Tuesday, December 6, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

T20 World Cup 2022: ‘वर्ल्ड कप टीम में इस गेंदबाज को होना चाहिए जसप्रीत बुमराह का रिप्लेसमेंट’

इस बीच भारत के पूर्व चयनकर्ता Saba Karim ने वरिष्ठ तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी का समर्थन किया है।

नई दिल्ली: टी 20 वर्ल्ड कप से पहले टीम इंडिया को तगड़ा झटका लगा है। जसप्रीत बुमराह साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेली जा रही टी 20 सीरीज से बाहर हो गए हैं। उनकी जगह मोहम्मद सिराज को टीम में लिया गया है। हालांकि बुमराह टी 20 वर्ल्ड कप से बाहर नहीं हुए हैं, लेकिन उनके खेलने पर संशय बना हुआ है। इस बीच भारत के पूर्व चयनकर्ता सबा करीम ने वरिष्ठ तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी का समर्थन किया है। सबा का कहना है कि शमी आगामी टी 20 विश्व कप में जसप्रीत बुमराह की जगह लेने के लिए एक अच्छा विकल्प हो सकते हैं। शमी को शोपीस इवेंट के लिए भारत की 15 सदस्यीय टीम में स्टैंडबाय खिलाड़ियों की सूची में शामिल किया गया है।

अभी पढ़ें PAK vs ENG: पाकिस्तान की टीम में आया बाबर आजम का नया साथी, मोहम्मद रिजवान ने पहनाया ताज

बुमराह की कमी खलेगी 

करीम ने यह भी कहा कि भारत को जसप्रीत बुमराह की कमी खलेगी क्योंकि वह अद्वितीय गेंदबाज है जो नई गेंद से स्ट्राइक करने की क्षमता रखता है और डेथ पर भी बहुत प्रभावी होता है। प्रीमियर पेसर ने पिछले हफ्ते ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आखिरी दो टी20 मैच खेले थे। सबा करीम ने कहा- वह अनोखा गेंदबाज है।

टी20 प्रारूप में आपको किसी ऐसे व्यक्ति की आवश्यकता होती है जो नई गेंद से गेंदबाजी कर विकेट ले सके और फिर डेथ ओवरों में अपना स्पेल खत्म कर सके। वह बेहद प्रभावी है। मुझे लगता है कि उसके बिना यह भारत के लिए एक बड़ा झटका होगा लेकिन आप जानते हैं कि भारतीय टीम प्रबंधन और कप्तान इसके लिए तैयारियां कर रहे थे। इसलिए उन्होंने मोहम्मद शमी को लाने के बारे में सोचा। उनके पास दीपक चाहर भी हैं। इसलिए मुझे लगता है कि यह एक तरह से अच्छा है कि भारत ने इन सभी द्विपक्षीय सीरीज को जसप्रीत बुमराह के बिना खेला।

मोहम्मद शमी के साथ आगे बढ़ूंगा 

सबा करीम ने कहा- मैं मोहम्मद शमी के साथ आगे बढ़ूंगा क्योंकि वह फॉर्म ढूंढ़ लेंगे। हालांकि वह कुछ समय से नहीं खेले हैं, लेकिन वह उस तरह का गेंदबाज है जिसे एक बार मौका मिलने पर वह हमेशा कदम बढ़ा सकता है। साथ ही इस तरह के अनुभव के साथ आपको शीर्ष पर किसी ऐसे व्यक्ति की आवश्यकता होती है जो विकेट दे सके। आपने मोहम्मद शमी को पिछली भारतीय टी 20 लीग में देखा हो, वह ऐसे गेंदबाज हैं जो पावरप्ले में नई गेंद से विकेट ले सकते हैं और भारत को इसकी जरूरत है। इसलिए अगर मोहम्मद शमी नई गेंद से जल्दी विकेट ले सकते हैं, तो भारत को लक्ष्य का बचाव करते हुए या विपक्ष को एक बड़ा लक्ष्य निर्धारित करने से रोकने की कोशिश करते हुए इस तरह की शुरुआत की आवश्यकता होगी।

अभी पढ़ें PAK vs ENG: कराह उठे अंपायर अलीम डार, हैदर अली के शॉट ने निकाली चीख, देखें वीडियो

8 की इकोनॉमी से गेंदबाजी 

शमी आईपीएल 2022 में बहुत सफल रहे, जहां उन्होंने 24.40 के औसत से 16 मैचों में 20 विकेट और गुजरात टाइटंस के लिए 8 की इकोनॉमी से गेंदबाजी की। हालांकि इसके बावजूद वह भारतीय टीम प्रबंधन और टी20ई में चयनकर्ताओं की योजना में नहीं शामिल नहीं रहे। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू श्रृंखला के दौरान कोविड​​​​-19 के लिए सकारात्मक परीक्षण के बाद उनकी वापसी खराब हो गई थी और उनके साथ एक नकारात्मक परीक्षण रिपोर्ट के साथ लौटने के बाद, यह देखा जाना बाकी है कि अनुभवी तेज गेंदबाज को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अगले दो टी 20 में मौका मिलेगा या नहीं।

अभी पढ़ें – खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -