Wednesday, September 28, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

T20 World Cup 2022: यूएई ने किया टीम का ऐलान, बड़े खिलाड़ी का नाम गायब

टीम के लिए सबसे ज्यादा मैच खेलने वाले खिलाड़ी Rohan Mustafa को स्क्वाड से बाहर कर दिया गया है। टीम का नेतृत्व सीपी रिजवान करेंगे।

नई दिल्ली: संयुक्त अरब अमीरात ने शनिवार को टी20 विश्व कप के लिए अपनी 15 सदस्यीय टीम का ऐलान किया। इसमें एक बड़ा नाम गायब है। टीम के लिए सबसे ज्यादा मैच खेलने वाले खिलाड़ी रोहन मुस्तफा को स्क्वाड से बाहर कर दिया गया है। टीम का नेतृत्व सीपी रिजवान करेंगे। अनुभवी 33 वर्षीय रोहन ने हाल ही में यूएई के लिए पिछले महीने खेला था, लेकिन बाद में उन्हें ओमान में एशिया कप क्वालीफायर के दौरान प्लेइंग इलेवन से बाहर कर दिया गया था। अमीरात क्रिकेट की चयन समिति के अध्यक्ष डॉ तैयब कमाली ने कहा कि टूर्नामेंट के लिए क्वालीफाई करना यूएई क्रिकेट के लिए एक बड़ा मील का पत्थर है।

उन्होंने कहा- “आईसीसी पुरुष टी 20 विश्व कप में दुनिया की शीर्ष राष्ट्रीय टीमों के खिलाफ खेलने के लिए योग्यता टी 20 प्रारूप में यूएई क्रिकेट की बढ़ती ताकत के साथ एक मील का पत्थर है। हम उन खिलाड़ियों की प्रशंसा करते हैं जिन्होंने यहां तक पहुंचने के लिए अपना समय और प्रयास निवेश किया है। हम अपनी टीम को शुभकामनाएं देते हैं। क्रिकेट निदेशक और यूएई टीम के मुख्य कोच रॉबिन सिंह ने भी उत्साह व्यक्त किया।

अनुभव और युवाओं का मजबूत प्रतिनिधित्व
रॉबिन सिंह ने कहा- “इस टीम के पास अनुभव और युवाओं का मजबूत प्रतिनिधित्व है। इस बात पर जोर दिया जाना चाहिए कि यूएई क्रिकेट के युवाओं ने विभिन्न सफल आईसीसी और एशियाई क्रिकेट अभियानों में अपनी योग्यता दिखाना जारी रखा है। यह उनका समय है, अब इन सिद्ध प्रतिभाओं को क्रिकेट की दुनिया में प्रदर्शित किया जाए।

कोचिंग टीम को खिलाड़ियों में विश्वास
उन्होंने कहा- “अपने देश का प्रतिनिधित्व करना बहुत गर्व की बात है और हमारी कोचिंग टीम को खिलाड़ियों के इस समूह की परिपक्वता और कौशल में पूरा विश्वास है। हम उम्मीद करते हैं कि वे अपने प्रदर्शन से कुछ टीमों को आश्चर्यचकित करेंगे।” यूएई 25 सितंबर से शुरू होने वाली दो मैचों की टी20 सीरीज में बांग्लादेश के खिलाफ खेलेगा। टी20 वर्ल्ड कप में ग्रुप ए से ताल्लुक रखने वाली टीम 16 अक्टूबर को नीदरलैंड्स से भिड़कर ऑस्ट्रेलिया में अपने अभियान की शुरुआत करेगी। श्रीलंका और नामीबिया उनके समूह की अन्य दो टीमें हैं।

टी20 विश्व कप टीम: सीपी रिजवान (कप्तान), वृत्य अरविंद (वीसी), चिराग सूरी, मुहम्मद वसीम, बासिल हमीद, आर्यन लकड़ा, जावर फरीद, काशिफ दाउद, कार्तिक मयप्पन, अहमद रजा, जहूर खान, जुनैद सिद्दीकी, साबिर अली, अलीशान शराफू और अयान खान।

रिजर्व: सुल्तान अहमद, फहद नवाज, विष्णु सुकुमारन, आदित्य शेट्टी, संचित शर्मा

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -