Wednesday, February 8, 2023
- विज्ञापन -

Latest Posts

शटलर लक्ष्य सेन की उम्र को लेकर बवाल, कोच समेत पूरे परिवार पर FIR

नई दिल्ली: भारत के स्टार शटलर लक्ष्य सेन मुश्किल में पड़ते नजर आ रहे हैं। कॉमनवेल्थ गेम्स में गोल्ड मेडल जीतने वाले लक्ष्य पर उम्र को लेकर फर्जीवाड़ा करने का आरोप लगा है। बेंगलुरु में बैडमिंटन अकादमी चलाने वाले नागराजा एम।जी। ने उनके कोच और उनपर एफआईआर दर्ज कराई है। लक्ष्य सेन पर जूनियर स्तर पर प्रतिस्पर्धा करते हुए आयु-प्रतिबंधित टूर्नामेंटों में प्रवेश पाने के लिए अपनी उम्र में हेरफेर करने का आरोप लगा है।

और पढ़िए- IND vs BAN: ‘हम इसे कैसे हारे ?’ भारतीय टीम की हार से पूर्व क्रिकेटर हुए हैरान, कह दी ये बड़ी बात

लक्ष्य सेन, उनके कोच विमल कुमार, पिता धिरेंद्र सेन, मां निर्माला और भाई चिराग का नाम FIR में शामिल है। लक्ष्य के बड़े भाई चिराग भी खुद बैडमिंटन खिलाड़ी रहे हैं। केस में आईपीसी की अलग-अलग धाराएं लगाई गई हैं जिसमें 420 (चीटिंग), 468 (फर्जीवाड़ा) और 471 (फर्जी रिकॉर्ड) की धाराएं शामिल हैं। शिकायत में कहा गया है कि लक्ष्य सेन का जन्म 1998 में हुआ था, लेकिन उसने गलत तरीके से 2001 को अपनी जन्मतिथि बताया।

बेंगलुरु पुलिस ने नागराजा एमजी नाम के शख्स की शिकायत के बाद लक्ष्य और उनकी बैडमिंटन एकेडमी के एक कोच के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की है। नागराजा शहर में एक बैडमिंटन एकेडमी भी चलाते हैं। शिकायत में आरोप लगाया गया है कि लक्ष्य और चिराग के जन्म विवरणों में उनके जन्म प्रमाणपत्रों में हेराफेरी की गई है। जिसका उनको फायदा मिला।

और पढ़िए- खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -