Tuesday, October 4, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

Madhya Pradesh: मध्यप्रदेश पुलिस के सभी पेट्रोलिंग वाहन कहलाएंगे ‘चीता मोबाइल’, पीएम चीता छोड़ेंगे तो बजाएंगे सायरन

MP News: मध्यप्रदेश में चीते के आगमन को लेकर पुलिस का नाम अब चीता मोबाइल कर दिया गया है। इसका ऐलान गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने किया है।

भोपाल: 17 सितंबर का दिन देश और मध्यप्रदेश के लिए इतिहास के सुनहरे पन्नों में दर्ज होने जा रहा है क्योंकि मध्यप्रदेश के श्योपुर जिले में चीता परियोजना का शुभारंभ पीएम मोदी करने जा रहे हैं। इसके तहत पीएम कूनो नेशनल पार्क में नामीबिया से आने वाले तीन चीतों को छोड़ने वाले हैं। इसकी खुशी में प्रदेश सरकार ने बड़ा ऐलान करते हुए मध्यप्रदेश पुलिस के सभी पेट्रोलिंग वाहनों को ‘चीता मोबाइल’ नाम देने का ऐलान किया है।

पीएम मोदी के पिंजरे खोलते ही बजाएंगे सायरन

प्रदेश पुलिस के पेट्रोलिंग वाहन का नाम चीता मोबाइल रखने का ऐलान स्वयं गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने किया। उन्होंने इसके साथ ही यह भी बताया कि जैसे ही 17 सितंबर को पीएम मोदी कूनो पार्क में चीतें छोड़ेगे वैसे ही चीता मोबाइल पूरे प्रदेश में हर जगह सायरन बजाएंगे और उनका प्रदेश में स्वागत करेंगे।

गृहमंत्री नरोत्‍तम ने कहा कि यूं तो प्रदेश में कुछ जगहों पर चीता मोबाइल पहले से चल रहे हैं, लेकिन अब पेट्रोलिंग बाइक ट्रुप को एकरूपता लाते हुए सभी जगह इन्‍हें ‘चीता मोबाइल’ के नाम से जाना जाएगा। जब उनसे पेट्रोलिंग ट्रूप को चीता नाम देने की वजह पूछी गई तो उन्‍होंने कहा कि चीता दुनिया में सबसे तेज दौड़ने वाला प्राणी है। हमारी पुलिस भी तेजी से काम करती है। यह और तेजी से कार्य करे, हमारी गति भी तेज हो, ये सारे संकेत इस चीते में निहित होंगे।

आयोजन को लेकर की जा रही तैयारियां

17 सितंबर को होने वाले विशेष कार्यक्रम में एम नरेंद्र मोदी के साथ केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव, सीएम शिवराज सिंह चौहान, वन मंत्री विजय शाह सहित वन विभाग के आला अधिकारी मौजूद रहेंगे। इस भव्य आयोजन में सुरक्षा की चाक चौबंद व्यवस्था की गई है। वन मंत्री विजय शाह ने बताया कि पीएम की सुरक्षा के इंतजाम हेतु खंडवा से बांस और बल्लियां भेजी जा रही है।

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -