Tuesday, January 31, 2023
- विज्ञापन -

Latest Posts

Gujarat election 2022: अरविंद केजरीवाल कल AAP के सीएम उम्मीदवार की करेंगे घोषणा, पंजाब जैसा बनाया प्लान

नई दिल्ली: दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी सुप्रीमो, अरविंद केजरीवाल शुक्रवार यानी 4 नवंबर को अहमदाबाद में गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी के सीएम उम्मीदवार की घोषणा करेंगे। पार्टी ने पहले गुजरात चुनाव के लिए पार्टी के सीएम उम्मीदवार का चयन करने के लिए एक क्राउडसोर्सिंग अभियान शुरू किया था। यह ऐसा ही है, जैसे पार्टी ने पंजाब में आप उम्मीदवार चुनने के लिए अभियान चलाया था।

दिल्ली के मुख्यमंत्री प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के गृह राज्य में आक्रामक रूप से प्रचार कर रहे हैं। रैलियां और टाउन हॉल आयोजित कर रहे हैं और मुफ्त बिजली, बेहतर स्वास्थ्य सेवा और बेहतर शिक्षा सहित कई तरह के चुनाव पूर्व वादे कर रहे हैं।

‘अपना मुख्यमंत्री चुनें’
वहीं, ‘अपना मुख्यमंत्री चुनें’ अभियान उनकी सबसे हालिया पहल है।
27 अक्टूबर को, AAP ने गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए अपना अभियान शुरू किया। आने वाले दिनों में, कई स्थानीय और राष्ट्रीय नेताओं के राज्य भर में रैलियों में भाग लेने की उम्मीद है।

दिल्ली और पंजाब के मुख्यमंत्रियों अरविंद केजरीवाल और भगवंत मान ने पिछले कुछ दिनों में कुछ सार्वजनिक कार्यक्रमों में हिस्सा लिया और मोरबी हादसे के कारण उनके कुछ कार्यक्रम रद्द भी कर दिए गए।

गुजरात चुनाव का कार्यक्रम जारी
गुजरात चुनाव का कार्यक्रम अब से थोड़ी देर पहले चुनाव आयोग द्वारा जारी किया जा चुका है और उम्मीद है कि AAP इस बार भाजपा और विपक्षी कांग्रेस को कड़ी टक्कर देगी।

चुनाव आयोग ने गुजरात में विधान सभा चुनाव के लिए तारीखों का ऐलान कर दिया है। राज्य में दो चरणों में वोट डाले जाएंगे। राज्य में दो चरणों में 1 और 5 दिसंबर को वोटिंग होगी। जबकि 8 दिसंबर को हिमाचल विधानसभा के साथ ही यहां भी वोटों की गिनती होगी

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -