Wednesday, 24 April, 2024

---विज्ञापन---

PCB से 4 गुना पैसा बढ़वाकर कितना कमाएंगे पाकिस्तान के खिलाड़ी? देखें सभी प्लेयर्स की पूरी सैलरी

Pakistan Players Salary: पाकिस्तान क्रिकेट टीम वनडे वर्ल्ड कप के लिए भारत पहुंच चुकी है। टीम का पहला वार्मअप मैच न्यूजीलैंड के खिलाफ हैदराबाद में शुक्रवार को होगा। इससे पहले पाकिस्तान टीम को दोहरी खुशी मिली। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने उनकी सैलरी में इजाफा किया है। पीसीबी की ओर से सैलरी बढ़ाने के बाद […]

Edited By : Pushpendra Sharma | Updated: Sep 28, 2023 17:35
Share :
Pakistan Players Salary Babar Azam Shaheen Afridi Mohammad Rizwan PCB Deal Full Details
Pakistan Players Salary Babar Azam Shaheen Afridi Mohammad Rizwan PCB Deal Full Details

Pakistan Players Salary: पाकिस्तान क्रिकेट टीम वनडे वर्ल्ड कप के लिए भारत पहुंच चुकी है। टीम का पहला वार्मअप मैच न्यूजीलैंड के खिलाफ हैदराबाद में शुक्रवार को होगा। इससे पहले पाकिस्तान टीम को दोहरी खुशी मिली। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने उनकी सैलरी में इजाफा किया है। पीसीबी की ओर से सैलरी बढ़ाने के बाद खिलाड़ियों की बल्ले-बल्ले हो गई है। आइए जानते हैं कि अब उन्हें कितना पैसा मिलेगा…

बाबर, शाहीन, रिजवान को हर महीने 45 लाख रुपये मिलेंगे

पीसीबी ने बाबर आजम, शाहीन अफरीदी और मोहम्मद रिजवान के मंथली रिटेनर में 202% की बढ़ोतरी की है। ये तीन खिलाड़ी A-कैटेगरी में शामिल हैं। समझौते के अनुसार, खिलाड़ियों को चार श्रेणियों में बांटा गया है, जिसमें कप्तान बाबर, रिजवान और अफरीदी शीर्ष पर हैं। इन खिलाड़ियों को हर महीने 45 लाख पाकिस्तानी रुपये मिलने की उम्मीद है। यह पिछले साल की तुलना में चार गुना से ज्यादा है।

बी-कैटेगरी के खिलाड़ियों को 30 लाख रुपये 

फखर जमां, हारिस रऊफ, इमाम-उल-हक, मोहम्मद नवाज, नसीम शाह और शादाब खान को 30 लाख रुपये की सैलरी के साथ B-कैटेगरी में रखा गया है। जबकि इमाद वसीम और अब्दुल्ला शफीक 15 लाख रुपये के साथ C-कैटेगरी में शामिल हैं।

ये भी पढ़ें: Pakistan Cricket Team: बस ड्राइवर का बन गया दिन, हैदराबाद पहुंचते ही इमाम-उल-हक ने मिलाया हाथ, Video Viral

डी-कैटेगरी के प्लेयर्स को मिलेंगे हर महीने 7.5 लाख रुपये

वहीं आखिरी श्रेणी की बात करें तो D-कैटेगरी में फहीम अशरफ, हसन अली, इफ्तिखार अहमद, इहसानुल्लाह, मोहम्मद हारिस, मोहम्मद वसीम जूनियर, सईम अयूब, आगा सलमान, सरफराज अहमद, सऊद शकील, शाहनवाज दहानी, शान मसूद, उसामा मीर और जमान खान शामिल होंगे। इन खिलाड़ियों को हर महीने 7.5 लाख रुपये दिए जाएंगे। पीसीबी ने कहा कि खिलाड़ियों की मैच फीस में टेस्ट के लिए 50%, वनडे के लिए 25% और टी-20 मैचों के लिए 12.5% की बढ़ोतरी की जाएगी।

ये भी पढ़ें: World Cup 2023: किस होटल में ठहरी है पाकिस्तान की टीम? खिलाड़ियों के लिए क्या-क्या है फैसिलिटी, देखें वीडियो

25 क्रिकेटर शामिल

इसके अलावा बोर्ड ने खिलाड़ियों को प्रत्येक सीजन में दो विदेशी लीगों में भाग लेने की छूट दी है। कहा जा रहा है कि सैलरी पर समझौता पीसीबी और खिलाड़ियों के बीच चले 4 महीने के गतिरोध के बाद हुआ है। पहली बार उन्हें अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) से मिलने वाले पैसे का हिस्सा मिलेगा। बोर्ड के बयान के अनुसार, “पीसीबी ने अपने वरिष्ठ खिलाड़ियों के साथ 3 साल के सेंट्रल कॉन्ट्रेक्ट पर सफलतापूर्वक बातचीत की है। यह 1 जुलाई 2023 से 30 जून 2026 तक चलेगा। इसमें 25 क्रिकेटर शामिल रहेंगे।”

First published on: Sep 28, 2023 05:34 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें