Wednesday, 21 February, 2024

---विज्ञापन---

45 हजार रुपए कमाने वाले रिटायर स्टोर कीपर के यहां मिली इतनी संपत्ति, नोट गिनने के लिए मंगानी पड़ी मशीन

Bhopal Lokayukta Red: मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में लोकायुक्त ने एक रिटायर स्टोर कीपर के ठिकानों पर जब छापा मारा तो लोकायुक्त पुलिस भी हैरान रह गई। क्योंकि महज 45 हजार रुपए की सैलरी पाने वाले स्टोर कीपर के पास इतनी संपत्ति मिली है कि नोट गिनने के लिए मशीन बुलानी पड़ी। बताया जा […]

Edited By : Arpit Pandey | Updated: Aug 9, 2023 12:20
Share :
Bhopal Lokayukta Red
Bhopal Lokayukta Red

Bhopal Lokayukta Red: मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में लोकायुक्त ने एक रिटायर स्टोर कीपर के ठिकानों पर जब छापा मारा तो लोकायुक्त पुलिस भी हैरान रह गई। क्योंकि महज 45 हजार रुपए की सैलरी पाने वाले स्टोर कीपर के पास इतनी संपत्ति मिली है कि नोट गिनने के लिए मशीन बुलानी पड़ी। बताया जा रहा है कि जांच पड़ताल के बाद और भी खुलासे होंगे।

39 साल की नौकरी में बन गया 10 करोड़ का मालिक

दरअसल, भोपाल में रहने वाले अशफाक अली के पास 10 करोड़ रुपए की संपत्ति मिली है। अशफाक अली राजगढ़ जिले की अस्पताल में स्टोर कीपर की जॉब करता था, जहां उसे 45 हजार रुपए सैलरी मिलती थी। लेकिन 39 साल की नौकरी में अशफाक अली के पास करोड़ों की संपत्ति हो गई, अशफाक के पास भोपाल में मकान, विदिशा में मकान और लटेरी में मकान है। उसके पास 50 से ज्यादा प्रॉपर्टी, 45 लाख का सोन, 21 लाख रुपए कैश और 16 चल संपत्तियां मिली हैं। टोटल संपत्ति की कीमत 10 करोड़ रुपए बताई गई है।

नोट गिनने बुलाई मशीन

लोकायुक्त को कार्रवाई के दौरान अशफाक अली के ठिकानों पर इतना कैश मिला कि नोट गिनने के लिए मशीन बुलानी पड़ी। क्योंकि उसके पास नोटों से भरा बैग मिला था। जबकि भोपाल में बने बंगले में फाइव स्टार जैसी सुविधाए थी। फिलहाल कार्रवाई के बाद लोकायुक्त ने संपत्ति को जब्त कर लिया है।

बताया जा रहा है कि लोकायुक्त की कार्रवाई आगे भी जारी रहेगी। क्योंकि सबसे बड़ा सवाल यह है कि रिटायर स्टोरी कीपर अशफाक अली के पास करोड़ों रुपए की संपत्ति आखिर 39 साल की नौकरी में कैसे बनी। यह जानने की कोशिश की जाएगी।

ये भी देखें: Bhopal में Congress का आदिवासियों पर फोकस…विश्व आदिवासी दिवस मनाएगी कांग्रेस 

First published on: Aug 09, 2023 12:20 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें