Wednesday, 21 February, 2024

---विज्ञापन---

कांग्रेस ने चुनाव प्रचार के लिए इस्तेमाल किया नया पैंतरा, कमलनाथ के 11 वादों को गंगा जल के साथ लेकर जाएगी घर-घर

विपिन श्रीवास्तव (भोपाल)। Congress used a new trick for election campaign: इस साल के अंत में मध्य प्रदेश समेत कई राज्यों में विधानसभा के चुनाव होने हैं। इसी के साथ मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव में गंगाजल की एंट्री हो गई है, कांग्रेस अब घर घर जाकर कमलनाथ के 11 वचनों के साथ गंगाजल बांटेगी, तो सीएम […]

Edited By : News24 हिंदी | Updated: Sep 22, 2023 19:10
Share :
कांग्रेस ने चुनाव प्रचार के लिए इस्तेमाल किया नया पैंतरा, कमलनाथ के 11 वादों को गंगा जल के साथ लेकर जाएगी घर-घर

विपिन श्रीवास्तव (भोपाल)। Congress used a new trick for election campaign: इस साल के अंत में मध्य प्रदेश समेत कई राज्यों में विधानसभा के चुनाव होने हैं। इसी के साथ मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव में गंगाजल की एंट्री हो गई है, कांग्रेस अब घर घर जाकर कमलनाथ के 11 वचनों के साथ गंगाजल बांटेगी, तो सीएम शिवराज ने इसे गंगाजल की झूठी कसम बताया है। पूजा में इस्तेमाल होने वाला गंगाजल अब पालिटिक्स के दंगल में उतरा है। कमलनाथ के 11 वचनों वाले स्टीकर लिखी इस गंगाजल की बोतल को घर-घर पहुंचाकर कांग्रेस हिंदू वोट बैंक को साधने की कोशिश में जुट गई है।

कमलनाथ के वचन भी पवित्र

कांग्रेस मीडिया विभाग का कहना है कि कांग्रेस घर-घर गंगा जल बांटने की शुरुआत इंदौर से करेगी, इंदौर की 9 विधानसभाओं में करीब एक लाख घरों में ये गंगाजल पहुंचाया जाएगा। कांग्रेस का कहना है कि जैसे गंगाजल पवित्र है वैसे ही कमलनाथ के वचन भी पवित्र हैं जिन्हें पूरा किया जाएगा इसीलिए कमलनाथ के 11 वचनों वाला पोस्टरऔर गंगाजल घर घर पहुँचाया जाएगा। कांग्रेस एमपी के सभी जिलों में इस गंगा जल को घर-घर पहुंचाने के मकसद लेकर चल रही है, कांग्रेस के पिछड़ा वर्ग प्रभारी हिमांशु यादव इस अभियान की शुरुआत कर रहे हैं गंगाजल के संकल्प के साथ कि कांग्रेस सरकार बनने पर अपने वचनों को निभाएंगी।

कमलनाथ के 11 वचन

  • महिलाओं को 1500 रुपए हर महीने मिलेंगे
  • 500 में गैस सिलेंडर मिलेगा
  • 100 यूनिट बिजली फ्री, 200 यूनिट तक
    हाफ
  • किसानों का कर्ज होगा माफ
  • पुरानी पेंशन योजना लागू होगी
  • 5 हॉर्स पावर सिंचाई के लिए बिजली फ्री मिलेगी
  • किसानों के बिजली बिल माफ
  • ओबीसी को 27% आरक्षण मिलेगा
  • 12 घंटे सिंचाई के लिए बिजली मिलेगी
  • जातिगत जनगणना कराएंगे
  • किसानों के मुकदमे वापस लिए जाएंगे

कमलनाथ का हिंदुत्व का पैंतरा

गंगाजल से पहले भी हिंदुत्व के रास्ते पर चली मध्यप्रदेश कांगेस के चीफ कमलनाथ का चाहे अपने गढ़ छिंदवाड़ा में बागेश्वर बाबा की कथा की मेजबानी करना हो या फिर रुद्राक्ष बाबा पंडित प्रदीप मिश्रा की कथा की मेजबानी या फिर कांग्रेस कार्यालय में हनुमान चालीसा का पाठ या फिर अब रखें गणपति पंडाल हर जगह कांग्रेस का हिंदुत्व नजर आ रहा है। ऐसे में सीएम शिवराज ने भी कंज कसते हुए जनता हम पर विश्वास करते है, इसलिए हम को कसम खाने की नही है जरूरत, जो झूठे है उनको झूठी कसमे खानी पड़ती है इसलिए गंगा जल ले जाये या नर्मदा जल क्या फर्क पड़ता है।

पापों को धोने के लिए गंगाजल से भी नहीं धुलेंगे पाप

कांग्रेस के गंगाजल बाटने पर मध्यप्रदेश बीजेपी अध्यक्ष वीडी शर्मा का कहना है कि इस प्रदेश में कमलनाथ और दिग्विजय सिंह इतना पाप कर चुके हैं कि 50 साल तक भी अपने पापों को धोने के लिए गंगाजल से भी पाप नहीं धुलेंगे। बहरहाल मध्यप्रदेश में बजरंगबली के बाद अब कांग्रेस ने गंगा जल का सहारा लिया देखना होगा कितना असर दिखेगा।

First published on: Sep 22, 2023 06:55 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें