Saturday, November 26, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

MP में किसान की मर्जी के बिना नहीं होगी जमीन अधिकृत: सीएम शिवराज

मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में भारतीय किसान सम्मेलन में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि किसान भाई और बहनों को समझना हमारा कर्तव्य है।

भोपाल: मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में भारतीय किसान सम्मेलन में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि किसान भाई और बहनों को समझना हमारा कर्तव्य है। ऐसा नहीं है कि किसान नारे लगाते रहे और मैं नहीं और निकल जाऊं। जो समस्या होगी सही करेंगे।

आप कहते हैं कि देश के हम भंडार भरेंगे, लेकिन कीमत पूरी लेंगे। हम उसे पूरा करने में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे। मैं आपको प्रणाम करता हूं। मुख्यमंत्री, मंत्री और अफसर किसान और जनता के लिए हैं। हर तीन महीने में हम किसान मंच करेंगे और समस्या का समाधान करेंगे।

सीएम शिवराज ने किसान हित में किया बड़ा ऐलान

इस दौरान सीएम शिवराज ने बड़ा ऐलान किया कि किसान की मर्ज़ी के बिना कोई जमीन अधिकृत नहीं की जाएगी। किसान की सहमति के बिना कोई जमीन नहीं ली जाएगी। अतिवृष्टि से खराब फसल के लिए बीमा दिया जाएगा।

विपक्ष पर साधा निशाना

उन्होंने विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि एक सरकार बीच में आई थी 15 महीने के लिए।  कई वादे किए गए थे, कर्ज माफी के भी, जो डिफ़ॉल्टर हो गए, उनके कर्जे का ब्याज हम भरेंगे। अगले बजट में कृषि पंप अनुदान योजना पास होगा। सीएम खेत सड़क योजना फिर से शुरू की जाएगी।

बिजली और पानी की समस्या से भी मिलेगी निजात

सीएम शिवराज आगे बोले कि ये मामा ही जो है ऐसे आंदोलन में आया है वरना कोई और आता है क्या? जले हुए ट्रांसफार्मर थे, जल्द बदलवा देंगे। नहर की मरम्मत हर जगह तक पानी पहुंचे …हम पूरी करेंगे। कांग्रेस राजा नवाब अंग्रेज ने कम सिंचाई की जिसे हमने बढ़ाया है। जहां ओवरलोड ट्रांसफार्मर है, वहां अतिरिक्त ट्रांसफार्मर लगाए जाएगा। पंचायतों में फिर शिविर लगाकर समस्याओं का निराकरण करेंगे।

चाहे बिजली के हो या राजस्व के, जमीन नामांतरण करने की व्यवस्था भी की जाएगी। बड़े तौल कांटे लगाए जाए, जिससे जल्दी काम हो। कई किसानों ने रेवन्यू की जमीन पर कब्जा कर रहे हैं। सीएम शिवराज का बड़ा ऐलान सब किसानों को परमानेंट पट्टा सरकार देगी। अगर मुझे करना नहीं होता तो मैं नहीं आता। मैं किसानों का ही हूं।

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -