Wednesday, 21 February, 2024

---विज्ञापन---

MP विधानसभा चुनाव प्रचार के लिए अखिलेश यादव पहुंचेंगे खजुराहो, भाजपा ने भी कसी कमर

MP Assembly Election 2023 : समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव बुधवार को मध्य प्रदेश में अपनी पार्टी का चुनाव अभियान शुरू करेंगे। एएनआई से प्राप्त जानकारी के अनुसार अखिलेश यादव आज निजी विमान से खजुराहो पहुंचेंगे जहां से वह रीवा जाएंगे और कार्यकर्ताओं के साथ बैठक करेंगे, इसके बाद रीवा के सिरमौर विधानसभा क्षेत्र में […]

Edited By : News24 हिंदी | Updated: Sep 27, 2023 11:37
Share :
MP Assembly Election 2023

MP Assembly Election 2023 : समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव बुधवार को मध्य प्रदेश में अपनी पार्टी का चुनाव अभियान शुरू करेंगे। एएनआई से प्राप्त जानकारी के अनुसार अखिलेश यादव आज निजी विमान से खजुराहो पहुंचेंगे जहां से वह रीवा जाएंगे और कार्यकर्ताओं के साथ बैठक करेंगे, इसके बाद रीवा के सिरमौर विधानसभा क्षेत्र में एक जनसभा को संबोधित करेंगे।

दो दिवसीय दौरे पर अखिलेश

बता दें कि अखिलेश यादव का यह दो दिवसीय दौरा है और अपने दौरे के दौरान अखिलेश यादव रीवा के सिरमौर में प्रदेश के सभी पार्टी पदाधिकारियों और जिला अध्यक्षों के साथ बैठक भी करेंगे। समाजवादी पार्टी पहले ही मध्य प्रदेश में छह सीटों के लिए अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर चुकी है और अखिलेश यादव उनके लिए प्रचार करेंगे।

पार्टी के एक बयान में कहा गया है कि अखिलेश यादव खजुराहो में एक सार्वजनिक सभा को भी संबोधित करेंगे और अपने पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ एक सम्मेलन आयोजित करेंगे। समाजवादी पार्टी ने मंगलवार को कहा कि यहां विधानसभा चुनावों की घोषणा से पहले इसकी संगठनात्मक स्थिति और इंडिया एलायंस के तहत सीटें लेने का दबाव है।

यह भी पढ़ें : ‘बीजेपी ने अब कांग्रेस मुक्त भारत कहना बंद कर दिया…’, CM भूपेश बघेल ने भाजपा पर साधा निशाना

चुनाव को लेकर भाजपा ने भी कसी कमर

वहीं मध्यप्रदेश भाजपा भी विधानसभा चुनाव 2023 को लेकर कमर कस चुकी है। चुनाव के लिए भाजपा ने देशभर के बड़े नेताओं की टीम उतारी है। बीजेपी चुनाव को लेकर बड़ी बैठक कर रही है, जिसके लिए देशभर के 50 से ज्यादा बड़े नेता भोपाल पहुंच चुके हैं।

विधानसभा चुनाव को लेकर बनाए गए जिला प्रभारी

बता दें कि विधानसभा चुनाव को लेकर बुलाई गई बैठक में उत्तर प्रदेश डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक, सुशील मोदी,मुख्तार अब्बास नकवी, स्वतंत्र देव सिंह, दिनेश शर्मा, लक्ष्मीकांत, संतोष गंगवार,दिनेश खटीक,सुरेश राणा आदि मौजूद रहेंगे।सभी बड़े नेता जिला प्रभारी के साथ बैठक करेंगे। ये सभी जिला प्रभारी से जमीनी फीडबैक लेंगे। भोपाल के निजी होटल में कुछ देर में बैठक शुरू होगी।

राष्ट्रीय पार्टी का दर्जा पाने के इच्छुक अखिलेश

मध्य प्रदेश कभी समाजवादी पार्टी का गढ़ था और पार्टी ने पहले सात विधानसभा सीटें जीती थीं। सूत्रों के मुताबिक, अखिलेश यादव राष्ट्रीय पार्टी का दर्जा पाने के इच्छुक हैं और कांग्रेस के साथ हाथ मिलाकर कई राज्यों में चुनाव लड़ना चाहते हैं लेकिन सूत्रों ने बताया कि फिलहाल कांग्रेस के साथ सीटों को लेकर कोई सक्रिय बातचीत नहीं हो रही है। बता दें कि अखिलेश यादव की यात्रा के बारे में समाजवादी पार्टी का बयान तब आया जब भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने सोमवार को मध्य प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनावों के लिए 39 उम्मीदवारों की अपनी दूसरी सूची जारी की। राज्य में इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने हैं। मतदान के माध्यम से, राज्य 230 विधानसभा क्षेत्रों से विधायकों का चुनाव करेगा।

First published on: Sep 27, 2023 11:36 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें