---विज्ञापन---

कांग्रेस पर भड़के शिवराज, बोले- पद के लिए नहीं देश की सेवा के लिए राजनीति करती है BJP

Shivraj Singh Chauhan Targets Congress: भाजपा प्रत्याशी शिवराज सिंह चौहान चुनावी सभा के लिए सिंगोट पहुंचे। यहां उन्होंने संबोधन के दौरान कांग्रेस और दिग्विजय सिंह को कई मुद्दों के लिए आड़े हाथ लिया।

Edited By : Pooja Mishra | Updated: May 10, 2024 13:01
Share :
Shivraj Singh Chauhan Targets Congress

Shivraj Singh Chauhan Targets Congress: मध्य प्रदेश में इन दिनों लोकसभा चुनाव को लेकर राजनीतिक पार्टियों के नेताओं के बीच जुबानी जंग का सिलसिला जारी है। बीते दिन प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और विदिशा लोकसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी शिवराज सिंह चौहान सिंगोट पहुंचे। यहां उन्होंने विशाल चुनावी सभा संबोधित करते हुए क्षेत्र की जनता से दिल की बात की। साथ ही कांग्रेस पर सैम पित्रोदा के बयान और राम मंदिर के निमतंत्रण अस्वीकार को लेकर जमकर वार किया। इसके अलावा उन्होंने प्रदेश के पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह को भी आड़े हाथ लिया। उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी पदों के लिए नहीं देश की सेवा के लिए राजनीति करती है।

दिग्विजय सिंह पर शिवराज का वार

दिग्विजय सिंह पर वार करते हुए शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि जब दिग्विजय सिंह प्रदेश के सीएम थे, तब राजनारायण पूर्णी जी ने उनसे बोला कि नर्मदा नदी का पानी लिफ्ट इरीगेशन के जरिए किसानों तक ले कर आए, तब दिग्विजय ने साफ-साफ कहा था कि यह असंभव है। वहीं जब हमारी सरकार सत्ता में आई तब मुख्यमंत्री होने के नाते मैंने अफसरों से बोला कि कितना भी पैसा लगे पानी किसानों तक लेकर जाना है। सिंगोट में भी लिफ्ट इरीगेशन से पानी लाने के लिए योजना को स्वीकृति मिल गई है, उसके टेंडर हो रहे हैं। जल्द ही किसानों को पानी मिलेगा। उन्होंने कहा कि प्रदेश में उन्होंने बहनों को स्थानीय निकाय के चुनावों में 50% आरक्षण दिया। भाई (दिग्विजय सिंह) तो घूँघट में ही रखते और चूल्हा जलवाते। हम जो कहते हैं, वो करते हैं। हम पदों के लिए नहीं देश की सेवा के लिए राजनीति करते हैं। हमारे लिए तो जनता की सेवा ही भगवान की पूजा है।

यह भी पढ़ें: कांग्रेस और राहुल गांधी पर जमकर बरसे शिवराज सिंह चौहान, बोले- इनकी सही जगह भारत बल्कि नहीं इटली है

शिवराज सिंह ने कांग्रेस को घेरा

कांग्रेस को घेरते हुए शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि अयोध्या में राम लला की प्राण-प्रतिष्ठा पर कांग्रेस पार्टी रो रही थी। यहां कि बाबरी की लड़ाई लड़ने वाले अंसारी परिवार ने भी मंदिर का न्यौता स्वीकार किया था, लेकिन कांग्रेस ने लिखकर निमंत्रण अस्वीकार कर दिया। पूरा देश उत्सव मना रहा था, लेकिन कांग्रेस के लोगों की खोपड़ी पर मंथरा बैठी हुई थी, ये कह रहे थे कि मुहूर्त खराब है। वहीं कांग्रेस में पित्रोदा बाबा हैं, जो कहते हैं कि भारत में विरासत टैक्स लगना चाहिए। गरीब ने बच्चों के लिए पैसे बचाए और उसके मरने के बाद उसकी संपत्ति का 55 प्रतिशत सरकार जब्त कर लेगी। यही तो कांग्रेस के इरादे हैं। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि सैम पित्रोदा के उस बयान की भी निंदा कि जिसमें उन्होंने कहा था कि भारत के पूर्वोत्तर में लोगों की शक्ल चीनियों जैसी है, दक्षिण के लोगों की शक्ल अफ्रीकियों जैसी है। ये कांग्रेस की घटिया और रंगभेदी सोच है, इसका हम घनघोर विरोध करते हैं।

First published on: May 10, 2024 01:01 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें