Thursday, December 8, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

CG Weather Updates: मौसम विभाग का अलर्ट! 24 घंटे में इन जिलों में मूसलाधार बारिश के साथ गिर सकती है बिजली

छत्तीसगढ़ में बिलासपुर, पेंड्रा, मुंगेली और कोरिया के लिए मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी किया है। इन इलाकों में भारी बारिश के साथ कुछ इलाकों में बिजली गिरने की संभावना है।

रायपुर: छत्तीसगढ़ में बिलासपुर, पेंड्रा, मुंगेली और कोरिया के लिए मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी किया है। इसके साथ ही कई इलाकों में भारी बारिश के साथ कुछ इलाकों में बिजली गिरने की संभावना मौसम विशेषज्ञों ने व्यक्त की है। उत्तरी छत्तीसगढ़ में अवदाब का क्षेत्र बना हुआ है जिसके चलते आगामी 24 घंटे में प्रदेश में सभी जगह मूसलाधार बारिश होगी।

मौसम विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक इस मानसून महीने में अब तक पूरे छत्तीसगढ़ में 17% अधिक वर्षा हुई है। वहीं कुछ इलाकें डिफिशिएंसी में भी चल रही है। इसमें रायपुर में 8% जशपुर में 42% सरगुजा में 51% कम बारिश दर्ज हुई है।

अनुमान से अधिक बारिश बीजापुर में हुई है। मानसून सीजन में अभी 40 दिन शेष हैं और आने वाले दिनों में अच्छी बारिश के आसार हैं। इससे डिफिशिएंसी वाले इलाकों में बारिश का कोटा पूरा हो सकता है।

जानिए आपके जिले में कितनी होगी बारिश

बता दें कि राजधानी रायपुर में मौसम विभाग के मुताबिक 5.1mm बारिश होनी है। वहीं रायगढ़ में 40mm जो कि सबसे अधिक आंकड़ा जारी किया गया है। इसके अलावा बिलासपुर में 37.3mm, सुकमा में 32.6mm, मुंगेली से 32.3mm बारिश का आंकड़ा सामने आया है।

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -