Wednesday, 21 February, 2024

---विज्ञापन---

Bihar CM: नीतीश कुमार का बड़ा दावा, बोले- कांग्रेस ने अगर मेरा सुझाव माना तो भाजपा 100 सीटों के नीचे जाएगी

Bihar CM: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शनिवार को बड़ा दावा किया। नीतीश कुमार ने कहा कि अगर कांग्रेस मेरा सुझाव मान लेगी तो 2024 के आम चुनाव में भाजपा पूरे देश में 100 सीटों के नीचे चली जाएगी। उन्होंने ये भी कहा कि अगर कांग्रेस मेरा सुझाव नहीं मानती है तो फिर वो […]

Edited By : Om Pratap | Updated: Feb 18, 2023 13:20
Share :
JDU dissolves Nagaland unit, Neiphiu Rio, Janata Dal United, Nagaland jdu unit dissolved, Nagaland jdu committee, Nagaland Chief Minister Neiphiu Rio
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार। -फाइल फोटो

Bihar CM: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शनिवार को बड़ा दावा किया। नीतीश कुमार ने कहा कि अगर कांग्रेस मेरा सुझाव मान लेगी तो 2024 के आम चुनाव में भाजपा पूरे देश में 100 सीटों के नीचे चली जाएगी। उन्होंने ये भी कहा कि अगर कांग्रेस मेरा सुझाव नहीं मानती है तो फिर वो जानती है कि क्या होगा?

नीतीश कुमार ने पटना में CPI-M के 11वें आम सम्मेलन को संबोधित करते हुए ये बातें कही। नीतीश कुमार ने कहा कि मैं चाहता हूं कि आप लोग (कांग्रेस) जल्द फैसला लें। यदि वे मेरा सुझाव लेते हैं और एक साथ लड़ते हैं, तो वे (बीजेपी) 100 सीटों से नीचे चले जाएंगे, लेकिन अगर वे मेरा सुझाव नहीं लेते हैं, तो आप जानते हैं कि क्या होगा।

तेजस्वी यादव ने भाजपा पर साधा निशाना

पीआई-एम, पटना के 11वें आम सम्मेलन में बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव भी शामिल हुए। तेजस्वी यादव ने अपने संबोधन के दौरान भाजपा पर जमकर निशाना साधा। तेजस्वी यादव ने कहा कि आज देश का माहौल और हालात ऐसे हैं कि बीजेपी के खिलाफ बोलोगे तो छापा पड़ेंगे, चरित्र हनन होगा या जेल भेज दिया जाएगा और बीजेपी के साथ रहे तो हरिश्चंद्र कहलाएंगे।

तेजस्वी यादव ने कहा कि आप पर कितना भी दाग ​​हो, अगर आप बीजेपी के साथ हैं, तो वह वाशिंग मशीन के अंदर साफ हो जाएगा। आप सभी देश के संविधान को बचाने की लड़ाई लड़ रहे हैं, इसलिए हम आप सभी का धन्यवाद करते हैं। बता दें कि शुक्रवार को नीतीश कुमार ने भी भाजपा पर जमकर निशाना साधा था।

नीतीश कुमार ने शुक्रवार को कहा था कि  नीतीश कुमार ने कहा कि अटल बिहारी वाजपेयी के युग में इसकी संभावना नहीं थी। उन्होंने कहा कि विपक्ष द्वारा उठाए गए मुद्दों को तत्कालीन पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी ने सुना था।

सरकार को विपक्ष को सुनने की शालीनता होनी चाहिए-नीतीश कुमार

उन्होंने कहा, विपक्ष सहित सभी की आवाज उस समय सुनी जाती थी। कम से कम सरकार को विपक्ष को सुनने की शालीनता होनी चाहिए। बिहार के पूर्व सीएम कर्पूरी ठाकुर की पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि देने के बाद नीतीश कुमार मीडियाकर्मियों से बात कर रहे थे।

कोई आलोचना नहीं कर सकता?

जनता दल (यूनाइटेड) के नेता ने दिल्ली और मुंबई में बीबीसी कार्यालयों में आयकर ‘सर्वेक्षण’ पर नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार की भी आलोचना की।नीतीश कुमार ने कहा “उनका (बीबीसी) इतना व्यापक नेटवर्क है। वे इतने लंबे समय से हर जगह हैं। यदि कार्रवाई (आईटी छापे) उनके काम का परिणाम है, तो यह एक स्पष्ट संकेत है कि ये लोग (सत्तारूढ़ व्यवस्था) दलाली कर सकते हैं। कोई आलोचना नहीं कर सकता।”

उन्होंने यह भी कहा कि देश में हर संप्रदाय के लोग रहते हैं अगर कोई भारत को हिंदू राष्ट्र बनाना चाहता है, तो वह देश को बर्बाद कर रहा है। उन्होंने कहा, यहां हर धर्म, संप्रदाय के लोग रहते हैं। अगर कोई ऐसा करना चाहता है (भारत को हिंदू-राष्ट्र बनाना) तो वह देश को नष्ट करना चाहता है। हमें केवल राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की कही बातों का पालन करना चाहिए। हम गांधी जी के बताए रास्ते पर चल रहे हैं।

First published on: Feb 18, 2023 01:20 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें