Monday, 26 February, 2024

---विज्ञापन---

CG News: राजधानी समेत कई जिलों में आयकर विभाग ने की छापेमारी, सीएम ने कहा- पीछे-पीछे ईडी भी आएगा

रायपुर: छत्तीसगढ़ में बुधवार सुबह से ही राजधानी रायपुर समेत कई जिलों में आयकर विभाग द्वारा ताबड़तोड़ छापेमारी की जा रही है, जिससे पूरे प्रदेश में हड़कंप मच गया है। विभाग द्वारा रायपुर, बीरगांव, रायगढ़ और खरसिया में रेड जारी है। इसमें कई कारोबारियों के ठिकानों पर टीम जांच कर रही है। वहीं आयकर विभाग […]

Edited By : Siddharth Sharma | Updated: Sep 7, 2022 13:15
Share :
आयकर विभाग की रेड
आयकर विभाग की रेड

रायपुर: छत्तीसगढ़ में बुधवार सुबह से ही राजधानी रायपुर समेत कई जिलों में आयकर विभाग द्वारा ताबड़तोड़ छापेमारी की जा रही है, जिससे पूरे प्रदेश में हड़कंप मच गया है। विभाग द्वारा रायपुर, बीरगांव, रायगढ़ और खरसिया में रेड जारी है। इसमें कई कारोबारियों के ठिकानों पर टीम जांच कर रही है।

वहीं आयकर विभाग की इस कार्रवाई पर सीएम भुपेश बघेल ने भी तंज कसा है और कहा है कि ये शुरुआत हैं। मैंने पहले ही कहा था छापा पड़ेगा। अभी आईटी आया है, अब पीछे-पीछे ईडी भी आएगा।

इन कारोबारियों के घर की जा रही छापेमारी

बता दें कि आयकर विभाग ने प्रदेश के कई कारोबारियों और उनके सीए के ठिकानों पर रेड मारी है, जिसमें शराब कारोबारी अमोलक सिंह भाटिया के ठिकानों पर रेड चल रही है, वहीं लाविस्टा रामदास अग्रवाल उनके पुत्र सुनील और अनिल की स्टील एंड पावर फैक्ट्री और घर में आईटी ने दबिश दी है। इसके अलावा आरके गुप्ता के ऐश्वर्या किंगडम स्थित ठिकाने पर भी आयकर विभाग की कार्रवाई जारी है।

इस रेड के पीछे की असली वजह इनकम टेक्स चोरी बताई जा रही है। वहीं आयकर विभाग द्वारा कारोबार से जुड़े इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस की भी अच्छे से जांच की जा रही है।

देश भर में एक साथ 100 जगहों पर जारी आईटी की रेड

बता दें कि आयकर विभाग द्वारा आज एक साथ 100 जगहों पर रेड मारी जा रही है। इनमें दिल्ली, राजस्थान, महाराष्ट्र, उत्तरप्रदेश, छत्तीसगढ़ और उत्तराखंड के कई जिलें शामिल है। आयकर विभाग द्वारा ये कार्रवाई मिड-डे मील में कमाई, टेक्स चोरी और शराब घोटालों के सिलसिले में की गई है।

First published on: Sep 07, 2022 01:15 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें