Wednesday, 24 April, 2024

---विज्ञापन---

News 24 Manthan 2023: छत्तीसगढ़ में किसकी बनेगी सरकार? ‘मंथन’ के मंच से दिग्गज नेताओं ने भरी हुंकार

रायपुर: न्यूज 24 के सबसे लोकप्रिय कार्यक्रम मंथन 2023 का मंगलवार को छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में शानदार आगाज हुआ। एक दिवसीय कार्यक्रम में प्रदेश के जाने-माने नेता शिरकत कर रहे हैं। कार्यक्रम की शुरुआत गणेश वंदना के साथ दीप प्रज्वलित कर की गई। और पढ़िए –सोशल मीडिया से #Boycott Bollywood को खत्म करने के […]

Edited By : Pushpendra Sharma | Updated: Jan 11, 2023 11:50
Share :
CG news 24 Manthan 2023 Kisan Session
CG news 24 Manthan 2023 Kisan Session

रायपुर: न्यूज 24 के सबसे लोकप्रिय कार्यक्रम मंथन 2023 का मंगलवार को छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में शानदार आगाज हुआ। एक दिवसीय कार्यक्रम में प्रदेश के जाने-माने नेता शिरकत कर रहे हैं। कार्यक्रम की शुरुआत गणेश वंदना के साथ दीप प्रज्वलित कर की गई।

और पढ़िए –सोशल मीडिया से #Boycott Bollywood को खत्म करने के लिए CM योगी का समर्थन, जानें क्या था मामला?

News 24 Manthan 2023 LIVE Updates: मंथन के पहले सेशन में कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष मोहन मरकाम और भाजपा के पूर्व मंत्री राम विचार नेताम के बीच चुनावी रणनीति पर डिबेट हुई। दोनों नेताओं से मानक गुप्ता ने मौजूदा राजनीति को लेकर सवाल किए।

सवाल- छत्तीसगढ़ में हर पांच साल में सरकार बदलने की परंपरा नहीं है? ऐसे में मौजूदा सरकार इस चुनाव को लेकर क्या सोच रही है?

जवाब- कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष मोहन मरकाम ने कहा- 2023-24 के चुनाव में नीतियों, उपलब्धियों को लेकर जनता के बीच जाएंगे और छत्तीसगढ़ की जनता का विश्वास जीतने में सफल होंगे। दो साल पहले से ही हमने चुनावी तैयारियां शुरू कर दी थी। हम सभी 90 सीटों को जीतने के टार्गेट के हिसाब से अपनी तैयारी कर चुके हैं। इस सवाल के जवाब में बीजेपी के पूर्व मंत्री राम विचार नेताम ने कहा- प्रदेश लुट रहा है, जंगल साफ हो रहा है। जमीनों पर अवैध कब्जा हो रहा है। जुए के अड्डे बन रहे हैं। भ्रष्टाचार का आलम है, ऐसे में आप क्या कह सकते हैं।

और पढ़िए –Joshimath Crisis: मेहनत की कमाई से बनाए घर को रोते हुए किया खाली, कल तोड़ा जाएगा होटल मलारी इन

सवाल- उपचुनावों में बीजेपी को कैसे शिकस्त मिली?

इस सवाल का जवाब देते हुए राम विचार नेतात ने कहा- उपचुनाव जीतना पैमाना नहीं है। मौजूदा सरकार को जनता अगले चुनाव में आइना दिखाएगी।

सवाल- आगामी चुनाव को लेकर बीजेपी की क्या तैयारियां हैं?

राम विचार ने कहा- कांग्रेस जो उपलब्धियां गिना रही है, वही हमारे मुद्दे हैं। लोगों को ठगने का काम जो इस सरकार ने किया है, हम उसका जवाब देंगे। सीएम फेस कौन होगा? इस सवाल के जवाब में राम विचार ने कहा- बीजेपी के पास चेहरे की कमी नहीं है। सबसे बड़ा चेहरा तो पीएम मोदी का है।

और पढ़िए –News 24 Manthan 2023: छत्तीसगढ़ में ‘मंथन’ की शुरुआत, मोहन मरकाम बोले- इस बार 90 में से 90 सीटें जीतेंगे

कांग्रेस का सीएम फेस कौन होगा? इस पर मोहन मरकाम ने कहा- ये हाईकमान तय करेगा कि सीएम कौन होगा। अभी हमारे मुख्यमंत्री भूपेश बघेल हैं। हाईकमान का निर्णय ही सर्वमान्य होगा। कांग्रेस में आपसी फूट के सवाल पर मरकाम ने कहा- छत्तीसगढ़ में सत्ता और संगठन एकजुट हैं। ये पूरे देश के लिए रोलमॉडल है। कांग्रेस में आंतरिक लोकतंत्र है। उचित मंच पर हम दमदारी के साथ अपनी बात रखते हैं।

सवाल- कांग्रेस नेता टीएस सिंह देव कहां हैं? क्या वे चुनाव लड़ेंगे?

मरकाम ने कहा- वे वरिष्ठ नेता हैं। वह हमारे साथ हैं और एकजुटता के साथ चुनाव लड़ेंगे। वे चुनाव लड़ेंगे या नहीं, ये हाईकमान तय करेगा। राहुल गांधी चुनाव प्रचार के लिए आएंगे। राहुल गांधी की कांग्रेस जोड़ो यात्रा को भरपूर समर्थन मिल रहा है।

राम विचार ने कहा- हम तो चाहते हैं कि मरकाम जी सीएम बन जाएं, लेकिन स्थिति यह है कि मौजूदा सरकार में किसी नेता की नहीं सुनी जा रही। ट्रायबल्स के कई विधायक होने के बावजूद आदिवासियों को कोई तवज्जो नहीं मिल रही है। मरकाम ने सीएम बनने की बात पर कहा- मुझे हाईकमान ने जो जिम्मेदारी दी है, उसे मैं निभाने की पूरी कोशिश कर रहा हूं। सीएम फेस तो हाईकमान ही तय करेगा।

और पढ़िए –Rajasthan News : जयपुर पहुंचे प्रदेश प्रभारी अरुण सिंह ने कह दी ये बड़ी बात, जानिए………

 

यूथ पॉलिटिक्स सत्र में युवा नेताओं ने रखी बात

विप्नेश माथुर के साथ यूथ पॉलिटिक्स पर युवा नेताओं ने हिस्सा लिया। कांग्रेस के युवा नेता विकास उपाध्याय, NSUI प्रदेशाध्यक्ष नीरज पांडेय, BJYM प्रदेश अध्यक्ष रवि भगत और युवा भाजपा नेता सौरभ सिंह ने इस सत्र में शिरकत की।युवा नेता विकास उपाध्याय ने कहा- इन चार सालों में 5 लाख से ज्यादा युवाओं को रोजगार और स्वरोजगार से जोड़ने का काम किया है। डेढ़ लाख करोड़ से ज्यादा लोगों के जेब में सरकार ने मदद का पैसा दिया है। सरकार युवाओं के लिए काफी काम कर रही है। जिससे उन्हें प्रोत्साहन मिल रहा है।

और पढ़िए –17th Pravasi Bharatiya Divas: समापन में भावुक हुए सीएम शिवराज, दोनों हाथ जोड़कर मांगी माफी 

अंग्रेजी मीडियम स्कूलों को लेकर तीखी बहस 

अंग्रेजी मीडियम स्कूलों को लेकर युवा नेताओं के बीच तीखी बहस देखने को मिली। कांग्रेस के युवा नेताओं ने कहा कि हमारी सरकार ने शिक्षा के लिए शानदार काम किया है। युवाओं के लिए रोजगारपरक शिक्षा दी है। इस पर बीजेपी के युवा नेताओं ने कहा कि एक भी स्कूल में किसी टीचर की भर्ती नहीं हुई है। प्रतिनियुक्ति पर टीचर लगाए जा रहे हैं। कोई भी टीचर अंग्रेजी बोलता नहीं दिखेगा। युवा खिलाड़ियों को लेकर बीजेपी-कांग्रेस नेताओं के बीच बहस में बीजेपी नेताओं ने कहा कि खिलाड़ियों को कोई प्रोत्साहन नहीं मिल रहा है। युवाओं और खेल के नाम पर एक हजार करोड़ से ज्यादा का भ्रष्टाचार हुआ है। कांग्रेस नेता ने कहा- शिक्षा के लिए हमारी सरकार ने शानदार काम किया। सरकार ने न केवल सीटें बढ़ाईं, बल्कि नए कॉलेज भी खोले। खिलाड़ियों के लिए खेलकूद से भी जुड़े कई काम किए। सभी विभागों में भर्ती हो रही हैं। इस पर बीजेपी नेता ने कहा- कांग्रेस की ये स्कीमें उनके खुद के नेताओं का पेट भरने के लिए बनाई गई हैं। इससे युवाओं को तो कोई फायदा नहीं हुआ है।

निवेश और उद्योगपति सत्र में छत्तीसगढ़ के विकास की चर्चा

इस सत्र में संदीप चौधरी के साथ कैबिनेट मंत्री मोहम्मद अकबर, स्टील सेक्टर के व्यवसायी अनिल नचरानी, रियल एस्टेट सेक्टर के आनंद सिंहानिया और फिक्की छत्तीसगढ़ के पूर्व अध्यक्ष प्रदीप टंडन ने हिस्सा लिया। मोहम्मद अकबर ने बातचीत शुरू करते हुए कहा- अजीत जोगी जी ने छत्तीसगढ़ के बारे में कहा था- अमीर धरती के गरीब लोग। हमारे पास सभी तरह के भंडार हैं, सोने की खान हैं। छत्तीसगढ़ जैविक खेती का गढ़ है। इन सभी क्षेत्रों के लिए सरकार काफी काम कर रही है। गोबर खरीदी जैसे क्षेत्रों में सरकार कई काम कर रही है। कांग्रेस पार्टी कार्यों के आधार पर बात करती है।

और पढ़िए –जोशीमठ के बाद अब यूपी के इस शहर में पड़ी घरों में दरारें, जानें क्या है पूरा माजरा

छत्तीसगढ़ में आर्थिक विषमता तेजी से कैसे बढ़ रही है? 

संदीप चौधरी ने पूछा- छत्तीसगढ़ में औसत आय कम और गरीबी कैसे बढ़ रही है। आर्थिक विषमता तेजी से कैसे बढ़ रही है। इस पर अकबर ने कहा- उद्योगों के जरिए हजारों लोगों को रोजगार मिला है। भ्रष्टाचार के मुद्दे पर स्टील सेक्टर के व्यवसायी अनिल नचरानी ने कहा- हमारी इंडस्ट्री में किसी भी तरह का भ्रष्टाचार नहीं है। प्रदीप टंडन ने कहा, सरकार इंफ्रास्ट्रक्चर को लेकर काम कर रही है। नई इंडस्ट्री के बजाय एक्सपेंशन को लेकर फोकस है। संपदा से भरपूर इस राज्य में बड़े इंवेस्टमेंट क्यों नहीं हो रहे हैं? इस पर उन्होंने कहा, यहां कुछ परिस्थितियों की समस्या है। कनेक्टिविटी एक बड़ी दिक्कत है। इससे इंवेस्टमेंट पर फर्क पड़ता है। रियल एस्टेट सेक्टर के आनंद सिंहानिया ने कहा- दो साल के भीतर कई क्षेत्रों की इंडस्ट्री में समस्या रही है। रियल एस्टेट सेक्टर में टाइमिंग का बहुत बड़ा रोल है। रेरा के बाद ट्रांसपेरेंट वर्किंग बढ़ी है। पहले कुछ बिल्डर घबराए हुए थे, लेकिन छत्तीसगढ़ में रेरा के आने से चीजें बेहतर हुई हैं। पिछले 20 सालों में इंफ्रास्ट्रक्चर में काफी विकास हुआ है। ‘नया रायपुर’ एक रोल मॉडल है। घर-घर जल, अफोर्डेबल हाउसिंग जैसे अभियानों से इस इंडस्ट्री में काफी विकास होगा। नचरानी ने कहा- कोई ऐसी कमेटी बने, जिसमें पब्लिक-प्राइवेट का प्रतिनिधित्व हो।

मंत्री बनाम पूर्व मंत्री सत्र में नारायण चंदेल बोले- किसी गांव में विकास नहीं

इस सत्र में मानक गुप्ता के साथ नगरीय प्रशासन एवं विकास मंत्री शिवकुमार डहरिया, शिक्षा मंत्री प्रेम सहाय, पूर्व मंत्री केदार कश्यप और नेता प्रतिपक्ष नारायण चंदेल ने चर्चा की। मंत्री ने कहा कि सभी क्षेत्रों में हमारी सरकार ने बेहतरीन काम किया है। नेता प्रतिपक्ष नारायण चंदेल ने कहा- मैं इस सरकार को 10 में से 0 नंबर दूंगा। जिस परिकल्पना को लेकर छत्तीसगढ़ का निर्माण किया गया, आज उसे मौजूदा सरकार ने तार-तार कर दिया है। दूरबीन से भी किसी भी गांव में विकास का काम दिखाई नहीं दे सकता। पूरे छत्तीसगढ़ का इन्होंने गुड़-गोबर कर दिया है। सीएम का ध्यान काम में नहीं है। बुनियादी चीजों पर नहीं है। नारायण चंदेल ने कहा- हम स्पष्ट बहुमत के साथ इस साल सरकार बनाने जा रहे हैं। कांग्रेस स्पष्ट बहुमत की सरकारों को ही नहीं संभाल पा रही है। ऐसे में इनकी दुर्दशा होना तय है।

शिव डहरिया ने तीन सबसे बड़े कामों पर कहा- हमारी अधिकांश घोषणाएं पूरी हो चुकी हैं। किसानों, युवाओं, गरीबों के लिए की गईं घोषणाएं पूरी हो चुकी हैं। तीन योजनाओं में हमारी सरकार को सीमित नहीं किया जा सकता। आदिवासी क्षेत्रों में बीजेपी सरकार के बंद पड़े स्कूलों को कांग्रेस ने शुरू करवाया। पूरे देश में छत्तीसगढ़ का मॉडल चल रहा है। हमारे विकास को किसी दूरबीन से नहीं बल्कि वहां जाकर देखा जा सकता है।

और पढ़िए –NEWS 24 Conclave 2023: ‘मंथन’ के मंच से बोले सीएम भूपेश बघेल- बदल रही है छत्तीसगढ़ की छवि

इस चुनाव में बीजेपी के पास ये रहेंगे मुद्दे 

बीजेपी नेता नारायण चंदेल ने कहा- राष्ट्रवाद हमारा मुद्दा है और रहेगा। इस चुनाव में शराबबंदी, लूट, नक्सलवाद ये सब हमारे मुद्दे रहेंगे। कांग्रेस ने जो घोषणापत्र में वादे किए थे, उन्हें कभी पूरा ही नहीं किया। इस पर कांग्रेस नेता ने कहा- हमने कमेटी बनाई है, इसमें नारायण चंदेल भी शामिल हैं वे कभी आते ही नहीं हैं। हमसे पहले तो बीजेपी ने शराबबंदी का वादा किया था। नारायण चंदेल ने इस पर कहा- भूपेश बघेल की सरकार पूरी तरह से फेल हो रही है। गांव-गांव, घर-घर में शराब पहुंचाई जा रही है। हम खुद शराबबंदी कराना चाहते थे, लेकिन इन्होंने तो घर-घर में पहुंचा दी। बीजेपी नेता केदार ने यूनिफॉर्म सिविल कोड के सवाल पर कहा- फिलहाल इस पर कोई रणनीति नहीं बनी है। हम हिंदुत्व के मुद्दों से नहीं बचते, लेकिन कांग्रेस के भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ेंगे। चंदेल ने कहा- अभी हम चुनावी घोषणापत्र के बारे में बात नहीं करेंगे।

पीएम मोदी से ज्यादा भूपेश बघेल की लोकप्रियता

कांग्रेस नेता प्नेम सहाय कहा- यदि चुनाव में हमें पीएम मोदी से भी लड़ना पड़े तो हम लड़ेंगे। भूपेश बघेल की लोकप्रियता काफी ज्यादा है। शिवकुमार डहरिया ने कहा- हमने सभी उपचुनाव जीते हैं। इस बार हम 68 से ज्यादा सीटों पर चुनाव जीतेंगे। केदार कश्यप ने सीएम फेस पर कहा- बीजेपी पहले भी बिना सीएम फेस के चुनाव जीती है। आम आदमी पार्टी के सवाल पर नारायण चंदेल ने कहा- जो आना चाहे आ सकता है। कांग्रेस नेता डहरिया ने कहा- छत्तीसगढ़ में दो ही बड़ी पार्टी हैं। बीजेपी-आप एक ही हैं।

और पढ़िए –खुशखबरी; इस साल UP से हज यात्रा पर जाएंगे 30,000 से ज्यादा यात्री, जानें क्या है खास?

बीजेपी हर चुनाव की तैयारी में जुटी 

इस सत्र के बाद मानक गुप्ता ने छत्तीसगढ़ बीजेपी अध्यक्ष अरुण साव और कैबिनेट मंत्री अमरजीत सिंह से आगामी चुनावों पर चर्चा की। छत्तीसगढ़ बीजेपी अध्यक्ष अरुण साव ने अगले सत्र में कहा- बीजेपी हर चुनाव की तैयारी में जुटी है। छत्तीसगढ़ को अपराध का गढ़ बनाने वाली कांग्रेस सरकार को जनता उखाड़ फेंकने के लिए तैयार बैठी है। वहीं कैबिनेट मंत्री अमरजीत भगत ने कहा- कांग्रेस की सरकार ने लोगों का जीवन बेहतर करने का काम किया है। हमारी योजनाओं के माध्यम से किसानों को काफी फायदा हो रहा है। अधिक से अधिक और सुलभ सेवा उपलब्ध कराने के लिए हमारी सरकार काम कर रही है। देश में सबसे ज्यादा काम हमारी सरकार ने किया है। बीजेपी की बात की जाए तो इनके पास कोई नेतृत्व नहीं है। अब तो इनके कार्यक्रमों में पूर्व सीएम रमन सिंह का फोटो ही नहीं लगाया जाता। टीएस सिंहदेव के सवाल पर उन्होंने कहा- वह हमारी सरकार के मंत्री हैं और उनका विभाग बढ़िया काम कर रहा है।

और पढ़िए –हापुड़ः खुले बोरबेल में गिरा 4 साल का बच्चा, NDRF की टीम ने इस तरह से किया रेस्क्यू, देखें Video

केंद्रीय नेतृत्व तय करेगा सीएम फेस 

सीएम फेस पर अरुण साव ने कहा- ये केंद्रीय नेतृत्व तय करेगा। बीजेपी का हर कार्यकर्ता जनता के बीच जाएगा। जनता को पता चल गया है कि बीजेपी के शासन में ही उनकी बेहतरी संभव है।

दोनों पार्टियों के नेताओं से अभिलाष शर्मा ने छत्तीसगढ़ के मुद्दे पर सवाल पूछे। जवाब में अरुण साव ने कहा- छत्तीसगढ़ के निर्माण से लेकर विकास तक में बीजेपी का बड़ा योगदान रहा है। अमरजीत भगत ने कहा- बीजेपी बिना दूल्हा के बारात हो गई है। इनके पास कोई चेहरा नहीं है। हमने जनता की सेवा की है। हमने छत्तीसगढ़ में ऐसे-ऐसे काम किए हैं, जिसे देशभर में पहचान मिल रही है।

किसान और खेती सत्र: भ्रष्टाचार कर रही है सरकार  

संदीप चौधरी के साथ कृषि मंत्री रवींद्र चौबे, पूर्व कृषि मंत्री बृजमोहन अग्रवाल, भाकियू प्रवक्ता गिरधर पटेल और चावल निर्यातक अभिनव ने चर्चा की। बृजमोहन अग्रवाल ने कहा- आज छत्तीसगढ़ में सड़कें नहीं हैं। किसानों की सब्सिडियां बंद कर दी गईं। किसान लगातार आत्महत्या कर रहे हैं, ये क्या हो रहा है। हालत ये हो गए हैं कि छत्तीसगढ़ के किसान गांजा पैदा कर रहे हैं। अग्रवाल ने कहा- पीएम मोदी के राज में किसानों को न्यूनतम समर्थन मिला है। छत्तीसगढ़ की सरकार किसानों के नाम पर भ्रष्टाचार कर रही है।

और पढ़िए –Himachal News : पैदल ही PM से मिलने निकला सोलन का ये किसान, जाने पूरी खबर

किसानों के हित में छत्तीसगढ़ सरकार ने बेहतर काम किया 

कृषि मंत्री रवींद्र चौबे ने कहा- धान खरीद पर छत्तीसगढ़ सरकार ने बेहतर काम किया है। पीएम किसान निधि और छत्तीसगढ़ की योजनाओं में काफी अंतर है। हम भूमिहीन किसानों को 7 हजार रुपये देते हैं। केंद्र सरकार ने कहा था कि किसानों को एक रुपया भी ज्यादा दिया तो चावल नहीं लिया जाएगा। हमारी सरकार ने इन किसानों के लिए बेहतर काम किया। छत्तीसगढ़ सरकार पर 84 हजार से ज्यादा करोड़ का कर्ज है, लेकिन कौनसी सरकार कर्ज नहीं ले रही है।

बृजमोहन अग्रवाल ने कहा- ये जो योजनाएं गिना रहे हैं, वह बीजेपी बहुत पहले ही कर चुकी है। रवींद्र चौबे ने कहा- हम खाद के लिए किसानों से गोबर खरीद रहे हैं। ये काम बड़े स्तर पर हो रहा है। जो काम इस सरकार ने किया है, वह किसी ने नहीं किया। हमने किसानों के पास 25 लाख क्विंटल वर्मी कंपोस्ट पहुंचा दिया है।

शपथ लेते ही कर दिया था कर्ज माफी का ऐलान 

भाकियू प्रवक्ता गिरधर पटेल ने कहा- किसानों की लगातार दुर्गति हो रही है। सभी सरकारें बस वादे करके भूल जाती हैं, लेकिन किसानों की बदहाली कायम रहती है। चावल निर्यातक अभिनव ने 2640 रुपये धान के दाम पर कहा- हमें एक्सपोर्ट में दिक्कत होती है। किसानों को फायदा मिल रहा है। कृषि मंत्री रवींद्र चौबे ने कहा- हमें केंद्र सरकार से मदद नहीं मिल रही है। सिर्फ एक सिग्नेचर से छत्तीसगढ़ के किसानों का फायदा हो सकता है। हम लगातार केंद्र सरकार से चर्चा कर रहे हैं। हमने पिछले साल 98 लाख मीट्रिक टन धान खरीद की। सीएम ने शपथ लेते ही कर्ज माफ का ऐलान कर दिया था।

ये भी होंगे सेशन 

6- पूर्व मुख्यमंत्री से बातचीत – (रात 8 बजे से 8.40 बजे तक)- मानक गुप्ता
– डॉ. रमन सिंह (पूर्व मुख्यमंत्री)

7- मुख्यमंत्री से बातचीत – (रात 9 बजे से 9.45 बजे तक) – संदीप चौधरी
– भूपेश बघेल (मुख्यमंत्री)

छत्तीसगढ़ कॉन्क्लेव ‘मंथन’ में आगामी विधानसभा चुनाव और पार्टियों की चुनावी रणनीति का खुलासा होता नजर आएगा। ‘मंथन’ मंगलवार को लगातार सिर्फ न्यूज 24 और न्यूज 24 एमपी-सीजी पर लाइव टेलीकास्ट होगा।

और पढ़िए –News 24 Manthan 2023: मोहन मरकाम ने किया 23 में सरकार बनाने का दावा, रामविचार नेताम का पलटवार, बोले- हमें रिजल्ट पर भरोसा

मानक गुप्ता के साथ बातचीत में रमन सिंह देंगे जवाब

क्या छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह का सत्ता में वापसी के लिए वनवास खत्म होगा? जनता बीजेपी पर क्यों भरोसा जताए…मंगलवार रात 8 बजे मानक गुप्ता के साथ छत्तीसगढ़ के पूर्व सीएम और बीजेपी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रमन सिंह इन्हीं सवालों का जवाब देते नजर आएंगे।

संदीप चौधरी के साथ CM भूपेश का एक्सक्लूसिव इंटरव्यू

छत्तसीगढ़ के मुख्यमंत्री और कांग्रेस के कद्दावर नेता भूपेश बघेल के सामने इस चुनाव में क्या चुनौतियां होंगी। क्या वे 2023 की रेस जीत पाएंगे, भूपेश बघेल सरकार 2.0 कैसे लेकर आएंगे?

रात 9 बजे संदीप चौधरी के साथ एक्सक्लूसिव इंटरव्यू में सीएम चुनावी रणनीति का खुलासा करते नजर आएंगे। उल्लेखनीय है कि 2023 में कई राज्यों के विधानसभा चुनाव होने हैं। इनमें से एक छत्तीसगढ़ है। प्रदेश में नवंबर-दिसंबर में विधानसभा चुनाव हो सकते हैं।

और पढ़िए –देश से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

First published on: Jan 10, 2023 02:28 PM
संबंधित खबरें