Wednesday, 24 April, 2024

---विज्ञापन---

छत्तीसगढ़ के कोरिया जिला वासियों को स्वास्थ्य मंत्री का तोहफा, बैकुंठपुर के अस्पतालों में डॉक्टर नियुक्त करने की तैयारी

Baikunthpur Jila Hospital Doctors Posting: रायपुर हेल्थ सर्विस के डायरेक्टोरेट की तरफ से बैकुंठपुर के जिला अस्पतालों में MD, MBBS डॉक्टरों की पोस्टिंग के निर्देश दिए गए है।

Edited By : Pooja Mishra | Updated: Feb 19, 2024 19:35
Share :
Baikunthpur Jila Hospital Doctors Posting
बैकुंठपुर जिला अस्पताल में डॉक्टरों की पोस्टिंग

Baikunthpur Jila Hospital Doctors Posting: छत्तीसगढ़ की विष्णुदेव साय सरकार राज्य के कौने-कौने का विकास करने के लिए दिन-रात काम कर रही है। कुछ दिनों पहले ही राज्य के लोक स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्री श्याम बिहारी जायसवाल ने कोरिया दौरे के दौरान विधायक भइया लाल राजवाड़े के साथ बैकुंठपुर के जिला अस्पताल, नए निर्माणाधीन जिला अस्पताल और जच्चा-बच्चा अस्पताल का निरीक्षण किया। इस दौरान कैबिनेट मंत्री ने इन सभी अस्पतालों की विभिन्न समस्याओं और जरुरतों के बारे में जाना। इसके बाद उन्होंने झुमका जल महोत्सव के मौके पर मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय के सामने कोरिया के सभी अस्पतालों में जल्द ही डॉक्टरों की पोस्टिंग का ऐलान किया था।

बैकुंठपुर के अस्पतालों में डॉक्टरों की पोस्टिंग

अब इसी सिलसिले में रायपुर हेल्थ सर्विस के डायरेक्टोरेट की तरफ से बैकुंठपुर के जिला अस्पतालों में MD, MBBS डॉक्टरों की पोस्टिंग के निर्देश दिए गए है। वहीं सामुदायिक और प्राथमिक अस्पताल केन्द्रों में भी बड़ी संख्या में MBBS डॉक्टरों की पोस्टिंग के आदेश जारी किया गया है। इस बात दी जानकारी खुद रायपुर हेल्थ सर्विस के डायरेक्टोरेट की तरफ से दी गई है।

यह भी पढ़ें: छत्तीसगढ़ के लोगों को अब स्वास्थ्य सुविधाओं के लिए नहीं पड़ेगा भटकना, जानें क्या है CM विष्णुदेव साय का प्रोजेक्ट?

किसकी कहां हुई पोस्टिंग?

हेल्थ सर्विस के डायरेक्टोरेट ने उन डॉक्टरों की लिस्ट भी जारी कर दी है, जिनकी पोस्टिंग बैकुंठपुर के अस्पतालों में की गई है। बैकुंठपुर के जिला अस्पताल में एनेस्थीसिया में MD डॉ मनीष कुमार, MBBS डॉक्टर स्वाति लकड़ा, प्रेमलता पैकरा, नीलाभ देवनाथ, विश्वकांत प्रधान, रचना प्रधान, विवेक कुमार सिंह, मनीषा कंवर, अरविंद पटेल, वैभव पटेल, शिवांगी कंवर और धीरज पटेल की पोस्टिंग हुई है। ठीक इसी तरह से बैकुंठपुर के पटना सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में MBBS डॉक्टर अमृता सिंह और सोनहत, टेंगनी प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र में श्रुति विश्वकर्मा और कटगोड़ी प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र में सुरेश कुमार पोखरियाल की पोस्टिंग के आदेश है।

First published on: Feb 19, 2024 07:35 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें