Thursday, 22 February, 2024

---विज्ञापन---

Sonali Phogat Case: सोनाली फोगाट केस में खाप पंचायत ने की CBI जांच की मांग, खट्टर सरकार को दिया अल्टीमेटम

नई दिल्ली: सर्व जातीय खाप महापंचायत ने रविवार को सोनाली फोगाट की मौत के मामले में सीबीआई जांच की मांग की है। खाप पंचायत ने सीबीआई जांच की सिफारिश के लिए हरियाणा सरकार को 23 सितंबर तक का अल्टीमेटम दिया है। कहा गया है कि अगर ऐसा नहीं होता है तो 24 सितंबर को खाप […]

Edited By : Om Pratap | Updated: Sep 11, 2022 20:32
Share :

नई दिल्ली: सर्व जातीय खाप महापंचायत ने रविवार को सोनाली फोगाट की मौत के मामले में सीबीआई जांच की मांग की है। खाप पंचायत ने सीबीआई जांच की सिफारिश के लिए हरियाणा सरकार को 23 सितंबर तक का अल्टीमेटम दिया है। कहा गया है कि अगर ऐसा नहीं होता है तो 24 सितंबर को खाप महापंचायत होगी जिसमें कठिन निर्णय लिया जाएगा।

बता दें कि रविवार को हिसार के जाट धर्मशाला में महापंचायत का आयोजन किया गया था। महापंचायत में सोनाली की बेटी यशोधरा और परिवार के अन्य सदस्यों ने भी हिस्सा लिया। 43 साल की फोगाट की मौत को हत्या का मामला माना जा रहा है। 23 अगस्त को उनकी संदिग्ध परिस्थितियों में गोवा में मौत हो गई थी। इस मामले में सोनाली फोगाट के निजी सहायक सुधीर सांगवान और सहयोगी सुखविंदर सिंह को गिरफ्तार किया गया है।

सिरफारिश नहीं तो 24 सितंबर को करेंगे एक और महापंचायत

सर्व जाति महापंचायत ने सर्वसम्मत निर्णय लिया कि यदि सरकार 23 सितंबर तक मामले को सीबीआई को नहीं सौंपती है, तो वे 24 सितंबर को एक और महापंचायत करेंगे। इसने यह भी घोषणा की कि खापों का एक प्रतिनिधिमंडल हिसार के पुलिस अधीक्षक लोकेंद्र सिंह से मिलेगा और यशोधरा के लिए पर्याप्त सुरक्षा की मांग की। आगे की कार्रवाई पर निर्णय लेने के लिए फोगट के परिवार के पांच सदस्यों सहित 15 सदस्यीय समिति का भी गठन किया है।

यशोधरा ने भी अपनी मां की मौत की सीबीआई जांच की मांग की। उन्होंने कहा कि मेरी मां को न्याय दिलाने के लिए मेरा साथ दें। फिलहाल, गोवा पुलिस फोगट मौत मामले की जांच कर रही है। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने इससे पहले गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत से मामले को सीबीआई को सौंपने का आग्रह किया था।

सोनाली के परिजन बोले- वे गोवा पुलिस की जांच से नहीं हैं संतुष्ट

फोगाट के परिवार के सदस्य यह कहते हुए सीबीआई जांच की मांग कर रहे हैं कि वे गोवा पुलिस जांच से असंतुष्ट हैं। उनका आरोप है कि सांगवान ने फोगाट की संपत्ति हड़पने के इरादे से उसकी हत्या की। गोवा पुलिस ने हत्या के आरोप में दर्ज प्राथमिकी के सिलसिले में अब तक सांगवान और सुखविंदर समेत पांच लोगों को गिरफ्तार किया है।

इससे पहले फोगाट के भाई रिंकू ढाका ने कहा कि अगर सरकार ने सीबीआई जांच की सिफारिश करने का फैसला किया होता, तो खाप महापंचायत आयोजित करने की कोई आवश्यकता नहीं होती। उन्होंने दोहराया कि उनका परिवार गोवा पुलिस की जांच से संतुष्ट नहीं है।

हरियाणा में अपनी सप्ताह भर की जांच के दौरान गोवा पुलिस की टीम ने हिसार में फोगाट के फार्महाउस, नोएडा में एक फ्लैट और गुड़गांव में एक अन्य फ्लैट का दौरा किया, जिसे सांगवान ने किराए पर लिया था। फोगाट और सांगवान 21 अगस्त को गोवा जाने से पहले गुड़गांव के फ्लैट में रुके थे। गोवा पुलिस की टीम ने सांगवान के रोहतक स्थित आवास का भी तलाशी ली थी और उसके पिता सतवीर सांगवान और पत्नी दीप्ति सांगवान से बात की थी।

First published on: Sep 11, 2022 08:32 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें