Monday, November 28, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

MP News: अस्पताल के ICU वार्ड में लगी आग, मचा हड़कंप

मध्यप्रदेश के शहडोल जिले के कुशा भाऊ ठाकरे जिला अस्पताल में उस वक्त अफरा तफरी मच गई जब जिला अस्पताल के ICU वार्ड में शॉर्ट सर्किट के चलते वायर में आग लग गई।

शहड़ोल: मध्यप्रदेश के शहडोल जिले के कुशा भाऊ ठाकरे जिला अस्पताल में उस वक्त अफरा तफरी मच गई जब जिला अस्पताल के ICU वार्ड में शॉर्ट सर्किट के चलते वायर में आग लग गई। इस वजह से कुछ ही देर में पूरा वार्ड धुएं से भर गया, जिससे मरीजों को घुटन होने लगी। सभी को आनन फानन में दूसरे वार्ड में शिफ्ट कर कर्मचारियों ने आग पर तत्काल काबू पा लिया।

अभी पढ़ें MP: आज से प्रदेश में नशा मुक्ति अभियान शुरू, सीएम शिवराज करेंगे शुभारंभ

पिछले एक सप्ताह में यह दूसरी घटना 

हालांकि, इस दौरान कोई अप्रिय घटना नहीं हुई। लेकिन बीते एक सप्ताह पहले भी इसी तरह से जिला अस्पताल के ब्लड बैंक में भी शार्ट सर्किट के चलते आग लगने का मामला सामने आया था जो कि अस्पताल के आपात प्रबंधन की लापरवाही की ओर इशारा कर रहा है।

मौजूदा स्टाफ की मदद से बची जान

जानकारी के मुताबिक कुशा भाऊ ठाकरे जिला अस्पताल के icu वार्ड में शनिवार को शार्ट सर्किट के चलते वार्ड में बिजली सप्लाई के लिए लगाए एमसीबी में अचानक आग भड़क उठी।

अभी पढ़ें MP: मनचलों को सिखाया पुलिस ने सबक, मुर्गा बनाकर करवाई उठक-बैठक

इस कारण वार्ड में धुंआ-धुंआ हो गया, जिससे भर्ती मरीजों में अफरा-तफरी का माहौल निर्मित हो गया। हालांकि, समय रहते मौजूद स्टाफ की मदद से मरीजों को आनन-फानन में दूसरे वार्ड में शिफ्ट कर कर्मचारियों ने आग पर तत्काल काबू पा लिया।

इस दौरान कोई अप्रिय घटना नही हुई , वार्ड में किसी मरीजा या कर्मचारी को कोई नुकसान नहीं हुआ है। एमसीबी जल गया है, जिसमें सुधार कराया गया। यदि वार्ड में फायर सेफ्टी के उपकरण नहीं होते तो बड़ा हादसा हो सकता था।

अभी पढ़ें – प्रदेश से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -