Saturday, November 26, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

Congress President Election: राजस्थान कांग्रेस डेलीगेट्स की लिस्ट जल्द होगी जारी, 17 अक्टूबर को होगा चुनाव

Congress President Election: कांग्रेस के अगले राष्ट्रीय अध्यक्ष का चुनाव 17 अक्टूबर को होने जा रहा है। वहीं, वोटों की गणना 19 अक्टूबर को होगी। कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक में अध्यक्ष पद के चुनाव को लेकर डेट का ऐलान किया गया था। कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए नामांकन प्रक्रिया 24 सितंबर से 30 सितंबर तक होगी।

अभी पढ़ें अवैध मदरसे पर बुलडोजर एक्शन, आतंकी कनेक्शन के बाद बड़ी कार्रवाई

जानकारी के मुताबिक चुनावों की तारीख तय होते ही एआईसीसी और सभी राज्यों की पीसीसी डेलीगेट्स की लिस्ट जारी करने वाले हैं। इसी सिलसिले में राजस्थान कांग्रेस (पीसीसी) भी लगभग 450 डेलीगेट्स की लिस्ट जल्द ही जारी करने वाली है। इनमे करीब 450 पीसीसी मेंबर्स लिस्ट जारी होगी। वहीं 60 से ज्यादा एआईसीसी डेलीगेट्स की भी लिस्ट जारी होगी। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस बार करीब 9000 एआईसीसी-पीसीसी डेलीगेट्स राष्ट्रीय अध्यक्ष के लिए वोट डालेंगे।

अभी पढ़ें Health: कैंसर के खिलाफ पहली स्वदेशी वैक्सीन कल होगी लॉन्च

कांग्रेस अध्यक्ष के चुनाव के लिए शेड्यूल

कांग्रेस के अध्यक्ष पद के चुनाव के लिए 22 सितंबर को नोटिफिकेशन जारी होगा। 24 सितंबर तक नामांकन किया जा सकता है। 30 सितंबर तक नाम वापस लिया जा सकता है। नामांकन पत्रों की जांच 1 अक्टूबर को होगी, जबकि नामांकन पत्र आठ अक्टूबर तक वापस लिये जा सकते हैं। एक से अधिक उम्मीदवार होने पर 17 अक्टूबर को चुनाव होगा। मतदान सुबह 10 बजे से शाम चार बजे तक होगा और 19 अक्टूबर को काउंटिंग और नतीजे सामने आएंगे।

अभी पढ़ें –  देश से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Click Here –  News 24 APP अभी download करें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -