Thursday, 18 April, 2024

---विज्ञापन---

Bharat Jodo Yatra: ‘भारत जोड़ो यात्रा’ में राहुल के साथ शामिल हुईं सोनिया और प्रियंका गांधी, देखें वीडियो

Bharat Jodo Yatra: कांग्रेस सांसद राहुल गांधी के नेतृत्व में कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा शनिवार सुबह दिल्ली पहुंची और बड़ी संख्या में पार्टी कार्यकर्ताओं ने बदरपुर सीमा पर उनका गर्मजोशी से स्वागत किया। यात्रा के दिल्ली पहुंचते ही कांग्रेस संसदीय दल की अध्यक्ष सोनिया गांधी और एआईसीसी की उत्तर प्रदेश प्रभारी महासचिव प्रियंका गांधी […]

Edited By : Om Pratap | Updated: Dec 24, 2022 15:29
Share :

Bharat Jodo Yatra: कांग्रेस सांसद राहुल गांधी के नेतृत्व में कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा शनिवार सुबह दिल्ली पहुंची और बड़ी संख्या में पार्टी कार्यकर्ताओं ने बदरपुर सीमा पर उनका गर्मजोशी से स्वागत किया। यात्रा के दिल्ली पहुंचते ही कांग्रेस संसदीय दल की अध्यक्ष सोनिया गांधी और एआईसीसी की उत्तर प्रदेश प्रभारी महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा अपने पति रॉबर्ट वाड्रा के साथ भारत जोड़ो यात्रा में शामिल हुईं।

यात्रा के सुबह के पड़ाव के लिए यहां आश्रम चौक पहुंचने से पहले सोनिया गांधी अपने बेटे राहुल गांधी और बेटी प्रियंका गांधी वाड्रा के साथ चेहरे पर मास्क लगाकर कुछ मिनट तक चलीं।

फरीदाबाद की ओर से दिल्ली पहुंची यात्रा

दिल्ली की सड़कों पर राहुल गांधी और सोनिया गांधी के साथ पार्टी कार्यकर्ताओं और कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं समेत बड़ी संख्या में लोग घूमते नजर आए। यात्रा ने हरियाणा में फरीदाबाद की ओर से दिल्ली में प्रवेश किया। दिल्ली इकाई के प्रमुख अनिल चौधरी ने बदरपुर में दिल्ली की सीमा पर गांधी और यात्रियों का स्वागत किया और यात्रा में कांग्रेस विधायक जीतू पटवारी भी शामिल हुए।

बाद में सोनिया गांधी और प्रियंका गांधी यात्रा के दौरान राहुल गांधी के साथ शामिल हुईं। यह दूसरी बार है जब सोनिया गांधी यात्रा में शामिल हुई हैं। इससे पहले, उन्होंने अक्टूबर में कर्नाटक में कांग्रेस के मेगा मार्च में भाग लिया था। प्रियंका गांधी मध्य प्रदेश में यात्रा में शामिल हुई थीं।

और पढ़िए –Bharat Jodo Yatra: पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी की समाधि स्थल जाएंगे राहुल गांधी, देंगे श्रद्धांजलि

राहुल गांधी के साथ दिखे ये नेता

हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा, कुमारी शैलजा, रणदीप सुरजेवाला, शक्तिसिंह गोहिल और अन्य सहित पार्टी के वरिष्ठ नेता यात्रा के हिस्से के रूप में राहुल गांधी के साथ थे। भारत जोड़ो यात्रा के राष्ट्रीय राजधानी में प्रवेश को देखते हुए बदरपुर से आश्रम तक सुरक्षा बढ़ा दी गई थी और सड़कों पर बेरिकेड्स लगा दिए गए थे। कानून व्यवस्था की स्थिति बनाए रखने के लिए कई बिंदुओं पर पुलिस कर्मियों की कई टीमों को भी तैनात किया गया था।

दिल्ली पहुंचते ही राहुल गांधी ने RRS-BJP पर लगाए ये आरोप

दिल्ली में लोगों को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने आरएसएस और बीजेपी पर देश में डर फैलाने का आरोप लगाया और कहा कि वे इस डर को नफरत में बदल देते हैं लेकिन कांग्रेस ऐसा नहीं होने देगी। उन्होंने कहा, “इस भारत जोड़ो यात्रा में हिंदुस्तान और मोहब्बत है, जो किसी जाति, पंथ, धर्म, अमीर या गरीब को नहीं देखता है और सभी एक-दूसरे को गले लगाते हैं।”

और पढ़िए –PM मोदी बोले- एजुकेशन इनफ्रास्ट्रक्चर हो या एजुकेशन पॉलिसी… अमृतकाल में देश हर स्तर पर काम कर रहा है

इस बीच, दक्षिण-पूर्व दिल्ली के कुछ हिस्सों में यात्रा से यातायात प्रभावित हुआ। इससे पहले ट्रैफिक पुलिस ने शुक्रवार को एक एडवाइजरी जारी कर लोगों को यात्रा से प्रभावित होने वाले मार्गों के बारे में बताया था।

7 सितंबर को कन्याकुमारी से शुरू हुई है यात्रा

7 सितंबर को कन्याकुमारी से शुरू हुई यात्रा अब तक तमिलनाडु, केरल, कर्नाटक, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, मध्य प्रदेश, राजस्थान और महाराष्ट्र और हरियाणा के कुछ हिस्सों को कवर कर चुकी है।

कांग्रेस ने दावा किया है कि यह भारत के इतिहास में किसी भी भारतीय राजनेता द्वारा सबसे लंबा पैदल मार्च है। इस यात्रा के साथ राहुल गांधी का उद्देश्य पार्टी कार्यकर्ताओं को जुटाना और आम जनता को भाजपा की देश में विभाजनकारी राजनीति के खिलाफ एकजुट करना है।

और पढ़िए – देश से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

First published on: Dec 24, 2022 12:04 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें