Sunday, 25 February, 2024

---विज्ञापन---

G20 Summit की तैयारियों के बीच दिल्ली LG के घर में घुसा फर्जी IAS अफसर और सांसद का पीए

G20 Summit Updates: दिल्ली में दो दिन चलने वाले जी-20 शिखर सम्मेलन की तैयारियां जोरो पर चल रही हैं। सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। इस बीच एक बड़ी खबर सामने आई है। खुद को आईएएस अफसर और एक सांसद का निजी सहायक बताकर दिल्ली के उप राज्यपाल वीके सक्सेना के घर में घुसने […]

Edited By : Bhola Sharma | Updated: Sep 3, 2023 23:59
Share :
Delhi LG VK Saxena, Delhi Police, G20 Summit
Delhi LG VK Saxena

G20 Summit Updates: दिल्ली में दो दिन चलने वाले जी-20 शिखर सम्मेलन की तैयारियां जोरो पर चल रही हैं। सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। इस बीच एक बड़ी खबर सामने आई है। खुद को आईएएस अफसर और एक सांसद का निजी सहायक बताकर दिल्ली के उप राज्यपाल वीके सक्सेना के घर में घुसने वाले दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है। दोनों आरोपी ओडिशा के रहने वाले हैं। दोनों में से एक ने खुद को आईएएस अधिकारी बताया, जबकि दूसरे ने खुद को एमपी का पीए बताया।

पुलिस के अनुसार लगभग एक सप्ताह पहले ओडिशा के रहने वाले अभिमन्यु सेठी नामक दो व्यक्ति अपने एक साथी अभिषेक के साथ एलजी सक्सेना के आवास पर पहुंचे। उपराज्यपाल के आवास के गेट पर अभिमन्यु ने खुद को एक आईएएस अधिकारी के रूप में पेश किया, जबकि अभिषेक ने एक सांसद के निजी सहायक के रूप में अपना परिचय दिया।

एफआईआर दर्ज, गिरफ्तार भी हुए

पुलिस ने बताया कि एलजी के घर में घुसने के बाद दोनों आरोपी वहां मौजूद स्टाफ से मिले। हालांकि, स्टाफ को समझ आ गया कि वे झूठ बोल रहे हैं और उन्होंने दिल्ली पुलिस को सूचना दे दी। पुलिस मामले की जांच आगे बढ़ाई तो पोल खुल गई। हालांकि अब तक दोनों आरोपियों का कोई आपराधिक रिकॉर्ड नहीं मिला है, लेकिन उन्होंने छद्मवेश बनाकर एलजी के घर में घुसने की कोशिश की, इसलिए पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया है। धारा 419 के तहत मामला दर्ज किया गया है। मामले की आगे की जांच जारी है।

दो दिन चलेगा शिखर सम्मेलन

दिल्ली में 9 और 10 सितंबर को 18वां जी-20 शिखर सम्मेलन होगा। जिसमें 19 देशों से करीब 25 लीडर और तमाम आमंत्रित नेता दिल्ली आ रहे हैं। सुरक्षा में एक लाख 30 हजार से ज्यादा सुरक्षाकर्मी तैनात किए गए हैं।

यह भी पढ़ें: सर्जिकल स्ट्राइक के हीरो को मणिपुर में मिली अहम जिम्मेदारी, मिल चुका है कीर्ति और शौर्य चक्र

First published on: Sep 03, 2023 11:59 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें