Saturday, December 3, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

IND vs SA: केएल राहुल को एक और मौका या ऋषभ पंत की बारी? टीम इंडिया के बैटिंग कोच ने दिया जवाब

नई दिल्ली: टी20 वर्ल्ड कप में आज भारत का तीसरा मुकाबला है। टीम इंडिया के सामने साउथ अफ्रीका की टीम होगी। यह मैच पर्थ में भारतीय समय अनुसार शाम 4:30 बजे शुरू होगा। इस मुकाबले को अब तक का सबसे कड़ा मुकाबला माना जा रहा है। दोनों टीमें टक्कर की है। ऐसे में जब मैदान में भिड़ेंगे तो घमासान मजेदार होने वाला है। भारत ने टूर्नामेंट के पहले मैच में पाकिस्तान को मात दिया। इसके बाद नीदरलैंड को हराकर ग्रुप में टॉप पर हैं। साउथ अफ्रीका को हरा कर टीम इंडिया सेमीफाइनल का स्पॉट पक्का करना चाहेगी।

अभी पढ़ें W W…पहली यॉर्कर सुपर तो दूसरी सुपर से भी ऊपर…Wasim Jr ने मचाई तबाही.. 2 बल्लेबाज रह गए दंग, देखें VIDEO

केएल राहुल का फॉर्म सबसे बड़ा टेंशन

पहले दोनों मुकाबले में भारत के लिए केएल राहुल कमजोर कड़ी साबित हुए है। उनका बल्ला नहीं चला है। केएल राहुल की खराब फॉर्म इस बड़े मंच टीम इंडिया के लिए टेंशन नंबर-1 बन गई है। ऐसे में सवाल खड़ा हो रहा है कि क्या साउथ अफ्रीका के खिलाफ केएल राहुल को एक और मौका मिलेगा या फिर ऋषभ पंत को प्लेइंग इलेवन में जगह दी जाएगी। पंत को अब तक टी20 वर्ल्ड कप में खेलने का मौका नहीं मिला है।

बैटिंग कोच ने कही बड़ी बात

केएल राहुल के फॉर्म को लेकर बहस जारी है। लेकिन कप्तान और कोच को उनपर पूरा भरोसा है। टीम इंडिया के बैटिंग कोच विक्रम राठौड़ का कहना है कि केएल टीम के उपकप्तान हैं और उन्हें बाहर करने का सवाल ही नहीं है। विक्रम राठौड़ का कहना है कि केएल राहुल की जगह ऋषभ पंत को खिलाने का कोई विचार नहीं है। केएल राहुल ही टीम इंडिया के लिए ओपनिंग करेंगे, हमें मालूम है कि ऋषभ एक शानदार प्लेयर हैं लेकिन टीम में 11 ही लोग खेल सकते हैं।

विक्रम राठौड़ ने कहा कि पंत से मेरी हमेशा बता होती है। उन्हें हमेशा तैयार रहना चाहिए, मानसिक और शारीरिक तौर पर। ताकि वह कभी भी प्लेइंग-11 में आ सकें। बता दें कि केएल राहुल ने पाकिस्तान के खिलाफ सिर्फ 4 और नीदरलैंड्स के खिलाफ 9 रन बनाए थे।

पिच रिपोर्ट

पर्थ की पिच हमेशा तेज गेंदबाजों को मदद करती है। यहां बाउंस और पेस मिलता है। पिच से मिलने वाली अतिरिक्त उछाल के कारण बल्लेबाजों के पास शॉट खेलने के लिए समय कम होगा। अफ्रीका के पास पेस अटैक है, जो पिच का फायादा उठाएंगे। हालांकि हाल के दिनों में पर्थ पर बल्लेबाजी करना आसान हो गया है। पहले वाली पिच नहीं रही जहां गेंद के पेस और उछाल बैटर में खौफ पैदा करती थी। विराट कोहली और रोहित शर्मा से यहां बड़ी पारी की उम्मीद है। दोनों बैटर को उछाल पसंद है।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग इलेवन

भारत

केएल राहुल, रोहित शर्मा (कप्‍तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, दिनेश कार्तिक, अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, भुवनेश्‍वर कुमार, मोहम्‍मद शमी और अर्शदीप सिंह।

अभी पढ़ें Video: ‘वाह क्या थ्रो है’…’चीता’ बन Shakib Al Hasan ने किया गजब रन आउट…हैरान रह गया बल्लेबाज

दक्षिण अफ्रीका
क्विंटन डी कॉक, टेंबा बावुमा (कप्‍तान), राइली रोसोयू, एडेन मार्करम, डेविड मिलर, ट्रिस्‍टन स्‍ट्रब्‍स, वेन पार्नेल, केशव महाराज, कगिसो रबाडा, एनरिच नॉर्ट्जे और तबरेज शम्‍सी।

अभी पढ़ें  खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -