती कई बार बेहद भारी पड़ जाती हैं और लोगों को परेशान होना पड़ जाता है। मध्यप्रदेश की राजधानी भेपाल के एयरपोर्ट पर गुरुवार को एक ऐसा ही वाक्या हुआ जब इंडिगो की महिला स्टाफ ने बेलास्ट को गलती से ब्लास्ट सुन लिया जिसके बाद हर तरफ हड़कंप मच गया।

इमरजेंसी सिस्टम हुआ एक्टिव, एक कार हुई दुर्घटनाग्रस्त

जैसी ही महिला स्टाफ ने बेलास्ट को ब्लास्ट सुना उसने तुरंत सिक्योरिटी को इंफॉर्म किया। सिक्योरिटी ने बिना कुछ वेरिफाई करें इमरजेंसी लागू कर दी गई और सिक्योरिटी सिस्टम एक्टिव होने से टायर किलर सिस्टम एक्टिव हो गए। एयरपोर्ट पर आने जाने वाले वाहनों को रोकने का अनाउंसमेंट नहीं होने से एक कार टायर किलर से टकरा गई। जिसके ड्राइवर को सिर और सीने में गंभीर चोट आई।

ऐसे सामने आई गलतफहमी

सिक्योरिटी सिस्टम एक्टिव करने के बाद कॉलर की तलाश की जाने लगी और बाद में जब कॉल रिकॉर्डिंग सुनी गई तो पता चला की दिल्ली के इंडियो से कॉल आया था और वह बेलास्ट लाने को लेकर था। जानकारी के अनुसार फ्लाइट में कम यात्री होने की स्थिति में संतुलन के लिए सीट के ऊपर “बैलास्ट” नाम का बैग रखा जाता है। जिससे फ्लाइट में बैलेंस बना रहे।

इसी बैग को लाने के लिए इंडिगो के दिल्ली ऑफिस से भोपाल एयरपोर्ट पर फोन किया गया था। लेकिन कर्मचारी ने बैलास्ट की जगह ब्लास्ट समझ बैठा। इसीलिए फ्लाइट को बम से उड़ाने की धमकी मिलने की अफवाह फैल गई।

First published on: Sep 09, 2022 03:57 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें